जंक फूड से परहेज, कुंभ राशि के जातकों को मोटापे की समस्या से रखेगा दूर

Published on: 10 March 2022, 00:00 am IST

जंक फूड का सेवन आपको पेट की समस्याओं से ग्रसित कर सकता है। ऐसा न हो इसके लिए स्वस्थ संतुलित आहार का सेवन उचित रहेगा।

कुंभ एक वायु राशि है, जिसका अर्थ है कि आप एक विचारक हैं। आज के दिन आपको मानसिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। परिस्थितियों को देखते हुए आज आप तनाव से घीरे रह सकते हैं। वहीं आपको रीढ़ की हड्डी, पीठ के दर्द और पाचन की समस्यायों से परेशानी हो सकती है। आपको अपने सोने, चलने और बैठने की स्थिति पर अधिक ध्यान देनी चाहिए। आज के दिन आपको दाँतों में समस्या उतपन्न हो सकती है, इससे बचने के लिए सोने से पहले ब्रश करने और खाने में कैल्शियम की मात्रा को बढ़ाने की जरूरत है। 

 

बेवजह के बाद-विवाद में पड़ने से खुद को रोकें। आंतरिक रुप से शांत रहने के लिए रोजाना योग और ध्यान का अभ्यास कर सकते हैं। आपको बहुत अधिक बुखार और खांसी हो सकती है। आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली शक्तिशाली है, फिर भी अपनी नकारात्मक प्रवृत्ति के कारण आप तनाव से घिरी रहेंगी। बच्चों को जंग फूड के सेवन से दूर रखें। यह विभिन्न प्रकार के नेत्र विकार, अपच, गैस, पीलिया साथ ही अपच जैसी समस्याएं विकसित कर सकता है। मंगल का प्रभाव कुंभ राशि पर होने के कारण आपको मानसिक रूप से शांत रहने की आवश्यकता है। इस वक्त आप अधिक भावनात्मक रह सकते हैं, अपनी भावनाओं को स्वास्थ्य पर हावी होने से रोकें। 

 

आपके परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है, उनकी सेहत के प्रति सचेत रहें। किसी तरह की स्वास्थ्य समस्याओं के लक्षण नजर आते ही डॉक्टर से सलाह लेना उचित रहेगा। बृहस्पति के प्रभाव से, आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतना आपको मुसीबत में डाल सकता है। इसलिए अपनी प्राथमिकताएं सुनिश्चित करना जरूरी है।

 

यह भी पढ़ें:   दिन में 6 बार खाती है दिल्ली की ये सरदारनी, उसके बाद भी है सबसे फिट

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।