नींद के पैटर्न में गड़बड़ी के कारण मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे मीन राशि के लोग

Published on: 3 February 2022, 00:00 am IST

नींद और मानसिक सेहत का गहरा संबंध है। अगर आप ठीक से नींद नहीं लेंगी तो अपने निजी और पारीवािरक दायित्वों को भी पूरा नहीं कर पाएंगी। जिससे तनाव बढ़ सकता है।

  • 100 Likes
ye hai meen rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मीन राशि का आज का प्यार राशिफल।

स्वास्थ्य संबंधी थोड़ी सी परेशानी आपको परेशान करेगी। आप बस बुरा सोचने में समय बिता सकते हैं। जिसकी वास्तव में कोई जरूरत नहीं है। चिकित्सकीय जांच या किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने से आपको मानसिक राहत मिलेगी। आज खाना न छोड़ें। मानसिक रूप से सक्रिय रहने से नींद का पैटर्न गड़बड़ा जाएगा। व्यर्थ के विचारों से आपका वजन कम होगा।

कामकाज के मोर्चे पर आपको एक समय में एक ही चीज पर ध्यान देना होगा। वादे को पूरा न करना घृणा का कारण बनेगा। काम के व्यस्त दिन के कारण दोपहर का भोजन छोड़ने से बचें। आप सकारात्मक रूप से काम में व्यस्त हो सकती हैं। पूरी तरह से लोगों पर छोड़ने के बजाय आपको आज स्थितियों को संभालने की जरूरत है। बैठक में देरी या वह रद्द हो सकती है, इसलिए निराश न हों।

जब तक आप काम के तनाव को घर नहीं ले जा रहे हैं, तब तक पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा।  पारिवारिक दायित्व आपकी उपस्थिति की अपेक्षा कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप इन्हें जिम्मेदारी से पूरा करें, अन्यथा आप परिवार के कुछ सदस्यों को परेशान कर सकते हैं। जो आपकी उपस्थिति की उम्मीद कर रहे होंगे। आपका साथी थोड़ा भावुक और उदास महसूस कर सकता है। उनके प्रति अधिक दयालु बनें और उन्हें थोड़ा स्पेस दें। उन्हें आपकी जरूरत है। उनके संवेदनशील स्वभाव के लिए उन्हें दोष देने से मामला और बढ़ेगा। सामाजिक जीवन पिछड़ जाएगा।

हालांकि आपकी किसी से मिलने की योजना हो सकती है, कुछ मुद्दों के कारण योजनाओं में अंतिम समय में बदलाव की अपेक्षा करें। इसे बिल्कुल भी पर्सनली न लें।

एक्टिविटी टिप– मूवी देखने से आपको अपना मूड बदलने में मदद मिलेगी।

कार्मिक उपाय– बहुत अधिक कल्पना न करें।

सभी भविष्यवाणियां : तमन्ना सी

तमन्ना सी एक एंजेल थेरेपिस्ट, साइकिक हीलर और स्प्रिचुअल कोच, रेकी प्रैक्टिशनर, क्रिस्टल और प्राणिक हीलर हैं। वह लोगों को उनके अवचेतन में मौजूद बाधाओं और आशंकाओं को पहचानने में मदद करती हैं। जिससे उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सुधार हो सके। वे पास्ट लाइफ हीलिंग, सोल चार्ट, कर्म और स्प्रिट गाइड कनैक्शन में विशेषज्ञता रखती हैं।

यह भी पढ़े :आपके तनाव को दूर करने में मदद करता है कॉपर, यहां हैं कॉपर डेफिशिएंसी दूर करने वाले 7 फूड्स