मेष राशि के जातकों को सुबह का व्यायाम, पूरे दिन रखेगा एक्टिव

Published on: 13 March 2022, 00:00 am IST

सुबह उठकर योग और व्यायाम का अभ्यास करने से आप पूरे दिन एक्टिव रह सकती हैं। अपनी दैनिक दिनचर्या में इसे शामिल करने की कोशिश करें।

Yeh hai mesh raashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मेष राशि का आज का प्यार राशिफल।

आज के दिन आप भरपूर ऊर्जा से भरे रहेंगे। यह समय महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए उचित रहेगा। फिट रहने के लिए आपको नियमित रूप से जिम जाने की जरूरत है। आप जरूरतमंदों की मदद कर सकती हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। इसलिए अधिक सावधान रहें। काम का बोझ और तनाव सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। जंक फूड की जगह पत्तेदार सब्जियों और फलों का सेवन करने की जरूरत है। यह आपकी इम्युनिटी को मजबूत करने में मदद करता है। गर्भवती महिलाओं को जटिलताओं से बचने के लिए अपने आहार पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता है। आज दिन के अंत तक आपकी सेहत में सुधार देखने को मिल सकता है। 

 

तनाव मुक्त रहने के लिए गहरी सांस लेने का अभ्यास करें और नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की मरीजों को नियमित रूप से जांच करवाते रहने की जरूरत है। आज आप पूरे दिन अधिक व्यस्त रहेंगी, इसलिए अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। अधिक काम का बोझ आपको शारीरिक और मानसिक रूप से थका सकता है। खराब खान-पान के कारण दांतों की परेशानी साथ ही कई स्वास्थ्य समस्याएं, आपको चिंतित कर सकती हैं। गलत तरीके से व्यायाम का अभ्यास करने से आपको पैर और मांसपेशियों में चोट लगने की संभावना है। चश्मा पहनने वाले लोगों को दृष्टि की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। मोबाइल फोन और लैपटॉप का अत्यधिक उपयोग आपकी मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। स्वस्थ रहने के लिए संतुलित आहार में पौष्टिक तत्वों का सेवन करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:  किडनी और हृदय स्वास्थ्य के लिए भी घातक हो सकता है हाई ब्लड प्रेशर, इन 4 फलों से कंट्रोल करें बीपी

 

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।