धनु राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: नवम्बर 29 धनु

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा।  पीठ के निचले हिस्से में हल्का खिंचाव होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं जो आपके कार्यक्रम के आड़े आए। दिन की व्यस्तता के कारण खान-पान में गड़बड़ी होगी। दिन के दूसरे भाग में अधिक खाने से बचें।  तैलीय भोजन से परहेज करें। कामकाज के मोर्चे पर आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत है।  

क्लाइंट की मांग रहेगी और आपको वरिष्ठ सदस्यों के दबाव का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप अपने स्वयं के व्यवसाय में हैं तो आपको सही लोगों के साथ काम करने में कठिनाई हो सकती है। धैर्य रखें और जरूरत पड़ने पर लोगों से सलाह लें। कागजी कार्रवाई व्यवस्थित करें। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। 

परिवार का कोई बड़ा सदस्य भी अतीत में बनी गलतफहमियों को दूर करने का प्रयास करेगा।  मामले को दबाने के लिए आपको अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेनी होगी। पार्टनर अपने जीवन में व्यस्त रहेगा। जबकि आपको अपने दिल की बात कहने की ज़रूरत हो सकती है, आप उन्हें रहने के लिए जगह देंगे।  किसी प्रिय मित्र की ओर मुड़ने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।

 कार्मिक उपाय – दोषी महसूस करने से बचें।

आज का राशिफल: नवम्बर 30 धनु

साइनस, एलर्जी और सिरदर्द के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपको देखना होगा कि आप क्या खाते हैं। यदि आप कमजोर आंत से ग्रस्त हैं, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं।  समय पर खाएं और पर्याप्त फाइबर लें।  कोशिश करें और आज जल्दी सोएं ताकि कल आप और अधिक संतुलित महसूस कर सकें।  काम स्थिर रहेगा।  आज नए कार्य/संबंध/सहयोग के समाचार मिलने की उम्मीद है।

सहकर्मी मूडी रहेंगे इसलिए उनके साथ मनमुटाव से बचें।  वरिष्ठ नियंत्रण और मांग कर रहे होंगे, लेकिन यह आपको कार्यभार संभालने और लंबित काम को पूरा करने के लिए भी प्रेरित करेगा।  आज होने वाली बैठक में दूसरे पक्ष के मुद्दों के कारण देरी हो सकती है।  चीजों को व्यक्तिगत रूप से न लें और जो आपके पक्ष में हो रहा है उस पर ध्यान केंद्रित करें। अगले कुछ दिनों के लिए अपना शेड्यूल व्यवस्थित करें।

पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा। आपको भाग लेने के लिए एक साथ मिलना होगा और आप उन परिवार के सदस्यों के साथ फिर से जुड़ेंगे जिनसे आप लंबे समय से नहीं मिले हैं। आप परिवार के साथ बंधन में रहेंगे और उनसे अच्छा भावनात्मक समर्थन भी प्राप्त करेंगे। पार्टनर अपनी असुरक्षा के कारण परेशान हो सकता है।  सुनिश्चित करें कि आप उनकी चिंता को नज़रअंदाज़ करने के बजाय उनसे इस बारे में बात करें।  सामाजिक जीवन स्थिर रहेगा।

 कार्मिक उपाय – एक बेहतर श्रोता बनें।

 

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 01 धनु

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी