मिथुन राशि के लोगों को शाम के वक्त तनाव या निराशा घेर सकती है, खुद को बिजी रखें

तनाव और एंग्जाइटी काम का हिस्सा हैं। कई बार दिन भर की थकान शाम को इन्हें साथ लेकर आती है। आप अच्छा खाएं और अच्छा सोचें।
Ye hai mithun raashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मिथुन राशि का आज का प्यार राशिफल।
शीतल शपारिया Updated: 24 Nov 2023, 02:01 pm IST
  • 100

आज आपका शारीरिक स्वास्थ्य कमाल का रहने वाला है। अपनी ऊर्जा को देखकर आप खुद भी हैरान रह जाएंगी। सहनशक्ति और शांति आपके पास स्वयं चलकर आएंगी। वर्तमान में आपके माता-पिता का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। घर पर शांति बनाए रखने में आप उनकी मदद कर सकते हैं। स्ट्रेस और चिंता को बुलावा देना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

दिन के आखिर में मौसमी बदलाव और विपरीत आहार जैसे कि डीप फ्रिज फूड्स आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकते हैं। दिन के आखिर में आप डिप्रेशन और परेशानी महसूस कर सकती हैं। ऐसे में आप अपने काम से कुछ घंटों की छुट्टी ले सकते हैं। दिन के आखिर कुछ घंटों में आपका ब्लड प्रेशर हाई हो सकता है, इसलिए पोषण पर विशेष ध्यान देना जरूरी है।

ऐसे समय में आपको कई तरह की स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं हो सकती हैं-जैसे पेट का संक्रमण, सर दर्द और बुखार। ज्यादा हैवी, डीप फ्राईड, बासी और रसीले भोजन से परहेज करें। ये सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पुन: उपयोग किया गया भोजन जिसमें ज्यादा मात्रा में फैट हो, उस भोजन को लेने से बचें क्योंकि ये पेट मे सूजन की समस्या उत्पन्न कर सकता है। बच्चों को स्वस्थ भोजन लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अपने आहार में कड़वा और स्वस्थ भोजन जैसे कि मेथी और करेला शामिल कर सकते हैं।

आज सहनशीलता आपके लिए महत्वपूर्ण निर्णायक शक्ति रहेगी। आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इस बात को किसी को बताने की जरूरत नहीं। बस अपने आप पर ध्यान दें। अपने स्वास्थ्य को बूस्ट करने के लिए अपने आहार में हल्के भोजन को शामिल करें।

सारांश – पेट की सूजन को नजरंदाज न करें। अपने लिए अच्छा भोजन पकाने और खाने का समय निकालें। ये एक तरह की तनाव दूर करने वाली एक्ससाइज भी है।

यह भी पढ़ें : Foot Reflexology : स्ट्रेस और एंग्जायटी के लिए फुट रिफ्लेक्सोलॉजी कैसे फायदेमंद है, आइए जानते हैं

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख