मिथुन राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 15 मिथुन

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। परंतु आज आपको पर्याप्त नींद लेने की जरूरत है। साथ ही अपने दिनचर्या मैं अनुशासन लागू कर सकती है। यह ऊर्जा शक्ति के निर्माण में आपकि मदद करेगा। वहीं कई सामाजिक दायित्वों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा, परंतु ऐसे में बाहरी भोजन से परहेज रखें।

आज कार्य अव्यवस्थित रहेगा। साथ ही गलत संचार के मुद्दों को लेकर कार्यस्थल पर तनाव की स्थिति बनी रह सकती है। यह आपके लिए अत्यधिक निराशाजनक होगा, क्योंकि इसकी वजह से कार्य धीमी गति से आगे बढ़ेगा। अटके हुए कागजी कार्यों की वजह से मानसिक रूप से तनावग्रस्त रह सकती हैं।

परिवार के सदस्य कि सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। ऐसे में उन्हें परेशान न करें। भाई बहन अपने निजी संबंध के मुद्दों को लेकर चिंतित रहेंगे, उनके साथ थोड़ा समय बिताएं साथ ही उनकी परेशानियों को सुनने समझने का प्रयास करें। ऐसा करने से उन्हें बेहतर महसूस होगा।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 16 मिथुन

आज आपका पेट संवेदनशील रहेगा। ऐसे में भारी भोजन से परहेज रखने का प्रयास करें। वहीं अस्वस्थ भोजन से दूरी बनाए रखें, अन्यथा यह आपके पेट की समस्याओं को और ज्यादा गंभीर कर सकता है। साथ ही पर्याप्त मात्रा में पानी पियें और फाइबर युक्त भोजन लेने से मदद मिलेगी।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा। परंतु लंबित कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित रखने की आवश्यकता है। साथ ही लोगों पर भरोसा करते वक्त सचेत रहने का प्रयास करें। वहीं सीनियर्स आज कार्य को लेकर आलोचनात्मक रह सकते हैं, परंतु इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, क्योंकि यह पूरी टीम के लिए हो सकता है।

आज आपको परिवारिक जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वहीं हाल ही में आपके द्वारा कही गई किसी बात से परिवार के सदस्य परेशान रह सकते हैं। ऐसे में परिस्थिति को उनके नजरिए से देखने की जरूरत है। साथ ही अपने व्यवहार को भी सही रखने का प्रयास करें।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 मिथुन

शरीर को आवश्यकता अनुसार आराम दें मिथुन राशि के जातक

यह महीना अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने का एक शानदार अवसर है। कुछ मुद्दों पर कुछ मतभेद होने पर भी उन्हें आसानी से सुलझाया जा सकता है यदि दोनों पक्ष एक दूसरे को सुनने और समझने के लिए तैयार हों। इस दौरान अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का अतिरिक्त ध्यान रखें। परिवार के सभी लोग आपसे प्रसन्न होंगे, और किसी के मन में कोई दुर्भावना नहीं होगी। अपने पड़ोसियों के साथ शुरू किया गया एक नया उद्यम आपको समाज के रैंक में भी वृद्धि करने में मदद कर सकता है।

अगर आप अभी अविवाहित हैं तो इस महीने आपको फिर से निराशा हाथ लग सकती है। अगर आप पहले से ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आपके पार्टनर पर से आपका भरोसा खत्म होने की संभावना है।

जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें अपने साथी के बिना शर्त प्यार और समर्थन के साथ-साथ एक-दूसरे पर बढ़ते विश्वास से लाभ होता है। आप और आपका जीवनसाथी आपकी लंबी अवधि की योजनाओं के बारे में भी बात करेंगे। जो लोग अविवाहित हैं और शादी करने की सोच रहे हैं, वे किसी करीबी दोस्त के शादी के प्रस्ताव से हैरान हो सकते हैं।

महीने के बीच में पेट की समस्या हो सकती है, जैसे उल्टी, दस्त, कब्ज, गैस बनना आदि। दूसरे शब्दों में, देखें कि आप क्या खाते हैं और फास्ट फूड से दूर रहें। जितना हो सके घर का बना, पोषक तत्वों से भरपूर खाना ही खाएं। यदि आपको मधुमेह है तो यह महीना अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने का एक अच्छा समय है।

महीने के इस समय में परेशान करने वाले विचार उत्पन्न हो सकते हैं। संभावना है कि ये आपके मन को व्याकुल रखेंगे। तनाव बढ़ने से बचने के लिए नरम व्यवहार बनाए रखें। अगर आप किसी के साथ अपना सामान साझा करेंगे तो आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें : सिर्फ पीली ही नहीं, काली हल्दी में भी होते हैं औषधीय गुण, यहां जानिए इसके बारे में सब कुछ

वार्षिक राशिफल: 2022 मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए 2022 उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। वर्ष की शुरुआत से गुरु का गोचर नवम भाव में होगा। आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य के मामले में बहुत अच्छा महसूस करने की संभावना रखते हैं। हालाँकि, आप अपने मानसिक स्वास्थ्य के मामले में इतना अच्छा नहीं कर पाएंगे। मिथुन पुरुषों और महिलाओं दोनों को 2022 में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, आपके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या खाते हैं, क्या करते हैं और अपनी दैनिक जीवन शैली के बारे में बेहद सावधान रहें। रोजाना व्यायाम करना, स्वस्थ भोजन पर स्विच करना, जंक और तैलीय भोजन से बचना बहुत मददगार हो सकता है। हर संभव तरीके से काम और निजी जीवन दोनों में खुद पर जोर देने से बचने की कोशिश करें।

इसके अलावा, मिथुन वार्षिक राशिफल 2022 भविष्यवाणी करता है कि आपको मध्य वर्ष में अपनी भलाई पर विशेष जांच रखने की आवश्यकता है। ये महीने आपको वजन बढ़ाने और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से प्रभावित कर सकते हैं। बीमार जातकों के लिए मिथुन राशिफल 2022 भविष्यवाणी करता है कि वर्ष का दूसरा भाग आपके लिए शेष वर्ष की तुलना में अधिक राहत देने वाला हो सकता है। आप अपनी सभी चिंताओं के मामले में बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना रखते हैं। आपके स्वास्थ्य संकट के संबंध में आपके वित्तीय मुद्दे सुलझेंगे क्योंकि आप अपने आहार और भूख में सुधार करने में सक्षम हो सकते हैं।

इससे गुजरने के लिए अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत रखें और अपने आहार संबंधी लक्ष्यों के प्रति दृढ़ रहें। मिथुन राशि के जातकों के लिए सलाह है कि साल के पहले भाग में ही अच्छी और स्वस्थ आदतों का अभ्यास करें। स्वस्थ आहार बनाए रखना पर्याप्त नहीं हो सकता है, आपको गतिहीन जीवन शैली से भी दूर रहना चाहिए और अधिक उत्पादक होना चाहिए। अपने वर्कआउट को मिस न करें क्योंकि एक फिट शरीर को उचित आहार और व्यायाम दोनों की आवश्यकता होती है, क्योंकि दोनों एक अहम भूमिका निभाते हैं।

शांत रहें और अपने मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए ध्यान का अभ्यास करें और आप ठीक हो जाएंगे।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी