मिथुन राशि के जातक व्यायाम के अभ्यास से रख सकते हैं खुद को स्वस्थ

व्यायाम का अभ्यास आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में मदद करता है। वहीं योग और मेडिटेशन की मदद से आप मानसिक तौर पर खुदको शांत रख सकते हैं।
Aaj ka mithun rashi ka swasthya rashifal
आज का मिथुन राशि का स्वास्थ्य राशिफल।
शीतल शपारिया Published: 4 Mar 2022, 00:00 am IST
  • 100

 

मिथुन राशि के ऊपरी श्वसन अंग विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं। श्वसन संक्रमण, जैसे ब्रोंकाइटिस और अस्थमा, आप को चिंतित कर सकती हैं। नतीजतन,अंगों का संरक्षण और फेफड़ों की देखभाल करना आपके लिए आवश्यक है। यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए प्रतिकूल माना जा रहा है। मिथुन राशिफल की भविष्यवाणियों के अनुसार, आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए नाजुक हो सकता। स्वास्थ्य को प्रथम प्राथमिकता देने की जरूरत है। सेहत को नज़रअंदाज करना आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्यायों से ग्रषित कर सकती हैं। स्वास्थ्य बिगड़ने के लक्षण नजर आते हीं सीघ्र डॉक्टर से संपर्क करना आपके सेहत के लिए उचित रहेगा।

ब्लड प्रेशर के मरीजों को अपने स्वास्थ्य के प्रति खास ध्यान देने की जरूरत है। ब्लड प्रेशर का नियमित रूप से जांच करवाते रहें, हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को डॉक्टर से मिलकर सलाह लेने की आवश्यकता है। यदि आपको अपने श्वसन अंगों में समस्या हो रही है, तो डॉक्टर से इसपर सलाह लेना उचित रहेगा।

 

ये भी पढ़े-  प्रेगनेंसी के दौरान फिट और मजबूत रहने के लिए काजल अग्रवाल बता रही हैं कुछ खास एक्सरसाइज़

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख