अपने मेंटल हेल्थ का ख्याल रखना भी है ज़रूरी, मिथुन राशि के लोग ओवरथिंकिंग न करें

हम सभी को ओवरथिंक करने की बड़ी आदत होती है। मगर यह आदत हमारे मानसिक स्वास्थ्य पर कहर बरपा सकती है।
Ye hai mithun raashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है मिथुन राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।
शीतल शपारिया Updated: 24 Nov 2023, 01:54 pm IST
  • 100

भले ही दिन सुचारु रूप से बीतता दिखाई दे, लेकिन आप हर चीज पर हद से ज्यादा सोच रही हैं। आपमें अशांति के कारण मानसिक अस्थिरता आएगी। यदि आप इस पर काम नहीं करते हैं, तो अवसाद आपको घेर सकता है । आराम करने के लिए प्रयास करें। नियमित ध्यान का अभ्यास करना चाहिए। आपकी आध्यात्मिक खोज आपको संतोष और मन की शांति पाने में मदद करेगी।

यह आप पर निर्भर है कि आप इन मुद्दों को खुद पर हवी न होने दें। यदि आप एक महिला हैं, तो इन संभावित घातक बीमारियों पर नज़र रखें। ये सारी चिंताएं खेल के पहले हाफ में ही सामने आएंगी।

कैल्शियम अवशोषण के लिए कैल्शियम युक्त आहार के साथ-साथ इसके लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों की आवश्यकता होती है। तनाव को दूर करने में उनकी सहायता करने के लिए नियमित बॉडीवर्क फायदेमंद हो सकता है। किसी स्पा में जाएं और एक अच्छा टाइम स्पेंट करें। उच्च सोडियम खाद्य पदार्थ, चॉकलेट, बीन्स और सूजन वाले खाद्य पदार्थों से बचें। माता-पिता, कृपया ध्यान रखें कि जब आपके बच्चे खेलों में भाग लेते हैं, तो उन्हें चोट लग सकती है।

यह भी पढ़ें : फिजिकल फिटनेस के अलावा मानसिक कसरत करनी है, तो ट्राई करें वर्डल जैसे वर्ड गेम्स

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख