मेष राशि वालों को आज अपनी सेहत का एक्स्ट्रा ख्याल रखना पड़ सकता है

Updated on: 4 February 2022, 14:09 pm IST

स्वास्थ्य जीवन की सबसे बड़ी कुंजी है। इसलिए हर काम से पहले अपनी सेहत को प्राथमिकता दें। मेष राशि वालों को अपनी सेहत का अधिक ख्याल रखना पड़ेगा।

  • 101 Likes
Yeh hai mesh raashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है मेष राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

ब्लड प्रेशर, पेट की समस्या और चेस्ट सम्बंधित बिमारियों के कारण अपने स्वास्थ पर खास ध्यान देने की आवश्यकता है। दवाइयों का सेवन कम से कम करें। आपका दिन आलस से भरा रहेगा। आप रिफ्रेशमेंट के लिए काम के बीच झपकी लेना चाहेंगे। सेहत ज्यादा खराब होने पर डॉक्टर से संपर्क करें।

आपको काम करने मे आलस आएगा। हो सकता है आपके काम मे समय सिमा होने के कारण आपको देर रात काम करना पड़े। सभी काम को एक समय में करने से बेहतर है कि आप अपने प्राथमिकताओं को समझे। अपने साथ काम करने वालों से बेझिझक मदद मांगे। वे आपकी मदद करना चाह सकते हैं। उलझे हुए काम पर ध्यान देने की जगह आप अपने आगे के काम पर ध्यान दे।

पारिवारिक क्षेत्र में, घर के किसी बड़े सदस्य को आपकी सलाह की ज़रूरत हो सकती है। वह अपने किसी व्यक्तिगत निर्णय के लिए आप पर भरोसा करके सलाह मांग सकते हैं। ऐसे में उनके भरोसे को बरकरार रखें, और उनकी व्यक्तिगत समस्या को किसी तीसरे से साझा न करें। जीवनसाथी के साथ किसी तरह के टकराव से बचें। आप एक दूसरे के बीच चल रहे भावनात्मक तनाव या फसाद के बीच फंस सकते हैं। समाजिक दृष्टिकोण से इस सप्ताह कोई पुराना दोस्त आपको अतीत की गलतफहमियों के चलते कॉन्टैक्ट कर सकता है। मामलों को बढ़ाने के बजाय बात को जानें दें और लोगों को माफ कर दें। अपने अहंकार को बीच में न आने दें।

अगर आप सिंगल है तो आपको अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की तरफ से रिश्ते का प्रस्ताव आएगा। आए हुए रिश्ते के बारे में खुलकर बात करें और उसके बारे में पूरी तरह से जान लें।

एक्टिविटी टिप – दिन के समय डीप ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें। यह आपको तनाव दूर करने में मदद करेगा।

कार्मिक टिप- चीजों को जाने दें।

सभी भविष्यवाणियां : तमन्ना सी 

तमन्ना सी एक एंजेल थेरेपिस्ट, साइकिक हीलर और स्प्रिचुअल कोच, रेकी प्रैक्टिशनर, क्रिस्टल और प्राणिक हीलर हैं। वह लोगों को उनके अवचेतन में मौजूद बाधाओं और आशंकाओं को पहचानने में मदद करती हैं। जिससे उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सुधार हो सके। वे पास्ट लाइफ हीलिंग, सोल चार्ट, कर्म और स्प्रिट गाइड कनैक्शन में विशेषज्ञता रखती हैं।

यह भी पढ़ें: World cancer Day 2022 : कैंसर से बचना है तो हेल्दी जीवनशैली अपनाने पर देना होगा ध्यान