कुंभ राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: दिसम्बर 05 कुंभ

एक अच्छी रात का आराम आपको ऊर्जा से भर देगा और आपका दिमाग साफ कर देगा। आज आप अपनी रचनात्मक ऊर्जा को प्रवाहित करने में भी समय व्यतीत करेंगे। यह आपके दिमाग, शरीर और ऊर्जा को बढ़ावा देगा। आप सचेत रूप से संतुलित दिनचर्या में वापस आने पर काम करेंगे। आज बाहर के खाने से बचें। कार्य चुनौतीपूर्ण रहेगा।

जबकि आपको सहकर्मियों और वरिष्ठों का समर्थन मिलता है, क्लाइंट काम को मुश्किल कर सकते हैं। वे आपके विचारों की आलोचना कर सकते हैं और आपको लीक से हटकर सोचने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। आपके द्वारा बंद किया गया एक हालिया सौदा मांग वाला होगा और लोग कोशिश करेंगे और बातचीत करेंगे या अपने काम पर वापस जाएंगे।

ग्राहकों के साथ अनावश्यक बहस करने से बचें क्योंकि आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जिसका आपको बाद में पछतावा होगा। पारिवारिक जीवन पीछे की सीट ले लेगा क्योंकि आपके पास मित्र या साथी की योजना हो सकती है। अपने साथी की भावनात्मक ज़रूरतों के प्रति अधिक सतर्क रहें। हो सकता है कि वे किसी ऐसी बात को दबा रहे हों जो उन्हें परेशान कर रही हो।

कार्मिक उपाय- अपने और दूसरों के साथ अधिक कोमल रहें।

आज का राशिफल: दिसम्बर 06 कुंभ

एसिडिटी और कमजोर आंत के कारण सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी। कुछ ऐसा जो आपने हाल ही में खाया है, अपच का कारण होगा और आपको डॉक्टर से परामर्श करना होगा अन्यथा यदि आप स्व-औषधि लेने की कोशिश करते हैं तो संक्रमण और भी बदतर हो सकता है। पर्याप्त तरल पदार्थ लें।

आज बाहर के खाने से बचें। जबकि काम स्थिर है, आपका स्वास्थ्य आपको काम में धीमा कर देगा। आप शत-प्रतिशत महसूस नहीं करेंगे और लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए अपने सहकर्मियों की मदद लेंगे। कागजी कार्य का आयोजन करें अन्यथा आपके वरिष्ठ/ग्राहक निकट भविष्य में कागजी कार्य को लेकर आपके लिए समस्याएँ खड़ी करेंगे।

आप थोड़ा आराम करने के लिए काम से जल्दी खत्म करने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक और सामाजिक जीवन स्थिर रहेगा और आप सभी से दूर हो जाएंगे, क्योंकि आप बस अकेले समय और आराम करना चाहेंगे। शाम को पढ़ने और जल्दी सोने में बिताएं। अपने भोजन को हल्का रखें।

कार्मिक उपाय- अधिक संतुलित रहें।

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 07 कुंभ

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आप अधिक केंद्रित होंगे और उन विचारों से रचनात्मक रूप से चार्ज होंगे जिन्हें आप लागू करने की जल्दी में है। आप कितना ऊर्जावान महसूस करते हैं, इसके आधार पर जल्दी निर्णय लेने के बजाय सोचे। दिन के दूसरे भाग में भोजन न छोड़ें। काम में व्यस्तता रहेगी। आप मानसिक रूप से पूरी तरह से तरोताजा रहेंगे और महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे। यदि आप अपने स्वयं के व्यवसाय में हैं, तो आप एक महत्वपूर्ण सौदा छोड़ देंगे जो पिछले कुछ हफ्तों से तनावपूर्ण रहा है।

नौकरी करने वालों के लिए ग्राहकों और काम पर वरिष्ठों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। अति आत्मविश्वास के आधार पर कोई निर्णय न लें। कुछ भी नया लागू करने से पहले मार्गदर्शन या मदद लें। पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा। आप एक भाई-बहन के बारे में चिंतित होंगे और उनकी भलाई के लिए कुछ प्रयास करेंगे। परिवार का कोई बड़ा सदस्य निवेश या आर्थिक मामलों से जुड़े फैसलों के लिए आप पर निर्भर रहेगा। पार्टनर अपने दायित्वों में व्यस्त रहेगा। आप किसी पुराने मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और उनके साथ पकड़ने की यादृच्छिक योजनाएँ बनाएंगे।

कार्मिक उपाय – अतीत को जाने दें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी