कर्क राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: नवम्बर 28 कर्क

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आप शारीरिक गतिविधि पर ध्यान देंगे और कसरत या खेल के बाद के काम के लिए भी समय निकालेंगे। यह आपको अपनी सहनशक्ति में वापस लाने में मदद करेगा। रात में खाना स्किप करने से बचें।

कार्य फलदायी होगा। आप पूर्व में लिए गए निर्णयों को क्रियान्वित करेंगे। आज की बनाई गई बैठकें आप पर विचार-मंथन और लीक से हटकर सोचने का दबाव बढ़ाएंगी। आपको सुरक्षित खेलने के बजाय रचनात्मक होना होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने विचारों की योजना बनाने के लिए समय निकालें और अधिक अनुभव रखने वाले वरिष्ठों से सलाह लें।

बेतरतीब ढंग से विचारों को व्यक्त करने और निर्णय लेने से उलटा असर पड़ेगा। आज अधिक वित्तीय स्थिरता की अपेक्षा करें। परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। वे अपने अंत में अटके हुए वित्त के बारे में भी चिंतित हो सकते हैं। आपको उन्हें कुछ भावनात्मक सुरक्षा देनी होगी और उन्हें अधिक धैर्य और विश्वास रखने के लिए कहना होगा। परिवार का कोई छोटा सदस्य भावनात्मक रूप से कमजोर हो सकता है और आपको उन्हें जोश भरने के लिए समय भी निकालना होगा। शाम का समय पार्टनर और पुराने दोस्तों के साथ बीतेगा। कार्य विचारों और नए विकास के संबंध में आप किसी मित्र के साथ कुछ बातचीत शुरू करेंगे। आपका मित्र आपको सही प्रकार के लोगों से जोड़ पाएगा जो कार्यक्षेत्र में आपकी मदद कर सकते हैं।

कार्मिक उपाय- अधिक भरोसेमंद बनें।

आज का राशिफल: नवम्बर 29 कर्क

कमर के निचले हिस्से और घुटने से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।  आपको देखना होगा कि आप क्या खाते हैं। अधिक खाने और बाहर खाने से बचें। नींद के पैटर्न में गड़बड़ी होगी।  कामकाज के मोर्चे पर आपको अपने दिमाग की मानसिक गति को धीमा करने की जरूरत है। 

आप अत्यधिक सोच-विचार कर चुके हैं जिससे ज्यादा काम नहीं हो पा रहा है। पुराने क्लाइंट से आज काम मिलने की उम्मीद है। यदि आप भूमिका/नौकरी बदलना चाह रहे हैं, तो आज दिन अच्छा साबित होगा। वरिष्ठ आपके पूर्व में किए गए कार्यों से प्रसन्न होंगे। दिन के दूसरे भाग में काम में आखिरी मिनट में बदलाव के कारण। परिवार या साथी के साथ बिताने के लिए ज्यादा समय न देकर, लंबे समय तक काम करने से आप थक जाएंगे। लोग समझेंगे और आपको आराम करने और अपने साथ समय बिताने के लिए जगह देंगे। शाम का सदुपयोग करते हुए बिताएं। ध्यान करें, किताब पढ़ें या जल्दी सो जाएं। यह आपकी ऊर्जा को संतुलित करेगा और आपको कल बेहतर महसूस करने में मदद करेगा।

कार्मिक उपाय – अपने फैसलों पर भरोसा रखें।

आने वाले कल का राशिफल: नवम्बर 30 कर्क

घुटनों, पैरों से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अपने पैरों को नमक के गुनगुने पानी में भिगोने से दर्द से राहत मिलेगी।  आज वर्कआउट करने से बचें अन्यथा दर्द बढ़ सकता है। यदि आप एसिडिटी से ग्रस्त हैं, तो समय पर भोजन करें और आज विशेष रूप से दिन के दूसरे भाग में मसालेदार भोजन से बचें। काम व्यस्त और अव्यवस्थित रहेगा।

किसी को निर्णय लेने में कठिनाई होगी जिससे आपको काम में नुकसान होगा।  जो आपके नियंत्रण में है उस पर ध्यान दें।  धीमी गति के लिए दूसरों को दोष न दें अन्यथा यह अनावश्यक घर्षण का कारण बन सकता है।  उस पर अधिक ध्यान केंद्रित करें जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं और समाप्त कर सकते हैं।  छोटी-छोटी बातों पर पुराने ग्राहकों के साथ मनमुटाव से बचें।

दिन का दूसरा भाग व्यस्त रहेगा और दिन के अंत तक आप मानसिक रूप से थके हुए रहेंगे।  अटके हुए भुगतानों पर स्पष्टता आने की उम्मीद है।  परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य के कारण पारिवारिक जीवन अस्थिर रहेगा।  वे कुछ मुद्दों से गुजर रहे होंगे जिन्हें चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होगी।  उनके लिए वहां रहें, भले ही आप काम के बाद मानसिक रूप से थके हुए हों।

 कार्मिक उपाय – अधिक निर्णायक बनें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी