कर्क राशि के जातकों को भावनात्मक रूप से रहना होगा मजबूत

Published on: 7 March 2022, 00:00 am IST

आपकी भावनाएं आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती हैं। भावनात्मक रूप से कमजोर होने से आप तनावग्रस्त हो सकते हैं।

cancer raashi ka swasathy raashifal
ये है कर्क राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

कर्क राशि के जातक अत्यधिक भावुक और निराशावादी होते हैं। आप अत्यधिक तनाव के कारण विचलित और परेशान रह सकते हैं। आज भावनात्मक कलह का अनुभव कर सकते हैं। आपको गैस और मोटापे की समस्या परेशानी में डाल सकती है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने आहार और खाने की आदतों पर ध्यान दें। स्वस्थ बनाए रखने के लिए आहार में कम कैलोरी का सेवन करें। कर्क राशि के जातकों की दृष्टि कमजोर हो सकती है। अगर आपकी इम्यून सिस्टम कमजोर है तो आपको सर्दी और खांसी से संक्रमण हो सकता है। आपको अपने आसपास के वातावरण को साफ-सुथरा रखने की आवश्यकता है। उबला हुआ पानी पीना उचित रहेगा। 

 

आज के दिन मसालेदार भोजन के सेवन से बचें। क्योंकि इससे पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। आपको अपने बारे में खराब आत्मसम्मान या बुरी भावना नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि आप अधिक भावुक हैं आपको ऐसी चीजों का अभ्यास करना चाहिए जो आपको भावनात्मक रूप से मजबूत रख सकें। आपकी अधिकांश चिंताएँ और फोबिया निराधार हैं। अत्यधिक ठंड के संपर्क में आने से बचें। पाचन तंत्र के प्रति विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

 

यह भी पढ़ें:  आपकी त्वचा और बाल, दोनों को स्मूद बना सकता है दूध, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।