कुंभ राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 15 कुंभ

आज घुटने और पीठ के निचले हिस्से से संबंधित समस्याओं पर विशेष रुप से ध्यान देने की आवश्यकता है। यह दर्द अत्यधिक कष्टदायक हो सकता है। ऐसे में भारी शारीरिक गतिविधियों को करने से बचें। हल्के व्यायाम करने का प्रयास करें क्योंकि आज मांसपेशियों में खिंचाव आने और चोट लगने की संभावना है।

आज काम व्यस्तता से भरा रहेगा। आज कार्यस्थल पर थकान और ध्यान की कमी महसूस कर सकती हैं। वहीं कई सहकर्मी काम को लेकर आपसे सलाह लेने आएंगे। हालांकि, हाल ही में हुई किसी गलती को लेकर आत्मविश्वास में कमी महसूस कर सकती हैं।

परिवार के सदस्य आपकी भावनाओं को लेकर चिंतित रह सकते हैं। वहीं परिवार के बड़े सदस्य आपको सलाह देने की कोशिश करेंगे। ऐसे में उनकी बातों को सुनने और समझने का प्रयास करें, क्योंकि उनका अनुभव आपके परिस्थितियों को बेहतर करने में मदद करेगा।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 16 कुंभ

बाहरी भोजन के कारण पेट संवेदनशील रह सकता है। ऐसे में खुद दवा लेने से बचें, डॉक्टर से मिलकर सलाह लेना उचित रहेगा। वहीं आपको अपने खान-पान की आदतों को लेकर अनुशासित रहने की आवश्यकता है। शारीरिक रूप से अधिक परिश्रम करने के कारण पीठ के निचले हिस्से में खिंचाव महसूस हो सकता है।

कामकाज के मोर्चे पर आज सीनियर्स द्वारा कई कार्यों की जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं सहकर्मी और टीम के सदस्य आज कार्य में आपकी सहयोग कर सकते हैं। आपको सीनियर्स द्वारा दिए गए दिशानिर्देश को ठीक तरह से पालन करने की जरूरत है।

परिवार के कोई बड़े सदस्य आज आपके कार्यक्षेत्र में आपकी मदद कर सकते है। कार्य के कारण हुए तनाव को पार्टनर पर थोपने से बचें। वहीं आज आपके पार्टनर का स्वास्थ्य संवेदनशील रहेगा। और वह इसे छिपाने की कोशिश कर सकते हैं। उनके साथ घर पर ही समय बिताने की कोशिश करें।

जहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 कुंभ

यह कर्म पाठ का महीना है! आपके पुराने रिश्ते आपके जीवन में अचानक वापस आ सकते हैं। यह आपको सोचने पर मजबूर कर देगा, अब क्यों? लेकिन इस बात पर ध्यान देना आवश्यक है कि वे कैसे वापस आए हैं क्योंकि आपके उनके साथ कर्म बंधन हैं जिन्हें तोड़ने की जरूरत है। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जैसे कि खराब आंत, सूजन, अम्लता, आपको इस महीने अपने द्वारा खाए जाने वाले खाद्य पदार्थों और विचारों से सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

चिंताओं के बावजूद, आपके जीवन के क्षेत्रों में स्थिरता, उच्च उत्पादकता और पेशेवर गतिविधि में अपेक्षित के साथ अच्छे संबंध हो सकते हैं। आपको मित्रों या परिवार के माध्यम से संभावित नए ग्राहकों या नियोक्ताओं के साथ नेटवर्क बनाने का मौका मिलेगा; इसका अधिक से अधिक उपयोग करें, यह आपके वित्तीय विकास में मदद करेगा।

जब आप चीजों को उनके नजरिए से देखने की कोशिश करेंगे तो आप अपने वर्तमान साथी के साथ एक नए तरह का सम्मान और करुणा विकसित करेंगे; और अगर सही तरीके से किया जाता है, तो आपके पास वास्तव में एक खुशहाल रोमांटिक महीना होगा।

स्प्रिचुअल गाइडेंस

आपको अपने कर्म बंधनों से मुक्त करने की पुष्टि से आपका भला होगा। मानसिक रूप से भी क्षमा करें और किसी भी पुराने पैटर्न को तोड़ने के लिए अब तक आपके सामने आए प्रत्येक व्यक्ति से क्षमा मांगें।

