धनु राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 18 धनु

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए दिनचर्या और आहार में कुछ जरूरी परिवर्तन करने की आवश्यकता है। साथ ही ऐसे खाद्य पदार्थों से परहेज रखें, जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकते हैं। अन्यथा बाद में किसी गंभीर समस्या का सामना करना पड़ेगा।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा भविष्य की योजनाओं को लेकर आपके विचार को कार्य में लागू किया जा सकता है। नए ग्राहक आपके साथ काम करने के लिए अधिक उत्सुक रहेंगे साथ ही सहकर्मी कार्य से जुड़ी सलाह के लिए आपके पास आ सकते हैं। वहीं आज सीनियर्स द्वारा कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी।

पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रहेगा। क्योंकि आपके आसपास के लोग आपके गलत व्यवहार की वजह से परेशान रह सकते हैं। ऐसे में परिवार के सदस्यों के साथ विनम्रता से पेश आने का प्रयास करें। साथ ही अपने व्यवहार को संतुलित रखना जरूरी है।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 19 धनु

गले और एलर्जी संबंधी समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है। अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए बर्फ और किसी प्रकार के ठंडे पदार्थों के सेवन से परहेज रखें। हल्दी दूध या भाप लेने जैसे घरेलू नुस्खे आपकी मदद कर सकते हैं।

आज आपका कार्य व्यस्तता से भरा रहेगा। साथ ही तनावपूर्ण भी हो सकता है। दिन की शुरुआत में ही मीटिंग में देरी होने की संभावना है। यह आपके लिए एक बड़ी मुसीबत का कारण बन जाएगी। वहीं आज आपको राजनीतिक मामलों में भी घसीटा जा सक

आज परिवार के सदस्य आपकी भावनात्मक सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। वहीं वो आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति को जानने के लिए आपसे बातचीत करने का प्रयास करेंगे। ऐसे में उनकी चिंता को समझते हुए उनके साथ विनम्रता से पेश आने का प्रयास करें। आज शाम कई सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगी।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 धनु

शारीरिक गतिविधियों में भाग लें सकती हैं धनु राशि की लड़कियां

इस महीने आपके परिवार की सेहत में सुधार होगा और सभी का भाईचारा और भी मजबूत होगा। आपके और के बीच कोई और पुरानी असहमति नहीं होगी

कुछ लोग, और आम जनता की नजरों में आपका खड़ा हो जाएगा। इस महीने आप अपनी संपत्ति को लेकर कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। यदि कोई पुराना पारिवारिक संपत्ति विवाद अब भी चल रहा है तो माह के अंत तक उसके सुलझने की संभावना है। जब सभी लोग इस पर चर्चा करने के लिए इकट्ठा हो जाएंगे तो इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा।

जो लोग अविवाहित हैं उन्हें अपने भविष्य के बारे में चिंतित होने और इसके बारे में सोचने की संभावना है। जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनके पार्टनर के साथ लड़ाई होने की संभावना अधिक होती है, जिससे उनके मतभेदों में वृद्धि होगी।

ऐसे में शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी का अटूट सहयोग मिलेगा। वे अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक प्रयासों में समर्थन और प्रोत्साहन के लिए एक-दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं, और इससे उनके बीच विश्वास बनाने में मदद मिलेगी। जो लोग अविवाहित हैं और जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अपने मायके के किसी सदस्य से कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है।

घुटने में दर्द होना परेशानी का सबब बन सकता है। माह के मध्य में यह समस्या और विकराल हो सकती है। अपने आप को अच्छे आकार में रखने के लिए, सुबह की सैर या सैर के लिए जाएं। बीमारी के कारण शारीरिक और मानसिक थकान भी हो सकती है।

घर के कामकाज को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है, लेकिन यह टिक नहीं पाएगा। यदि आप उसी स्थान की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको वही चिंताएँ होंगी। यदि आप इस स्थिति में हैं, तो किसी से इस बारे में बात करना सबसे अच्छा है।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें :  बढ़ती उम्र में भी चाहती हैं 16 वाला ग्लो, तो आज ही से आहार में शामिल करें करेला

वार्षिक राशिफल: 2022 धनु

ज्योतिषीय भविष्यवाणी कहती है कि धनु राशि के जातक अपने स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। वर्ष 2022 में आपको कोई महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से शुक्र का स्थान आपके समर्थन में है और यह आपकी प्रमुख स्वास्थ्य समस्याओं को नष्ट कर देगा। यह साल आपकी सेहत के लिए सामान्य रहेगा। इस वर्ष आप अपने भोजन का समय पर सेवन करने में असमर्थ होंगे, और इससे आपके स्वास्थ्य में जटिलताएं हो सकती हैं। आपको अपने दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम और आहार से संबंधित नियमितता और समयबद्धता के साथ रहना चाहिए। यहां लापरवाही न करने की कोशिश करें, क्योंकि पंचम भाव में राहु पेट से संबंधित बीमारियों को रोक देगा। आप किसी भी मामले में उम्मीद कर सकते हैं कि कोई सामयिक बीमारी आपकी दिशा में आ सकती है। हालांकि, वर्ष की शुरुआत से, आपको एक सही खाने की दिनचर्या का पालन करना चाहिए, नियमित व्यायाम करना चाहिए और हर संभव तरीके से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

 वर्ष की पहली छमाही एक ऐसी जीवन शैली विकसित करने में जाएगी जो आपके दैनिक कार्यक्रम और समय से मेल खाती हो। धनु राशि वालों के लिए याद रखें कि काम का बोझ खुद पर ज्यादा न डालें। इसके अतिरिक्त, अंतिम तिमाही में पानी कम पीने के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए, पर्याप्त पानी पिएं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप उन अंतिम कुछ महीनों में अपनी भावनात्मक भलाई का भी ध्यान रखें। जिन लोगों को पहले से त्वचा या श्वसन प्रणाली से जुड़ी समस्याएं हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे 2022 की अंतिम तिमाही तक अपने जीवन के तरीके में योग और ध्यान अवश्य करें।

याद रखें- आपको अधिक मुस्कुराना है और कम चिंता कम करनी है।

 

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी