अपने हाइजीन का खास ख्याल रखें धनु राशि के जातक, संक्रामण का हो सकता है खतरा

Published on: 11 February 2022, 00:00 am IST

बदलते मौसम और कोरोनाकाल में संक्रामण का जोखिम बढ़ जाता है। इसलिए अपना खास ख्याल रखें।

dhanu raashi ka raashifal
ये है धनुराशि राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आपको संक्रमण होने का खतरा है, इसलिए जितना हो सके अपने आप को साफ रखें। ऐसे नहीं कि आम बीमार नहीं होंगे। यह सिर्फ इतना है कि आप इससे बचना पसंद करते हैं और जीवन का आनंद लेना जारी रखते हैं। हालाँकि, आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर खुली आँखों की आवश्यकता है। पुरुषों और महिलाओं के व्यक्तिगत क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा हो सकता है। नतीजतन, जितना हो सके खुद को साफ रखें।

आप कम घमंड से भी प्रभावित हो सकते हैं, जो चिंता और निराशा का कारण बन सकता है। मौसमी बीमारी के कारण कुछ कमजोरी के बावजूद आप उत्साहित रहेंगे। यदि आपको अपनी पीठ या मांसपेशियों में कोई कठिनाई है, तो आपको एक बार डॉक्टर को दिखाना चाहिए। कूल्हे, नर्वस इस्कियाटिक और ओकुलर समस्याएं सभी आम हैं। अच्छी खबर यह है कि कोई भी रोग आपको अधिक समय तक जमानत पर नहीं रख पाएगा।

जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा, आप फिर से बड़ी मात्रा में ऊर्जा से ऑक्सीसेटिलीन बनेंगे। बेचैनी आमतौर पर संघर्ष का स्रोत होती है; इस चिन्ह के तहत पैदा हुए व्यक्ति, विशेष रूप से किशोर, दुर्घटनाओं और चोटों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। धनु अधिक मात्रा में सेवन करने के लिए अतिसंवेदनशील है, जिससे तेजी से वजन बढ़ सकता है। धनु राशि वालों को बीट, टमाटर, आलूबुखारा, चिकन और मछली जैसे उच्च प्रोटीन वाले भोजन का सेवन करना चाहिए।

उन्हें साबुत अनाज आहार, नाशपाती, सेब, संतरा, स्ट्रॉबेरी और जड़ वाली सब्जियां भी पसंद हैं। कुछ युवा स्कूल में ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ हैं। उनके लिए चीजों को समझना शक्तिशाली होगा। यह प्रेरणादायक है कि लोग अपने युवाओं को ध्यान करना सिखाते हैं।

यह भी पढ़ें : अपने यूरिनरी ब्लैडर को रखना है स्वस्थ? तो इन 3 जरूरी टिप्स को फॉलो करना न भूलें

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।