धनु राशि के जातकों को अपने पेट का ख्याल की ज़रूरत है, अच्छा खाएं और स्वस्थ रहें

Published on: 6 February 2022, 00:00 am IST

धनु राशि लोग आज बाहर का खाना खाने से बचें, नहीं तो अपच, फूड पॉइजनिंग या पेट में तेज दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

ये है धनुराशि राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

धनु राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का बेहतर ध्यान रखना चाहिए। कड़ी मेहनत करना प्रशंसनीय है, लेकिन ध्यान रखें कि स्वास्थ्य ही धन है। पेट की समस्याएं जैसे अपच, फूड पॉइजनिंग या पेट में तेज दर्द अधिक हो सकती है। आप में से कुछ लोगों की आंखों में जलन हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

दिन के अंत तक आप उदास या चिड़चिड़े हो सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप काम से एक अच्छी तरह से योग्य ब्रेक लें। हो सके तो एक दिन की छुट्टी लें और इसे अपने प्रियजनों के साथ बिताएं। जो लोग इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर बहुत समय बिताते हैं, उनमें कंधे की अकड़न, गर्दन में दर्द और ग्रीवा संबंधी कठिनाइयाँ जैसी चोटें आम होती जा रही हैं।

घबराहट और बेचैनी दो प्रतिक्रियाएं हैं जो हो सकती हैं। उनकी कमजोर मानसिक स्थिति के कारण, जिसमें लगातार तनाव शामिल है। बाकी दिन कॉफी और ब्रेड से दूर रहें। चावल के बजाय, अपने मुख्य भोजन को हरी बीन्स, पालक या मछली के साथ परोसें। माता-पिता को अपने बच्चों के खाने की आदतों पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि वे पाचन संबंधी समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मम्मी कहती हैं, फ्रिज में रखे आटे की रोटियां खाने से कैंसर हो सकता है, पर जानिए विशेषज्ञ क्या कहते हैं

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।