स्वास्थ्य के लिहाज से उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा धनु राशि के लोगों का दिन

बीते कुछ समय से आप अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज कर रहे हैं। यही कारण है कि छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं आपको हर बार घेर लेती हैं। जिसमें सर्दी जुकाम खांसी कुछ आम बीमारियां हैं।
Ye hai dhanu rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है धनु राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।
शीतल शपारिया Published: 12 Feb 2022, 12:00 am IST
  • 100

स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्याएं सामने आ सकती हैं, और किसी अप्रत्याशित बीमारी के परिणामस्वरूप आपको कठिनाइयों का अनुभव होगा। स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए स्वस्थ आहार पर टिके रहने और रोजाना व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। योग और ध्यान आपकी शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्थिति को सुधारने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं यदि आप उनका प्रतिदिन अभ्यास करते हैं। यह आपके लिए एक भावनात्मक दिन होगा और आप अपने जीवन के हर पहलू में भावनात्मक रूप से भीग जाएंगे। यदि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो आज का दिन कुछ नया शुरू करने का नहीं है क्योंकि आप कुछ गलती करेंगे। गंभीर बीमारियों से बचने के लिए आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा।

यह संभव है कि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अधिक समय बिताने वाले हों। यदि आपके सहकर्मी उनकी सराहना करते हैं तो आपका मनोबल भी बढ़ाया जा सकता है। यदि आप खेलकूद का शौक रखते हैं तो आज का दिन आपके लिए अविश्वसनीय प्रतीत होता है। आज का दिन आपको हल्की खांसी और जुकाम के साथ छोड़ सकता है। फिलहाल, आपकी सेहत को कोई बड़ा खतरा नहीं है। आप शायद सोचेंगे कि आपका स्वास्थ्य अच्छी जगह पर है। यदि आपके साइनस आपको परेशान कर रहे हैं, तो आने वाले हफ्तों में सिरदर्द से सावधान रहें। फिटनेस बनाए रखने के लिए व्यायाम भी करना चाहिए। साथ ही स्वस्थ आहार भी बनाए रखें।

आप बड़ी संख्या में व्यक्तियों से घिरे रहेंगे। यह हर दिन बहुत सारी सामाजिक ऊर्जा के साथ होगा। आपको शायद पता चलेगा कि आपका फोन आमतौर पर बज रहा है। वैकल्पिक रूप से, आपके घर या श्रम के स्थान पर पर्यटकों की एक बड़ी संख्या होगी। परियोजनाओं या कार्यों पर एकाग्रता भी चुनौतीपूर्ण हो सकती है।

यह भी पढ़े : ये 4 लक्षण हो सकते हैं दिमाग की नसों में कमजोरी का संकेत, इन्हें नज़रअंदाज़ करने की गलती न करें

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख