प्रोसेस्ड फूड और रिफाइंड कार्ब्स से परहेज रखेगा सिंह राशि के जातको को स्वस्थ

Published on: 12 March 2022, 00:00 am IST

प्रोसेस्ड फूड और रिफाइंड कार्ब्स सेहत के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इसका अधिक सेवन आपको मोटापे की समस्या से ग्रसित कर सकता है।

Ye hai singh raahi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है सिंह राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। ग्रहों की दशा को देखते हुए किसी तरह की गंभीर समस्या से परेशानी की बात नहीं है। खराब जीवनशैली अपनाने से आप अपने अंदर अस्वस्थ आदतें विकसित कर सकती हैं। आप शायद अधिक शराब पीना और अस्वस्थ खाद्य पदार्थ खाना शुरू कर दें। इन समस्याओं से दूर रहने के लिए आपको बाहरी भोजन से परहेज रखने की जरूरत है। परिवार में किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ने की संभावना है, उनके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। यह आपके भी  स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

 

दिन के माध्यम से आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है, दिन के अंत तक आप लगभग पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे। सकारात्मक नेतृत्व आपकी सेहत को बेहतर करने में मदद करेगा। स्वस्थ जीवन शैली आपको नकारात्मक व्यवहार से दूर रहने में मदद करेगा। संतुलित आहार में पौष्टिक तत्वों का सेवन आपकी सेहत को संतुलित रखता है। विटामिन और प्रोटीन युक्त भोजन आपके लिए अनिवार्य हैं। दबाव और तनाव से खुद को दूर रखें। उन स्थितियों से बचने की कोशिश करें जो आपको तनावग्रस्त कर सकती हैं।

 

यह भी पढ़ें:   World Kidney Day : जानिए आप किडनी डिसऑर्डर के जोखिम से खुद को कैसे बचा सकती हैं

 

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।