सिंह राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 19 सिंह

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। शारीरिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित रखने की आवश्यकता है। यह आपके सहनशक्ति और शारीरिक शक्ति के निर्माण में मदद करेगा। साथ ही बढ़ती गर्मी को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में पानी पीकर खुदको हाइड्रेटेड रखें। स्वस्थ व संतुलित पदार्थों का सेवन करना जरूरी है।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा। वहीं कार्यस्थल पर अतीत के कुछ तनावपूर्ण मुद्दों को सुलझाने में सहकर्मीयों से मदद की मांग कर सकती हैं। ऐसे में वह आपके साथ खड़े रहेंगे और आपकी मदद करने का उचित प्रयास करेंगे। यदि आप नौकरी बदलने का सोच रही हैं, तो आज का दिन आपके लिए उचित रहेगा।

पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रहेगा। क्योंकि आपके आसपास के लोग आपके गलत व्यवहार की वजह से परेशान रह सकते हैं। ऐसे में उनके साथ विनम्रता से पेश आने का प्रयास करें। साथ ही अपने व्यवहार को संतुलित रखने की जरूरत है। वहीं आज पार्टनर कि सेहत बिगड़ सकती है।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 20 सिंह

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। वहीं सुबह भरपूर ऊर्जा शक्ति के साथ उठेंगी। ऐसे में अपनी उर्जा को सही जगह प्रयोग करने की कोशिश करें। शारीरिक तथा रचनात्मक गतिविधियों में भाग लेने से मदद मिलेगी। वहीं दिन की व्यस्तता और कार्य से जुड़े दायित्वों के कारण भोजन छोड़ने से बचें, क्योंकि आपकी यह आदत स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह हो सकती है।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा। नए लोगों के साथ कार्य विस्तार पर चर्चा कर सकती हैं। आज आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। दिन का दूसरा भाग अप्रत्याशित रूप से व्यस्तता से भरा रहेगा। वहीं लंबे कार्यों के आगे बढ़ने की उम्मीद है।

परिवार के अन्य लोगों के निर्णय को लेकर परिवार और आपके बीच कलह की स्थिति बनी रहेगी। ऐसे में धैर्य और शांति के साथ काम लेने का प्रयास करें। आक्रमक होने की जगह बातचीत करके मामले को हल करना उचित रहेगा। वहीं दूसरी ओर पार्टनर की सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 सिंह

हैल्दी लाइफस्टाइल के साथ सिंह राशि की महिलाएं लंबे समय तक रह सकती है स्वस्थ

परिवार के कुछ सदस्य महीने की शुरुआत में किसी बात को लेकर असहमत हो सकते हैं, जिससे परिवार के बंधनों में तनाव आ सकता है। ऐसी स्थिति में बुजुर्ग हस्तक्षेप करेंगे और इसका समाधान निकलेगा। आपको इस समय धैर्य रखना होगा और अपने परिवार की सभी जिम्मेदारियों को निभाना होगा। यह संभव है कि परिवार के किसी सदस्य को नई नौकरी मिल जाए या उनके बच्चों को महीने के अंत तक अच्छे ग्रेड मिलें। घर के बाहर कुछ नया बनाना संभव है।

इस महीने आपकी लव लाइफ प्रभावित होगी। आप और आपका साथी कई मुद्दों पर असहमत हो सकते हैं, जिससे रिश्ते में दरार आ सकती है। जब ऐसा होता है, तो शांत रहना और समस्या को और खराब होने से बचाने के लिए स्पष्ट रूप से संवाद करना महत्वपूर्ण है।

अगर आपकी शादी को कम समय ही हुआ है तो अपने जीवनसाथी के लिए कुछ खास करें। नहीं तो रिश्तों में खटास आ सकती है। इस महीने, एकल किसी मित्र के मित्र की संगति में आ सकते हैं। वे लोग जो
शादी करना चाहते हैं, इससे पहले कि वे किसी के साथ अपना जीवन बिताने के लायक हों, उन्हें लंबे समय तक धैर्य रखना होगा।

आप बीमार नहीं होंगे, लेकिन आप शारीरिक रूप से कमजोर होंगे। मन में आलस्य रहेगा और किसी भी चीज़ पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा। वैकल्पिक रूप से, आप पूरी तरह से काम पर जाने से बचने की कोशिश कर सकते हैं। सुबह बिस्तर से उठने से पहले योग करने से आपको सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी। यह शारीरिक रूप से कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन कुछ चीजों को ज्यादा सोचने से तनाव हो सकता है। नतीजतन, उनकी चिंता करने में समय बर्बाद करने के बजाय, बेहतर होगा कि आप उन्हें हल करने के लिए काम करें।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें : वेट लाॅस करना है तो इस गर्मी कर लें ब्लैक कोल्ड कॉफी से दोस्ती

वार्षिक राशिफल: 2022 सिंह

स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, सिंह के जातक वर्ष की शुरुआत (जनवरी से अप्रैल) के दौरान स्थिर स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, आपको बाद में रक्तचाप, वायरल संक्रमण या अपच जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 2022 में आपको बीमारियों और चोटों से संक्रमित होने की संभावना हो सकती है, और यह अत्यधिक सलाह दी जाती है कि आप अपना पूरा ध्यान रखें, खासकर यात्रा करते समय। अच्छी खान-पान की आदतों को अपनाकर जीवनशैली में बदलाव लाकर आप स्वस्थ और बेहतर स्थिति में रह सकते हैं।

वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल 2022 के अनुसार, संभव है कि आप वर्ष की शुरुआत में ऊर्जा और जीवन शक्ति में कमी महसूस करें। आपकी राशि में बृहस्पति की दृष्टि के साथ, आप फूला हुआ महसूस कर सकते हैं और अपने शरीर के वजन में अचानक वृद्धि देख सकते हैं। आपको अपने खाने के बारे में बहुत खास होना चाहिए क्योंकि इस अवधि के दौरान आप मोटे हो सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि 2022 में आपके लिए कोई बड़ी स्वास्थ्य चिंता नहीं हो सकती है।

यदि आपको मधुमेह है या आपका लीवर बड़ा है, तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और आपके शरीर के निचले हिस्से में चोट लग सकती है। अगर आपको गठिया है, तो यह आपके लिए कठिन समय हो सकता है। घुटने का दर्द, जोड़ों का दर्द और बालों का झड़ना जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। आप फिटनेस योजनाओं और गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकते हैं और बहुत आलसी महसूस कर सकते हैं।

हालांकि, आपको अपने कोकून से बाहर आना होगा और इस दौरान खुद को दर्द मुक्त रखने के लिए कुछ व्यायामों का अभ्यास करना होगा। हो सकता है कि बासी खाना आपके लिए अच्छा न हो, क्योंकि यह आपके ऊर्जा स्तर को कम करेगा और आपको थका हुआ महसूस कराएगा। व्यायाम और खेल आपकी खोई हुई ऊर्जा को वापस लाने और आपको सक्रिय रहने में मदद करेंगे। आपकी पिछली बीमारी से आंशिक रूप से ठीक होने और अपनी लड़ाई की भावना को वापस पाने की संभावना है। हालांकि, वर्ष के अंत में, आपके पेट में पित्त और छाले होने की संभावना है। इसलिए, अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए, गर्म भोजन के सेवन से बचें और तरल पदार्थों का सेवन बढ़ाएं।

 याद रखें: प्रेरणा आपको शुरू करती है; आदत आपको आगे बढ़ाती है।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी