15 मई राशिफल : घर का बना खाना खाएं और जंक फूड छोड़ें, जानिए क्या कहते है आपकी सेहत के सितारे

बच्चों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि खेलते समय छोटी-मोटी चोट लग सकती है। छोटी-मोटी एलर्जी या संक्रमण भी नियमित जीवन को प्रभावित कर सकते हैं।
aaj ka rashifal
यहां है आपका 15 मई का राशिफल
शीतल शपारिया Published: 15 May 2024, 06:00 am IST
  • 134

मेष- सांस से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है

स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या परेशानी का कारण नहीं बनेगी। हालाँकि, कुछ बच्चे घुटनों में दर्द या मौखिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की शिकायत करेंगे। वरिष्ठजनों को आज सामान उठाते समय सावधानी बरतनी चाहिए। सांस से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है और डॉक्टर से सलाह लेना अच्छा रहेगा. आज आपको अधिक सब्जियां और फल खाने और शराब से बचने की भी जरूरत है।

लव टिप- जब आप डेट पर हों तो शांत रहें और व्यक्ति को प्रभावित करने का प्रयास करें।
एक्टिविटी टिप- जॉगिंग के लिए जाएं।
प्यार के लिए शुभ रंग- क्रीम
काम के लिए शुभ रंग- बैंगनी
हेल्थ टिप- पर्याप्त नींद लें।

वृषभ- आज खूब पानी पिएं

रात में वाहन चलाते समय सावधान रहें। छोटी-मोटी दुर्घटना की आशंका है। आपको फिसलन वाले क्षेत्रों का उपयोग करने से बचना चाहिए और यह बात अधिकतर वरिष्ठ नागरिकों पर लागू होती है। अगर आपको नींद से जुड़ी समस्या है तो दवाइयों के बजाय प्राकृतिक तरीकों का चुनाव करें। आज खूब पानी पिएं और जंक फूड से बचें। दिन का दूसरा भाग धूम्रपान और शराब छोड़ने के लिए भी अच्छा है।

लव टिप- आज आपका रवैया और व्यवहार क्रश को प्रभावित करेगा और प्रपोज करने का मौका न चूकें।
एक्टिविटी टिप- व्यायाम
प्यार के लिए शुभ रंग- बेबी पिंक
काम के लिए शुभ रंग- गहरा भूरा
हेल्थ टिप- अगर आपको पेट में दर्द हो या जी मिचलाने लगे तो डॉक्टर के पास जाएँ।

मिथुन- घर का बना खाना खाएं

आज आपको मौजूदा बीमारियों से राहत मिलेगी। हालाँकि, दोपहिया वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। जो महिला जातक गर्भवती हैं उन्हें आज साहसिक खेलों से बचना चाहिए। वायरल बुखार, गले में खराश और पाचन संबंधी समस्याएं भी आज मूल निवासियों में आम हैं। घर का बना खाना खाएं और जंक फूड छोड़ें। आपको पानी भी खूब पीना चाहिए।

लव टिप- कुछ भाग्यशाली पुरुष जातक पुराने प्रेम संबंध को फिर से जगाने के लिए पूर्व प्रेमी से मिलेंगे और जीवन में खुशियां वापस लाएंगे।
एक्टिविटी टिप- किताबें पढ़ें।
प्यार के लिए शुभ रंग- सफेद
काम के लिए शुभ रंग- नीला
हेल्थ टिप- आप जल्द ही स्वस्थ हो जायेंगे।

कर्क- बुखार या नाक से संबंधित संक्रमण हो सकता है

त्वचा संबंधी समस्याओं से जूझ रहे कर्क राशि के जातकों को आज परेशानियां बढ़ेंगी। दृष्टि संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं और कुछ बच्चे चश्मा पहनना शुरू कर देंगे। अगर आपको नींद से जुड़ी समस्या है तो दवाइयों के बजाय प्राकृतिक तरीकों का चुनाव करें। खूब पानी पिएं और देर रात गाड़ी चलाने से बचें, खासकर पहाड़ी इलाकों में। कुछ बच्चों को वायरल बुखार या नाक से संबंधित संक्रमण होगा। शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए संतुलित आहार भी आज की जरूरत है।

लव टिप- अतीत में न जाएं और सकारात्मक निर्णय लेने के लिए आगे की ओर देखें।
एक्टिविटी टिप- टहलने जाएं।
प्यार के लिए शुभ रंग- हल्का हरा
काम के लिए शुभ रंग- सिल्वर
हेल्थ टिप- तैलीय भोजन करने से बचें।

