मीन राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 15 मीन

आज आपका नींद का पैटर्न पहले से काफी बेहतर रहेगा। साथ ही आप उर्जा से भरपूर और तरोताजा महसूस कर सकती हैं। हालांकि, दिन के दूसरे भाग में संवेदनशील आंखें और पीठ के ऊपरी हिस्से का दर्द चिंता का विषय बना रहेगा। ऐसे में काम करते वक्त अपने बैठने के मुद्रा का खास ध्यान रखें।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा। नए कार्य की शुरुआत और टीम का विस्तार करने पर विचार कर सकती हैं। ऐसे में समान विचारधारा वाले लोगों से बातचीत करने से मदद मिलेगी। आज आप रचनात्मक रूप से अधिक ऊर्जावान रहेंगी। साथ ही अतीत में किए गए किसी कार्य को लेकर आपको सम्मानित किया जा सकता है।

आज आपका पारिवारिक जीवन संतुलित रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी पार्टी में शामिल होने की संभावना है। वहां आप कई नए लोगों से मिलेंगी, जिनकी सलाह आगे चलकर आपके व्यवसाय में काम आ सकती है। वहीं आपके पार्टनर चिड़चिड़े रहेंगे।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 16 मीन

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। कुछ सामान्य परेशानियां जैसे थकावट और कमजोरी के कारण परेशान रह सकती हैं। वहीं आपकी शाम आज सुकून भरी रहेगी। अपने खानपान की आदतों का खास ध्यान रखें। साथ ही नियमित रूप से व्यायाम का अभ्यास कर सकती हैं।

आज आपका कार्य व्यस्तता से भरा रहेगा। साथ ही कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी सौंपी जा सकती है। ऐसे में दूसरों से उम्मीद करने की जगह जिम्मेदारियों को खुद से संभालने का प्रयास करें। वहीं सभी कार्यों को व्यवस्थित रखने की आवश्यकता है। आज होने वाली मीटिंग आपके पक्ष में काम करेगी।

परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। खासकर माता-पिता की सेहत पर। उनके साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने का प्रयास करें। साथ ही जरूरत पड़ने पर डॉक्टर से सलाह लेना उचित रहेगा। आज आपके पाटनर अपने लंबित कार्य को लेकर अधिक परेशान रह सकते हैं।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 मीन

स्वस्थ शरीर के लिए वसायुक्त भोजन से परहेज रखें मीन राशि की महिलाएं

इस महीने आप अपने परिवार के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करने के लिए अपना अधिकांश समय उनके साथ बिताएंगे। परिवार में सभी में आपसी विश्वास की भावना बढ़ेगी। परिवार एक साथ तीर्थ यात्रा या किसी धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना बना सकते हैं। यदि आपका कोई भाई-बहन कहीं कार्यरत है या स्कूल में नामांकित है, तो उन्हें भी घर लौटना होगा। सामान्य तौर पर यह महीना आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहने वाला है।
इस महीने, आपका अपने साथी के साथ झगड़ा होने की संभावना है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिड़चिड़े महसूस करेंगे। क्योंकि आप अन्य चीजों में व्यस्त रहेंगे, इस दौरान आपका साथी आपसे निराश हो सकता है। यदि आप खुद को इस स्थिति में पाते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को समझने की कोशिश करें और समाधान निकालने के लिए मिलकर काम करें।

जो लोग साथी या प्यार की तलाश में हैं, उन्हें अपने आक्रामक व्यवहार को छोड़ देना चाहिए। अविवाहित लोग उन्हें नए प्रस्तावों के लिए तैयार रहें।

यदि आप इस महीने आराम करने में बिताते हैं तो आप पहले से कहीं अधिक स्वस्थ और अधिक ऊर्जावान होंगे। यदि आप बहुत सारी समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो महीने का तीसरा सप्ताह आपके लिए समस्या हो सकती है। अगर आपको बाहर खाने की आदत है तो इस महीने घर का बना पौष्टिक खाना ही खाएं। नहीं तो पेट की समस्या आपको परेशान कर सकती है।

आप अधिक स्पष्ट रूप से सोचने और नए विचारों के साथ आने में सक्षम होंगे, जिससे आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। महीने के मध्य में पर्याप्त नींद मिलना मुश्किल हो सकता है। यदि आप सोते समय कम से कम पंद्रह मिनट ध्यान करते हैं तो स्थिति में सुधार होगा।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें : Eid Skincare Tips : ईद पर चांद सा निखर आएगा चेहरा, जब फॉलो करेंगी ये स्किन केयर टिप्स

वार्षिक राशिफल: 2022 मीन

मीन राशि के लोगों के लिए, वर्ष भलाई के दृष्टिकोण के अनुसार कुछ मिश्रित संभावित परिणाम देगा। किसी भी मामले में, शुरुआत अद्भुत होगी। लग्न भाव में बृहस्पति ग्रह की स्थिति के कारण जो आपकी भलाई को लगभग लगातार समायोजित करेगा। मध्य महीनों के आसपास, जिन बच्चों को चल रही समस्याएं हैं, उन्हें सावधान रहना चाहिए। मीन राशि वाले बच्चों का उत्थान होगा, और वे कमजोर या ऊर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं। किसी विशेषज्ञ से सलाह लेना न भूलें और असफलताओं से बचने के लिए उनकी सलाह मानें। 

इसके अतिरिक्त, आप अपने खाने की दिनचर्या में जूस और जैविक उत्पादों को शामिल करें। इसके साथ-साथ, सभी तैलीय चीजों का निपटान करें और सब्जियां और खाने की दिनचर्या चुनें जिसमें प्रोटीन शामिल हो। इसके अतिरिक्त, पेट से संबंधित समस्याओं वाले व्यक्तियों के लिए, अपनी इच्छा के अनुसार सभाओं या सामाजिक मामलों में शामिल न हों। यह आपकी भलाई को अशिष्टता में प्रभावित करेगा और आपको ठोस समृद्धि से दूर कर देगा। 

जैसे ही आप अंतिम तिमाही में प्रवेश करेंगे, अवसर बदलेंगे। आप में से कुछ लोगों को कुछ बुखार जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी, यह एक सप्ताह तक रहेगा, मीन राशिफल 2022 की भविष्यवाणी करता है। नतीजतन, आराम करें और उपयुक्त वस्त्र पहनें और अपने खाने की दिनचर्या में कुछ जड़ी-बूटियों को शामिल करें। जो लोग फिटनेस सेंटर या जिम ज्वाइन करना चाहते हैं, वे इसे 2022 की अंतिम तिमाही में करेंगे। किसी भी मामले में, याद रखें कि इस पर फ्री न जाएं या इसे बीच में न छोड़ें, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य को विपरीत रूप से प्रभावित कर सकता है।

याद रखें- वर्तमान पर ध्यान दें

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी