तुला राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: नवम्बर 29 तुला

 खराब मौसम/वायरल/गले से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रहेगा। आपको थोड़ा आराम करने की आवश्यकता है। आज किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधि करने से बचें, इससे आपकी सहनशक्ति कमजोर होगी। काम स्थिर रहेगा। आपके पास बहुत सारे रचनात्मक विचार हैं जिन्हें आप लागू करना चाहते हैं, शारीरिक स्वास्थ्य के कारण आपको चीजों को धीमा करना पड़ सकता है। आपको वरिष्ठों और सहकर्मियों से आवश्यक सहयोग मिलेगा।  

काम में विलंब होने के कारण को आपका क्लाइंट समझेगा। परिवार के बड़े सदस्यों के साथ मुद्दों के कारण पारिवारिक जीवन कठिन रहेगा। जबकि आप भावनात्मक तनाव से निपटने के लिए बहुत थके हुए हो सकते हैं, सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को नहीं कहते हैं जो आपका मतलब नहीं है अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।  

परिवार की किसी महिला सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।  पार्टनर आपके साथ क्वालिटी टाइम बिताएगा और आपको लाड़ प्यार करेगा। उनके साथ सहनशील बनें। सामाजिक जीवन पीछे छूट जाएगा, लेकिन दोस्त आपसे मिलने के लिए पहुंचेंगे।

कार्मिक उपाय – अपने प्रति लोगों की मंशा पर संदेह न करें

आज का राशिफल: नवम्बर 30 तुला

गर्दन, कंधे और पेट से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपके खाने का तरीका बदल गया है और आज आपको डिटॉक्स करने की जरूरत है। हल्का खाएं और खुद को हाइड्रेट रखें। आज बाहर के खाने से बचें और शारीरिक गतिविधि पर भी वापस जाएं। काम स्थिर रहेगा।  आपको उन नए लोगों से फीडबैक प्राप्त होगा जिनके साथ आपने काम किया है।

मुश्किल काम से निपटने के दौरान कुछ कदम पीछे हटें। यह उन्हें सोचने और शांत होने के लिए कुछ समय देगा। आप किसी सहकर्मी को लंबित काम को पूरा करने में मदद  करेंगे। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आज चीजों को होने के लिए जोर न दें। कुछ भी सबमिट करने से पहले अपने पेपर वर्क को व्यवस्थित करें। पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा। आप दूसरों के लिए बहुत अधिक तनाव ले सकते हैं और बिना किसी तुक या कारण के सिर्फ समस्या को बढ़ा सकते हैं।

परिवार के साथ अधिक जमीनी और यथार्थवादी बनें।  पार्टनर के साथ संबंध बेहतर होंगे और आप उन्हें लाड़-प्यार करने के लिए भी अपने रास्ते से हट जाएंगे।  आप एक साथ अपने भविष्य के बारे में उनकी चिंता को भी संबोधित करेंगे। आप समान विचारधारा वाले लोगों से मिलेंगे जो आपके काम के लिए अच्छे संबंध होंगे।

कार्मिक उपाय – विलंब न करें।

 

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 01 तुला

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी