मेष राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: दिसम्बर 05 मेष

हल्का सिर दर्द और आंखों में खिंचाव के कारण सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी। यह शांतिपूर्ण नींद न लेने या सिर्फ काम करने के कारण हो सकता है। योग, ध्यान आदि जैसी कुछ गतिविधि करना अच्छा रहेगा जो आपको मानसिक तनाव से अलग करने में मदद करेगी। प्रकृति के बीच शाम की सैर आपको बेहतर नींद में मदद करेगी। शुरुआत में काम धीमा रहेगा। 

गलत संचार होगा जिसे आपको अपने और एक ग्राहक के बीच हल करने की आवश्यकता होगी। इसके कारण आपको अपने दिन और काम की फिर से योजना बनानी होगी। लेकिन उम्मीद है कि सब कुछ अपने आप सुचारू रूप से सुलझ जाएगा। दिन के दूसरे भाग में काम सुचारू रूप से चलेगा। काम पर चीजों को संभालने के तरीके के लिए आपको सराहना मिलेगी। काम पर अन्य लोगों के बारे में आलोचनात्मक न बनें। 

हो सकता है कि वे आज प्रतिक्रिया प्राप्त करने के मूड में न हों। परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य के कारण पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। आप उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे और बाहर निकलने पर भी उनके स्वास्थ्य की जांच करते रहेंगे। काम के तनाव के कारण पार्टनर दूरी बना सकता है। उन्हें रहने दें। सामाजिक जीवन सुचारू रहेगा। करियर को लेकर कोई पुराना दोस्त आपकी सलाह लेगा।

कार्मिक उपाय- अपने फैसलों पर भरोसा रखें।

आज का राशिफल: दिसम्बर 06 मेष

कमर दर्द और थकान के कारण सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी। नींद में खलल पड़ेगा। आप शारीरिक रूप से थके हुए होंगे लेकिन मानसिक रूप से सक्रिय रहेंगे। आज खाना न छोड़ें, नहीं तो दर्द के लिए आप जो भी दवा ले रहे हैं, उससे आपको एसिडिक महसूस हो सकता है। शुरुआत में काम धीमा रहेगा लेकिन नए गठजोड़ / सहयोग के साथ कुछ प्रगति होगी ।

कार्यभार संभालने और निर्णय लेने में आपको सबसे आगे रखा जाएगा। लंबित कार्यों को अधिक न देखें। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। पारिवारिक जीवन अस्थिर रहेगा। परिवार के किसी दूर के सदस्य के बारे में आपको कोई खबर सुनने को मिल सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं और असहाय महसूस कर सकते हैं। उन तक पहुंचना एक अच्छा विचार होगा।

कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप से संबंधित मुद्दों के कारण परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। साथी मांग कर रहे होंगे क्योंकि वे अपने जीवन में कुछ भ्रम से गुजर रहे होंगे और उन्हें आपके भावनात्मक समर्थन और ध्यान की आवश्यकता होगी।

कार्मिक उपाय – आत्मग्लानि से बचें।

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 07 मेष

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। खान-पान पर नियंत्रण रखने से आप काफी हल्का महसूस करेंगे। खुद पर किसी चीज का ज्यादा दवा देने से बचें। एलर्जी से संबंधित किसी भी समस्या को ठीक करने के लिए वैकल्पिक चिकित्सा का उपयोग करें। काम स्थिर रहेगा। आप अपने विचारों और योजनाओं को अमल में लाएंगे। पहले तो काम पर लोगों का विरोध होगा, लेकिन एक बार जब आप अधिक संचारी हो जाएंगे, तो वे एक ही पृष्ठ पर होंगे।

काम पर अन्य लोगों के बीच चल रहे नाटक के कारण आप विचलित महसूस कर सकते हैं। इससे दूर रहना ही बेहतर है। कुछ निर्णयों पर स्पष्टता के लिए पुराने ग्राहक आपके पास आएंगे। पारिवारिक जीवन पीछे छूट जाएगा, क्योंकि आपको सामाजिक दायित्वों में भाग लेना होगा। दोस्त आपसे जुड़ने के लिए प्रयास करेंगे। जबकि पार्टनर अपनी बातों को लेकर चिड़चिड़े रहेंगे। उन्हें कुछ पर्सनल स्पेस की आवश्यकता होगी।

आप समान विचारधारा वाले लोगों से जुड़ेंगे और दोस्तों के नए बंधन विकसित करेंगे। लोग क्या कहते हैं, इसके बारे में ज्यादा मत सोचो। आज आप जो कुछ संबंध बनाएंगे, वे भविष्य में कार्य के क्षेत्रों के संबंध में कुछ लाभ देंगे।

कार्मिक उपाय – लोग जो कहते हैं उसका अधिक विश्लेषण न करें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी