बदलते मौसम से खुद को सुरक्षित रखें कुंभ राशि के लोग, इम्युनिटी बढ़ाने पर ज़ोर दें

Published on: 11 February 2022, 00:00 am IST

मौसम और जंक फूड आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। अपने आहार पर नियंत्रण रखें। हल्के व्यायाम करने से आपको छोटे-मोटे संक्रमणों को दूर रखने में मदद मिल सकती है।

kumbh raaashi ka rashifal
ये है कुंभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आपके लिए आराम करने का समय है। हां, स्वस्थ दिमाग और शरीर के साथ दिन में आराम करें। रक्त में कुछ अशुद्धियां किशोर महिलाओं को नुकसान पहुंचा सकती हैं। यह कोई बड़ी समस्या नहीं है, क्योंकि आप केवल इसे प्रेरित करने के लिए रक्त उपकरण स्वीटनर लेने की कोशिश करना चाहते हैं। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पूरे दिन हानिकारक खाद्य पदार्थों से बचना पसंद किया जाता है। इस दिन किसी सहयोगी की डिग्री हाल के व्यक्ति या माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है।

मौसम पर नजर रखें क्योंकि यह बदलता है। मौसम के कारण, आपको कई लोगों को सर्दी या खांसी होगी। हालाँकि, परिणामस्वरूप घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह कुछ ही दिनों में हल हो जाएगा। इन क्षेत्रों में, आप मोच और तनाव के साथ-साथ एडिमा, अस्वस्थ नसों और रक्त-प्रवाह के मुद्दों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। वे अपनी टखनों को मोड़कर खुद को घायल भी कर सकते हैं। सहयोगी डिग्री के लिए फुट स्टाइलोस्टिक्स मालिश उपयोगी हो सकती है। बहुत ही रचनात्मक तरीके से कुंभ।

एक स्वस्थ शरीर के लिए रक्त परिसंचरण महत्वपूर्ण है, और कुंभ राशि सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों के साथ राशि है। कुंभ राशि वालों के लिए, परिसंचरण में सहायता करने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है। कुंभ राशि वालों को झींगा मछली, टूना, पालक, मक्का, बादाम, अखरोट और नाशपाती जैसे खाद्य पदार्थों का सेवन करके एक स्वस्थ रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखने का लक्ष्य रखना चाहिए। अपने आहार संबंधी आदतों, वरिष्ठों के लिए देखें। युवाओं को भी नियमित भोजन के बजाय आयरन युक्त भोजन खाने के लिए प्रेरित किया जाता है।

यह भी पढ़ें : आपके एजिंग पेरेंट्स को जोड़ों के दर्द से राहत दिला सकता है हल्दी का तेल, जानिए इसके फायदे

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।