सिंह- छोटे-मोटे संक्रमण हो सकते हैं

आज स्वस्थ रहने के लिए और विकल्प खोजें। हालाँकि सामान्य स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन छोटे-मोटे संक्रमण हो सकते हैं जिनका असर नियमित जीवन पर नहीं पड़ेगा। आज उचित आहार लें और स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। आपको दिन की शुरुआत व्यायाम से करनी चाहिए और साथ ही ऑफिस और निजी जीवन में भी संतुलन बनाए रखना चाहिए। दवाइयाँ न चूकें और पहाड़ी इलाकों की यात्रा करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके पास उचित मेडिकल किट तैयार हो।

लव टिप- अपनी लव लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप से सावधान रहें।
एक्टिविटी टिप- नृत्य
प्यार के लिए शुभ रंग- नारंगी
काम के लिए शुभ रंग- मैरून
हेल्थ टिप- अपनी स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखें।

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

कन्या- छोटी-मोटी चोट लग सकती है

आज वायरल बुखार भी आम हो सकता है। आज चीनी का सेवन कम करें और जंक फूड को मेनू से दूर रखें। आपको दवाएं नहीं छोड़नी चाहिए और लंबी दूरी की यात्रा करते समय एक मेडिकल किट तैयार रखनी चाहिए। बच्चों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि खेलते समय छोटी-मोटी चोट लग सकती है। छोटी-मोटी एलर्जी या संक्रमण भी नियमित जीवन को प्रभावित कर सकते हैं।

लव टिप- आज अपने प्रिय को निराश न होने दें और रचनात्मक बातों पर चर्चा करने में भी अधिक समय व्यतीत करें।
एक्टिविटी टिप- अपनी पसंदीदा गतिविधि करें।
प्यार के लिए शुभ रंग- गुलाबी सुनहरा।
काम के लिए शुभ रंग- नारंगी
हेल्थ टिप- शांत रहें और आराम करें, बहुत अधिक तनाव न लें।

तुला- महिलाओं को छाती में संक्रमण हो सकता है

आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। ऐसी चिकित्सीय समस्याएं हो सकती हैं जो गंभीर भी हो सकती हैं। कुछ तुला राशि वालों को गुर्दे से संबंधित जटिलताएँ विकसित हो सकती हैं जबकि महिलाओं को छाती में संक्रमण हो सकता है जिसके लिए चिकित्सा की आवश्यकता होगी। शराब और तंबाकू से परहेज करना ही अच्छा है। साहसिक खेलों से दूर रहें. जब आहार की बात आती है तो वरिष्ठ नागरिकों को अधिक सावधान रहना चाहिए

लव टिप- प्रेमी के हितों के प्रति संवेदनशील रहें और सुनिश्चित करें कि आप दोनों सुखद भावनाओं को साझा करने में अधिक समय एक साथ बिताएं।
एक्टिविटी टिप- चित्रकारी करें
प्यार के लिए शुभ रंग- लाल
काम के लिए शुभ रंग- भूरा
हेल्थ टिप- व्यायाम करके अपने स्वास्थ्य को बनाए रखें।

वृश्चिक- जीवनशैली को लेकर सावधान रहना चाहिए

हृदय संबंधी इतिहास वाले वृश्चिक राशि वालों को डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता होगी। कुछ वरिष्ठ नागरिकों को सीने में दर्द और सांस लेने में समस्या भी होगी। आपको अपनी जीवनशैली को लेकर सावधान रहना चाहिए और हरी पत्तेदार सब्जियों का अधिक सेवन करना चाहिए। कुछ लोगों को बाल झड़ने या हड्डियों की समस्या हो सकती है। आज शराब और तंबाकू दोनों से परहेज करने में ही भलाई है।

लव टिप- जिद पर अड़े न रहें और अपने फैसले पार्टनर पर कभी न थोपें।
एक्टिविटी टिप- तैरना
प्यार के लिए शुभ रंग- भूरा
काम के लिए शुभ रंग- बेज
हेल्थ टिप- घर का बना खाना ही खाएं।