लकी नंबर – 4 और 17
शुभ रंग- रॉयल ब्लू और पिस्ता हरा

सभी भविष्यवाणियां : मॉडर्न मॉन्क अंशुल बाफना

मॉडर्न मॉन्क के नाम से प्रसिद्ध अंशुल बाफना एक प्रसिद्ध बिजनेस साइकोलॉजिस्ट, पर्सनैलिटी प्रोफाइलर और चार्टर्ड मार्केटर, माइंड ट्रांसफॉर्मर और आध्यात्मिक कोच होने के साथ-साथ दो बार TEDx स्पीकर रहीं हैं। वे मनोविज्ञान, जीवन की अवधारणा, भावनात्मक विवेक, उपचार, मस्तिष्क परिवर्तन, नेतृत्व, तनाव प्रबंधन, न्यूरो-भाषाई प्रोग्रामिंग, कार्य-जीवन संतुलन, सम्मोहन चिकित्सा और कार्मिक स्वच्छता के लिए भी काम करती हैं। सात्विक विचारों के साथ आधुनिनक जीवनशैली को आत्मसात करने के कारण ही उन्हें मॉडर्न मॉन्क की उपाधि दी गई है।

यह भी पढ़े : केवल बाल ही नहीं! आपकी त्वचा के लिए भी वरदान से कम नहीं हैं चावल का पानी

वार्षिक राशिफल: 2022 कुंभ

वर्ष की शुरुआत में, आपको एलर्जी सर्दी, इन्फ्लूएंजा और छाती की बीमारी होने का खतरा होगा, क्योंकि इस अवधि के दौरान राहु आपके चौथे घर से यात्रा करेगा। आप यह भी सोच सकते हैं कि इस अवधि के दौरान सही विश्लेषण या उपचार प्राप्त करना कठिन है। साथ ही, आप मोटापे के शिकार हो सकते हैं। आपको खुद को फिट रखने के लिए मिठाइयों, तैलीय और बासी भोजन से दूर रहने की सलाह दी जाती है। दुर्भाग्य के बारहवें स्थान में उदीयमान राशि स्वामी की व्यवस्था आपको अप्रैल माह तक बार-बार बीमार कर देगी। 

अप्रैल के अंत से समय बेहतर रहेगा और आपको अपने रोगों से उबरने के लिए जीवन शक्ति मिलेगी। आप इस वर्ष अनुशासन में रहेंगे और हेल्दी रहना पसंद करेंगे। इसके अतिरिक्त, आप कुछ कसरत व्यवस्थाओं जैसे जिम में शामिल होंगे, या कैलोरी कम करने और नृत्य करेंगे। जुलाई का समय आपके पैरों और जोड़ों के दर्द और मौसमी फ्लू से संबंधित कुछ मुद्दों को लेकर आ सकता है। आपको नियमित रूप से ध्यान और उपचार पद्धतियों का अभ्यास करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको ठीक होने में मदद मिलेगी। इसके अतिरिक्त, यदि आप लंबी बीमारी का सामना कर रहे हैं तो आपको आयुर्वेद और जैविक भोजन की ओर रुख करने के बारे में सोचना चाहिए। यह आपके शरीर के लिए एक बहुत अच्छा वरदान होगा। 

साल के अंत में, आपको तनाव और घबराहट की समस्या हो सकती है। इस अवधि के दौरान आपको अपने सोने के पैटर्न के बारे में सतर्क रहना चाहिए क्योंकि नींद की कमी या हल्का नींद लेने से और अधिक समस्याएं हो सकती हैं।

 इसके अलावा, कुम्भ राशि के जातक जो वृद्ध हैं या जिन्हें जोड़ों के दर्द की समस्या है, उन्हें 2022 के मध्य महीनों में अपना ध्यान रखना चाहिए। आपका दर्द फिर से बढ़ सकता है। इस बात की भी संभावना है कि आप में से कुछ लोगों को कमजोरी, एसिडिटी की समस्या या चक्कर आने जैसी समस्या हो सकती है। इसलिए याद रखें कि किसी भी दिन एक्सरसाइज करना न छोड़ें। उचित दवा और अच्छा भोजन इससे बाहर निकलने का आपका मुख्य तरीका होगा।

याद रखें – अच्छी चीजों पर ध्यान दें

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी