धनु राशि के जातक कार्य और जीवन के बीच संतुलन बना कर चलें

Published on: 6 March 2022, 00:00 am IST

कार्य और जीवन के बीच का संतुलन आपको तनाव मुक्त रहने में मदद करता है। साथ ही आपके मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक असर डालने के साथ साथ आपके स्वास्थ्य को भी पूर्ण रूप से संतुलित रखता है।

Ye hai dhanu rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है धनु राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। मेवे का सेवन, मेडिटेशन और व्यायाम का अभ्यास आपके लिए लाभदायक रहेगा। अत्याधिक और मसालेदार भोजन के सेवन से खुद को वंचित रखें। अपने रोजाना के सेड्यूल पर ध्यान देना अत्यधिक आवश्यक है। आपके लिए योजना अनुसार काम करना उचित रहेगा। तांबे के बर्तन में रखा पानी पीना आपके सेहत के लिए उचित रहेगा। नीम के पेड़ की पत्तियां आपको सेहतमंद रहने में मदद कर सकती हैं। धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग जो उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं, उन्हें नियमित रूप से डॉक्टर को दिखाने की जरूरत है। डॉक्टर की सभी सिफारिशों का पालन करें और अपनी दवाएं समय पर लें।

वर्तमान में अपने स्वास्थ्य के साथ अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। हिल स्टेशन घूमने जाने के लिए छुट्टी ले सकते हैं। शारीरिक गतिविधियों में भाग लेने से आप फुर्तीले और तरोताजा रह सकते हैं। मानसिक तनाव को दूर रखने के लिए मनोरंजक और रचनात्मक कार्यों का हिस्सा बन सकते हैं।

अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सचेत रहते हुए अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंना उचित रहेगा। आपको मानसिक स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या से परेशानी की बात नहीं है। वहीं दूसरी ओर आपके साथी को कमजोरी महसूस हो सकती है। आपको इसपर खास ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी पत्नी या परिवार के किसी सदस्य को चिकित्सीय ध्यान की जरूरत पड़ सकती है। साफ वातावरण में जितना हो सके उतना व्यायाम का अभ्यास आपके सेहत के लिए उचित रहेगा। ऐसा करने से आप अपने भावनाओं और मानसिक स्वास्थ्य को बूस्ट कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Red Vegetables benefits : आपको कई गंभीर स्वास्थ्य जोखिमों से बचा सकती हैं लाल रंग की ये 7 सब्जियां

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।