मिथुन राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: दिसम्बर 05 मिथुन

पेट और रक्तचाप में उतार-चढ़ाव से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपको यह देखना होगा कि आप क्या खाते हैं और अपने आहार को हल्का रखें। नींद में खलल पड़ेगा। काम स्थिर रहेगा। आप अधिक काम पाने के लिए अपने संपर्कों के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

नई नौकरी की तलाश करने वालों के लिए कुछ सकारात्मक प्रतिक्रिया या अवसर प्राप्त होंगे। पुराने ग्राहकों से काम लेना मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि यह आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने के लिए प्रेरित करेगा। दिन के दूसरे भाग में कागजी कार्रवाई में समय लगेगा। रुके हुए काम को लेकर सहकर्मियों के साथ मनमुटाव से बचें।

अटके हुए भुगतान से आज पैसा निकलेगा। परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। निर्णय लेने के लिए भाई-बहन आप पर निर्भर रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ पिछले मुद्दों को पकड़ने से बचें। इसके बजाय अधिक दयालु और क्षमाशील बनें। पार्टनर और करीबी दोस्तों की संगति में आप अपनी शाम का आनंद लेंगे। मस्ती भरी शाम होगी।

कार्मिक उपाय- अधिक आभारी रहें।

आज का राशिफल: दिसम्बर 06 मिथुन

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। पीठ दर्द बेहतर होगा और आप अपनी सहनशक्ति बढ़ाने के लिए अपनी शारीरिक गतिविधि पर वापस जाने पर ध्यान देंगे। आप काम में व्यस्त रहेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने खाने के समय के बारे में अधिक जागरूक हैं। ऑयली खाना खाने से बचें। काम में व्यस्तता रहेगी, क्योंकि आपको कई मीटिंग्स/प्रोजेक्ट्स के बीच तालमेल बिठाना होगा। आपको दूसरों की जिम्मेदारी भी संभालनी होगी।

वरिष्ठ मांग करेंगे। पुराने ग्राहकों से काम तनावपूर्ण होगा, क्योंकि आपको उनके साथ थोड़ा हटकर सोचना होगा। उनके व्यवसाय में नए लोगों के साथ काम पर रखने / काम करने की योजना होगी। आने वाले कुछ दिनों के लिए अपना शेड्यूल व्यवस्थित करें। पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा।

परिवार के सदस्य आपके साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे और काम के घटनाक्रम के बारे में जानने में रुचि लेंगे। परिवार का कोई बड़ा सदस्य आपको काम के विस्तार या किसी कनेक्शन के माध्यम से नया काम खोजने के बारे में भी सलाह देगा। पार्टनर के साथ मनमुटाव से बचें क्योंकि हो सकता है कि वे किसी ऐसी चीज से गुजर रहे हों जिससे आप वाकिफ नहीं हैं। सामाजिक जीवन स्थिर रहेगा। कोई दोस्त आपके रुके हुए काम में आपकी मदद करेगा।

कार्मिक उपाय – अधिक भरोसेमंद बनें।

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 07 मिथुन

बिगड़ी हुई जीवनशैली के कारण स्वास्थ्य संवेदनशील रहेगा। जबकि शारीरिक रूप से सब कुछ ठीक हो जाएगा, आप बस ऊर्जा में कमी और थकावट महसूस करेंगे। यह इस कारण से हो सकता है कि आप पिछले कुछ दिनों में किसी ने जो कुछ भी कहा है, उसके बारे में सोच-विचार कर रहे हैं। आपको इससे बाहर निकलने और भावनात्मक रूप से अधिक मजबूत होने की आवश्यकता है अन्यथा यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में आपके ध्यान को प्रभावित कर सकता है।

काम पर किसी के बीच गलतफहमी के कारण काम धीमा रहेगा। रुके हुए काम को पूरा करने का दबाव रहेगा, जिस पर आपका ध्यान रहेगा। आज मीटिंग शेड्यूल न करें अन्यथा चीजें वैसी नहीं हो सकतीं जैसी आप चाहते हैं। यदि आपके पास पहले से कुछ सेटअप है, तो उसे रद्द न करें। कुछ समय के लिए बिना कुछ किए बस सुनें।

पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा। परिवार के सदस्य सहायक होंगे और जो आपको परेशान कर रहा है उसे सुनने के लिए तैयार रहेंगे। उन्हें दूर धकेलने के बजाय उनकी चिंता के प्रति अधिक ग्रहणशील बनें। आपको उनसे कोई अच्छी सलाह मिल सकती है। पार्टनर के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी। वित्तीय असुरक्षा के कारण उन्हें तनाव में डाल दिया जा सकता है। सामाजिक जीवन स्थिर रहेगा।

कार्मिक उपाय – प्राप्त करने के लिए खुले रहें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी