आज मकर राशि के लोग ऊर्जा के साथ उठेंगे, इसको सही से चैनलाइज करें

Published on: 8 February 2022, 00:00 am IST

ऊर्जा के साथ उठना किसे पसंद नहीं होता। यह मकर राशि के लोगों के साथ आज होनेवाला है। इसलिए अपनी ऊर्जा का सकारात्मक इस्तेमाल करें।

Ye hai makar rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है मकर राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

दिन के प्रारंभ में कुछ चुनौतियां आएंगी। लेकिन वे तेजी से निकल जाएंगी। हल्की-फुल्की समस्याएं सामने आएंगी और गायब हो जाएंगी। लेकिन आपको कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी। आपके शेष जीवन के लिए आपका स्वास्थ्य अच्छा और शक्तिशाली रहेगा। आप ऊर्जा से भर उठेंगे। पूरे दिन में भरपूर ऊर्जा होगी, और इसका अधिकतम लाभ उठाना आपके ऊपर होगा। अगर आपको पाचन संबंधी समस्या है तो खूब पानी पिएं और मसालेदार और तैलीय खाद्य पदार्थों से दूर रहें। अगर आप ताजा पका हुआ खाना कम तेल में खाते हैं, तो आप ठीक रहेंगे। क्योंकि एक खराब आहार आपकी प्रतिरक्षा को कम कर सकता है, सभी प्रकार के अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों से दूर रहें।

अपने स्वास्थ्य के प्रति अपने लापरवाह रवैये को छोड़ दें और फिट और स्वस्थ रहने के लिए योग, ध्यान और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। तनाव और चिंता को अपने जीवन पर नियंत्रण करने देने से आप पर शारीरिक प्रभाव पड़ सकता है और इसके परिणामस्वरूप कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपको आगे की योजना बनानी चाहिए और एक नियमित दिनचर्या का पालन करना चाहिए क्योंकि आप एक अनुशासित व्यक्ति हैं।

अपने आप को पोषित और लिप्त होने दें, और अपने आप को वह सब कुछ दें जिसकी आपको आवश्यकता है। सबसे पहले अपना ख्याल रखें, फिर दूसरों के बारे में सोचें। काम हल्का रहेगा, जिससे आप बेवजह के तनाव से बच सकेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

यह भी पढ़ें: World Ayurveda Day: मेमोरी बढ़ाने से लेकर, खुश रहने तक आयुर्वेद की ये 5 हर्ब्स है आपकी मेंटल हेल्थ के लिए फायदेमंद

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।