तुला राशि के जातक ऑयली मसालेदार खाने से करें परहेज

Published on: 7 March 2022, 00:00 am IST

तैलीय और मसालेदार भोजन आपको कई तरह के पेट की समस्याओं से प्रभावित कर सकता है। यह आपके पाचन क्रिया को अस्वस्थ करता है।

ye hai tula raashi ka raashifal
ये है तुला राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल। चित्र : शटरस्टॉक

तुला राशि के जातको को किडनी और पीठ के निचले हिस्से में समस्या हो सकती है। आपको किडनी में पथरी होने की संभावना है। शराब के सेवन से बचें क्योंकि यह किडनी पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से आप किडनी तथा त्वचा संबंधित समस्याओं से दूर रह सकते हैं। यह किडनी के पतरी को कम करने में और मूत्राशय की समस्या से उभरने में आपकी मदद कर सकता है।

 

उच्च फाइबर वाले खाद्य पदार्थ जैसे ओट्स, अजमोद और बोरेज का सेवन करें। अधिक मात्रा में किसी भी चीज का सेवन नकारात्मक हो सकता है। अधिक मात्रा में फल खाने से बचें क्योंकि इससे पेट फूल सकता है, और गैस की समस्या से ग्रसित कर सकता है। तेल और तले हुए खाद्य पदार्थों के सेवन से दूरी बना कर रखें। इसके परिणामस्वरूप त्वचा संबंधित समस्या जैसे मुंहासे हो सकते हैं।  मुहांसों की समस्या से बचने के लिए महिलाओं को अपना मेकअप उतार कर सोना चाहिए। 

 

शरीर और त्वचा के मसाज से आपको राहत मिल सकती है और साथ ही तनाव को कम कर सकते हैं। आपकी रीढ़ की हड्डी, लीवर और मूत्र पथ सभी के जल्द ही संक्रमित होने की संभावना है। स्वच्छ और खुले वातावरण में समय बिताना आपके सेहत के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है।  दूसरों से ईर्ष्या करने की जगह आत्मकेंद्रित होना आपको मानसिक तौर पर स्वस्थ रख सकता है।

 

यह भी पढ़ें:  क्या आपके पीरियड्स की तारीख बदलती रहती है? जानिए यह क्या इंगित करता है

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।