तुला राशि की महिलाओं को सेहत के प्रति रहना होगा सचेत

Published on: 6 March 2022, 00:00 am IST

महिलाओं को अपने इंटिमेट हेल्थ के साथ-साथ मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की जरूरत है। मौसमी बदलाव को देखते हुए स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।

Tula rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है तुला राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

तुला राशि के अनुसार आज का दिन सामान्य रहेगा। आज पेट की समस्याएं आपको परेशानी में डाल सकती हैं, इसीलिए अपने संतुलित आहार में पौष्टिक तत्वों का सेवन करना सेहत के लिए उचित रहेगा। शराब और मांसाहारी भोजन से परहेज करें। इसके परिणामस्वरूप आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार देखने को मिल सकता है। दिन का मध्य आपकी सेहत के प्रतिकूल रह सकता है। ग्रहों और नक्षत्रों की दशा दुर्घटनाओं की ओर इशारा कर रही हैं, इसलिए इस समय गाड़ी चलाना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। यदि आपको गाड़ी चलानी है, तो सभी यातायात कानूनों का पूर्ण रूप से पालन करें, और अत्यधिक सावधानी बरतें।

आज के दिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना है। पार्टी करते वक्त भी अपने खान पान पर ध्यान रखें। पैर और पीठ की पीड़ा से ग्रसित लोगों को आज राहत मिलने की संभावना है। योग स्वस्थ रहने का एक शानदार तरीका है।

काम और घर के बीच में संतुलन बनाए रखना आपको तनाव मुक्त रहने में मदद करता है। वहीं आज आप सहज और संतुष्ट रहेंगे। स्वस्थ जीवन शैली के लिए योजनाएं बनाए और उसका पूर्ण रूप से पालन करना आपको सक्रिय और स्वस्थ रहने में मदद करेगा। सप्ताह के पहले कुछ दिनों में आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। ताजा फल खाएं और जंक फूड की जगह हर दिन हरी सब्जी या दाल का सेवन करने की कोशिश करें। बृहस्पति की मदद से आपको दर्द से राहत मिल सकती है और आप बेहतर महसूस करेंगे। वहीं राशिफल के अनुसार आपको अपने लिए समय निकालने की जरूरत है। व्यायाम और ध्यान के अभ्यास से आप अपने मानसिक, शारीरिक और आंतरिक स्वास्थ्य को संतुलित रख सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:  क्या पीरियड्स में पीना चाहिए एलोवेरा जूस? एक्सपर्ट दे रहे हैं इसका सही जवाब

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।