कुंभ राशि के लोग सेहत का ख्याल रखें, खेल – कूद के दौरान लग सकती है चोट

Published on: 6 February 2022, 00:00 am IST

कुंभ राशि के जातक आज खुद को खेल - कूद के दौरान चोट लगने से बचाएं, नहीं तो कई समस्याएं खड़ी हो सकती हैं।

ye hai kumbh rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है कुंभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

काम पर गतिविधि की हलचल के साथ दिन की शुरुआत उच्च स्तर पर होगी। खेलकूद में भागीदारी आपको बेहतरीन फॉर्म में बनाए रखेगी। खेल-संबंधी चोटों से हर कीमत पर बचना चाहिए। कुछ छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर आप दिन के अंत तक स्वस्थ जीवन का आनंद लेंगे। अत्यधिक परिश्रम लगभग हर बीमारी की जड़ है।

मानसिक संतुष्टि उन कारकों में से एक है जो अच्छे स्वास्थ्य में योगदान करती हैं। नतीजतन, आपको स्वास्थ्य समस्या कम होनी चाहिए। दिन आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा, लेकिन नियमित जांच और सही नुस्खे से आप इसे और बेहतर बना सकते हैं। जितना हो सके तनाव से बचें, यह बहुत अच्छा है। कुछ आराम की नींद लेने के लिए ठोस प्रयास करें।

कुछ छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर आप दिन के अंत तक स्वस्थ जीवन का आनंद लेंगे। जो बच्चे कई दिनों से बीमार हैं, उन्हें जल्द ही बेहतर महसूस करने की उम्मीद करनी चाहिए। जोड़ों में दर्द जैसी कुछ छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर वरिष्ठों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। साबुत अनाज, चावल और खट्टे फल सभी को आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें : ये 5 टिप्स विंटर लेजिनेस दूर कर जल्दी उठने में करेंगे आपकी मदद

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।