कर्क राशि एक लोग अपनी इंटीमेट हाइजीन का ख्याल रखें नहीं तो इन्फेक्शन हो सकता है

Published on: 6 February 2022, 00:00 am IST

अपनी फिजिकल हेल्थ के साथ - साथ इंटीमेट हेल्थ का ख्याल रखना भी ज़रूरी है, नहीं इन्फेक्शन का जोखिम बहुत बढ़ जाता है।

Ye hai kark rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है कर्क राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

ऐसा नहीं है कि आप कभी बीमार नहीं पड़ते। यह सिर्फ इतना है कि आप अच्छी तरह से रहने और जीवन का आनंद लेने के लिए सचेत निर्णय लेते हैं। वहीं दूसरी ओर आज के दिन आपको स्वास्थ्य संबंधी सतर्कता बरतने की जरूरत है। पुरुषों और महिलाओं दोनों के अंतरंग क्षेत्रों में संक्रमण की संभावना है। नतीजतन, स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करें। आप लो कॉन्फ़िडेंस से भी पीड़ित हो सकते हैं, जिससे चिंता और निराशा हो सकती है।

कर्क राशि के लोगों में बिंज इटिंग की प्रवृत्ति होती है, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से वजन बढ़ सकता है। कर्क राशि के लिए प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों में चुकंदर, टमाटर, आलूबुखारा, और मछली शामिल हैं। वे साबुत अनाज आहार, साथ ही नाशपाती, सेब, संतरा, स्ट्रॉबेरी और जड़ वाली सब्जियों से लाभान्वित होते हैं। बच्चे कक्षा में ध्यान केंद्रित करने के लिए संघर्ष करेंगे। उनके साथ क्या हो रहा है, यह समझना उनके लिए मुश्किल होगा। यह प्रोत्साहित किया जाता है कि माता-पिता अपने बच्चों को ध्यान करना सिखाएं।

यह भी पढ़ें : क्रैनबेरी दूर कर सकती है यूटीआई की समस्या, जानिए इस बारे में क्या कहती हैं एक्सपर्ट

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।