मेष राशि के लोगों के लिए सेहत के मामले में मिला जुला रहेगा आज का दिन

Published on: 17 February 2022, 00:00 am IST

सेहत जीवनशैली और खानपान दोनों के समन्वय से ही ठीक रह सकती है। आज आप में बहुत सारी एनर्जी है, उत्साह है। पर इसके इस्तेमाल पार्टी के लिए नहीं अपनी सेहत के लिए करें।

Yeh hai mesh raashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है मेष राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज आपके स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव आ सकता हैं। आपको मिलेजुले परिणाम देखने को मिलेंगे। जब बात आपके स्वास्थ्य की हो, तब आपको अधिक सावधानी बरतने की आवयश्यकता है। दोपहर के खाने तक स्वास्थ्य में सुधार देखने मिलेगा। आपका स्वास्थ्य पूरी तरह सकारात्मक रहेगा। आप ऊर्जा और उत्साह से भरी रहेंगी। आप अपने सारे उबाऊ कामों को भी सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगी। आज आप अपने स्वास्थ्य में सुधार करने के साथ अपने व्यक्तित्व में भी बदलाव ला सकती हैं। आपके जीवन मे कई अच्छे बदलाव आने की संभावना है।

आज के दिन अपनी सहनशीलता को मापें। ऐसी कई बाधाएं आएंगी जो आपकी सहनशीलता का परीक्षा ले सकती हैं। ऐसे में आपको शांति से काम लेना चाहिए। अपने गुस्से पर काबू रखें। हाई ब्लड प्रेशर वाले मरीज को मेडिटेशन करनी चाहिए और साथ ही दिमाग शांत रखने की जरूरत है।

आंतरिक स्वास्थ्य की समृद्धि के लिए आपको कैफीन और शराब के सेवन को सीमित करना पड़ सकता है। मां-बाप अपने बच्चों को बेमतलब के टकराव से दूर रहना सिखा सकते हैं। लंबे समय तक स्वस्थ सेहत के लिए बड़े हो रहे बच्चों को योग सीखाना महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। अपने काम से कुछ समय की छुट्टी ले सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा कैल्शियम युक्त फलों का सेवन करें।

आज का दिन आपके लिए अलग-अलग चुनौतियों से भरा रहेगा। आज जीवन मे किसी भी तरह का परिवर्तन करने के बारे में न सोचें। आपका गुस्सा आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। इसीलिए सहनशक्ति को बढ़ाना जरूरी है। विटामिन सी आपकी सेहत के लिए महत्वपूर्ण है, तो पूरे दिन में हल्का बिटामिन सी युक्त भोजन लेती रहें।

सारांश – उत्साह भरे इस दिन का इस्तेमाल अपनी सेहत के लिए करें। थोड़ा योग, ध्यान और व्यायाम अच्छी सेहत का खजाना है।

यह भी पढ़ें : Mulberry Benefits: क्या शहतूत कैंसर के लिए एंटीडॉट का काम करते हैं? आइए चैक करते हैं क्या यह वाकई सच है

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।