धनु- बच्चे वायरल बुखार से संक्रमित हो सकते हैं

ऐसे चिकित्सीय मुद्दे हो सकते हैं जो अनियंत्रित रहने पर गंभीर हो सकते हैं। धनु राशि वालों को सांस संबंधी समस्या या दिल से जुड़ी परेशानी होने पर चिकित्सकीय देखभाल की आवश्यकता होगी। कुछ महिलाओं को मासिक धर्म संबंधी समस्याएं हो सकती हैं और बच्चे वायरल बुखार से संक्रमित हो सकते हैं। ऑफिस और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखें जिससे आपको तनाव को नियंत्रण में रखने में मदद मिलेगी।

लव टिप- साथ में अधिक समय बिताएं जहां आप रोमांटिक सप्ताहांत या छुट्टी की योजना बना सकते हैं।
एक्टिविटी टिप-इनडोर गेम खेलें
प्यार के लिए शुभ रंग- सिल्वर
काम के लिए शुभ रंग- हरा
हेल्थ टिप- ज्यादा तनाव न लें।

मकर- योग और ध्यान अच्छे विकल्प हैं

आपका मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन कुछ जातकों को नींद संबंधी शिकायत हो सकती है। मानसिक स्वास्थ्य के लिए योग और ध्यान अच्छे विकल्प हैं। आपको गले की छोटी-मोटी समस्या या सिर दर्द हो सकता है लेकिन दिन चढ़ने के साथ-साथ ये ठीक हो जाएंगे। कुछ महिलाओं को स्त्री रोग संबंधी समस्याएं हो सकती हैं और गर्भवती महिलाओं को साहसिक खेलों में भाग लेते समय अत्यधिक सतर्क रहने की आवश्यकता होती है।

लव टिप- साथ में अधिक समय बिताएं जहां आप रोमांटिक सप्ताहांत या छुट्टी की योजना बना सकते हैं।
एक्टिविटी टिप- घरेलू काम करें और सक्रिय रहें।
प्यार के लिए शुभ रंग- ग्रे
काम के लिए शुभ रंग- लाल
हेल्थ टिप- पर्याप्त नींद लें।

कुंभ- हिल स्टेशनों की यात्रा करने से बचें

स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं लेकिन वे आपके दैनिक जीवन को गंभीर रूप से प्रभावित नहीं करेंगी। मधुमेह या उच्च रक्तचाप से जुड़ी कुछ परेशानियां रहेंगी। हालाँकि, आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि कुछ ही समय में इसका समाधान हो जाएगा। जब आपको सांस संबंधी समस्या हो तो हिल स्टेशनों की यात्रा करने से बचें। कन्या राशि की महिलाओं को स्त्री रोग संबंधी समस्याएं हो सकती हैं जो कार्यालय जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। कन्या राशि के जातक आज पाचन या गले की समस्या से पीड़ित हो सकते हैं।

लव टिप- कुछ महिला जातकों को रिश्ते के लिए अपने माता-पिता से मंजूरी लेने में कठिनाई होगी लेकिन चीजें जल्द ही सुलझ जाएंगी।
एक्टिविटी टिप- आउटडोर गेम खेलें।
प्यार के लिए शुभ रंग-बेबी पिंक
काम के लिए शुभ रंग- सुनहरा
हेल्थ टिप- बाहर का खाना खाने से बचें।

मीन- पाचन संबंधी समस्याएं और वायरल बुखार आम है

आज आप भाग्यशाली हैं क्योंकि आज कोई गंभीर चिकित्सीय बीमारी दिखाई नहीं दे रही है। हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप उचित दवा लें। गर्भवती महिलाओं को साहसिक खेलों से बचना चाहिए। बच्चों को खेलते समय सावधानी बरतनी चाहिए। मीन राशि के जातकों में आज सिरदर्द, बदन दर्द, पाचन संबंधी समस्याएं और वायरल बुखार आम रहेगा। सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम या योग के माध्यम से शारीरिक फिटनेस बनाए रखें। आधिकारिक दबाव रहेगा और शांति से उसका सामना करने के लिए दिन की शुरुआत चिंतन से करें।

लव टिप- शादी पर कॉल करने के लिए लंबी रात की ड्राइव एक अच्छा विकल्प है।
एक्टिविटी टिप-शतरंज खेलें
प्यार के लिए शुभ रंग- आड़ू
काम के लिए शुभ रंग- सफेद
हेल्थ टिप- सख्त आहार का पालन करें।

  • 134
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

हेल्थशॉट्स वेलनेस न्यूजलेटर

अपने इनबॉक्स में स्वास्थ्य की दैनिक खुराक प्राप्त करें!

सब्स्क्राइब करे
अगला लेख