अधिक भोजन का सेवन मिथुन राशि के जातकों को कर सकता है बीमार

अधिक मात्रा में भोजन करने से आप अस्वस्थ हो सकते हैं। खुद को स्वस्थ रखने के लिए खान-पान पर विशेष ध्यान दें।
Ye hai mithun raashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मिथुन राशि का आज का प्यार राशिफल।
शीतल शपारिया Published: 6 Mar 2022, 00:00 am IST
  • 100

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे और अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेंगे। आप किसी खेलकूद में भाग ले सकते हैं और जिम या योग में शामिल हो सकते हैं। अपने सेहत को लेकर चिंतन करने की जरूरत है। आपको छोटी मोटी स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। बदलते मौसम को देखते हुए अपने सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता पड़ेगी। दुर्घटना की आशंका को देखते हुए आपको अधिक सावधानी बरतने की सलाह है। 

अपच, गैस, दस्त और पेट से संबंधित अन्य समस्याएं आपके परेशानी का कारण बन सकती है। अधिक भोजन करने से बचें और पौष्टिक आहार का सेवन आपके लिए उचित रहेगा। अचानक हुए पेट के दर्द को अनदेखा न करें, यह किडनी स्टोन भी हो सकता है। जल्द से जल्द संभव इलाज करवाना उचित रहेगा। हालांकि, अगर स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही हो, तो आपको इसे गंभीरता से लेना चाहिए। खुदका ख्याल रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर कर सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से ये दिन आपके लिए शानदार रहेगा। हालांकि, आहार संबंधी आदतों और व्यायाम के मामले में अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि रोकथाम इलाज से बेहतर है। डाइट चार्ट बनाएं और अपने फिटनेस रूटीन पर काम करें। सेहत के लिहाज से दिन थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। आलसपन से बचें, और फुर्तीले रहने की जरूरत है।

 

यह भी पढ़ें: जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, इन 6 टिप्स के साथ मजबूत बनाएं अपना रिश्ता

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

हेल्थशॉट्स वेलनेस न्यूजलेटर

अपने इनबॉक्स में स्वास्थ्य की दैनिक खुराक प्राप्त करें!

सब्स्क्राइब करे
अगला लेख