पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन मिथुन राशि के लोगों को किडनी की समस्याओं से रखेगा दूर

Published on: 7 March 2022, 00:00 am IST

उचित मात्रा में पानी का सेवन आपको हर तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रक सकता है। यह आपको तरोताजा करता है।

mithun raashi ka aajka swaasthy raashifal
ये है मिथुन राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

ग्रहों की स्थिति पाचन संबंधी समस्याएं पैदा कर सकती है। स्वस्थ भोजन का सेवन करें। वहीं आज कुछ लोग उदास रह सकते हैं। गांव और गंभीर चोट लगने की संभावना है। तनावपूर्ण परिस्थितियों से बचने के लिए मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेना उचित रहेगा। दिन के मध्य में लोगों को आराम करने की जरूरत है। व्यायाम का अभ्यास करें यह आपके हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को नियंत्रित कर सकता है। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीज को सेहत के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। डॉक्टर से मिलकर नियमित रूप से जांच कराते रहना उचित रहेगा। 

 

दिन की शुरुआत में सरल और स्वस्थ नाश्ता करने का प्रयास करें। आप कई घटनाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन शांति और धैर्य के साथ इन समस्याओं से निपटने का प्रयास करें। अपने साथी के साथ समय बिता सकते है। शांत रहें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। काम पर या सड़क पर, आक्रामक झड़पें हो सकती हैं। अपने हाथों को नियंत्रण में रखें। आपको अपने विचार और शरीर को आराम देने की जरूरत है। जल्दी खाने की आपकी प्रवृत्ति पेट में जलन पैदा करेगी और अन्य बीमारियों का कारण बन सकती है। धीरे-धीरे आराम से खाएं और अपने भोजन के साथ किसी प्रकार का समझौता न करें।

 

तंत्रिका तंत्र आपके शरीर का कमजोर अंग हो सकता है। आपको फेफड़ों में संक्रमण हो सकता है। नशे से खुद को वंचित रखें। जीवन के प्रति यथार्थवादी दृष्टिकोण को प्राथमिकता देने की जरूरत है। ज्यादा से ज्यादा ताजी हवा लें क्योंकि यह आपको तरोताजा रहने में मदद करेगा। खाने में कम कैलरी का सेवन स्वास्थ्य के लिए उचित रहेगा।

यह भी पढ़ें:  आपके खराब बालो को नया जीवन दे सकता है एलोवेरा, इस तरह कीजिए ट्राई

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।