मीन राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: दिसम्बर 05 मीन

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आपको एक मजबूत इम्युनिटी सिस्टम बनाने की दिशा में काम करने की जरूरत है। पानी का सेवन संतुलित करें। उन चीजों को संतुलित करने और ना कहने की कोशिश करें जो महत्वपूर्ण नहीं हैं। आज अपने जीवन की गति को धीमा करें।

काम स्थिर रहेगा। आप नए काम को अंजाम देने और अपनी टीम के विस्तार के प्रभारी होंगे। समान विचारधारा वाले लोगों के साथ बातचीत करना रोमांचक होगा। आप रचनात्मक रूप से चार्ज होंगे और अपने दिल की बात भी मानेंगे। आपको पूर्व में किए गए कार्यों का पुरस्कार मिलेगा। परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

परिवार का कोई छोटा सदस्य वित्तीय मामलों में सलाह के लिए आपके पास आएगा। एक दिन पहले हुई किसी बात को लेकर पार्टनर के साथ मनमुटाव से बचें। अगर कुछ परेशान कर रहा है तो आप उनके प्रति कर्कश और असहिष्णु होने के बजाय परिपक्व बातचीत करें। सामाजिक जीवन स्थिर रहेगा।

कार्मिक उपाय- अधिक भरोसेमंद बनें।

आज का राशिफल: दिसम्बर 06 मीन

ब्लड प्रेशर/शुगर संबंधी समस्याओं के कारण सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होगी। आप चक्कर या भारी सिर के साथ जाग सकते हैं। अपनी दवा समय पर लें और आप कुछ ही समय में ठीक हो जाएंगे। खाने में ज्यादा नमक खाने से बचें। आप काम से पहले मेडिटेशन या हल्के व्यायाम के लिए भी समय निकालेंगे। दिन के पहले भाग में काम व्यस्त रहेगा क्योंकि ग्राहक मांग कर रहे होंगे और आपके पास सबमिशन करने के लिए समय कम होगा।

नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कुछ सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। दिन का दूसरा भाग अधिक आरामदेह रहेगा और आप नई परियोजनाओं के लिए शोध करने और विचारों को विकसित करने में सक्षम होंगे। वित्तीय मामलों पर सलाह के लिए सहकर्मी आपके पास आएंगे। अटके हुए भुगतान होंगे। आप भाई-बहन या परिवार के किसी छोटे सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

पार्टनर चिड़चिड़े और चिड़चिड़े रहेंगे। उनके आसपास रहें , लेकिन उनको उनके हाल पर अकेला छोड़ दें सामाजिक योजनाएं आपकी शाम को व्यस्त रखेंगी। मित्र आपका परिचय किसी ऐसे नए व्यक्ति से कराएंगे जो भविष्य के लिए एक अच्छा संपर्क हो सकता है।

कार्मिक उपाय – चीजों को हल्के में न लें।

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 07 मीन

छाती और गले से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आप संक्रमण से ग्रस्त हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप गर्म रहें और हर कुछ घंटों के बाद भाप लें। अनावश्यक रूप से मजबूत दवाएं लेने से बचें। अपने गले को शांत करने के लिए गर्म पानी या हर्बल चाय की चुस्की लेते रहें। तैलीय भोजन करने से बचें क्योंकि इससे आप और अधिक बीमार महसूस कर सकते हैं। काम स्थिर रहेगा। चल रहे प्रोजेक्ट सुचारू होंगे। भविष्य की परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए आपकी महत्वपूर्ण बैठकें भी होंगी।

यह एक सकारात्मक और उत्पादक दिन होगा। अटके हुए वित्त के संबंध में आपको कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिलेगी। पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा। भाई-बहन के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। घर का कोई बड़ा काम पूरा करने के लिए परिवार का कोई बड़ा सदस्य आप पर निर्भर रहेगा।

पार्टनर अपने वित्तीय मामलों और निवेश के बारे में सलाह के लिए आपसे संपर्क करेगा। उन्हें सलाह देते समय अधिक निर्णायक बनें अन्यथा आप उन्हें भ्रमित कर सकते हैं।

कार्मिक उपाय – दूसरों के साथ धैर्य रखें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी