26 दिसंबर राशिफल : इनर पीस है सबसे जरूरी, जानिए क्या कहते हैं आपकी सेहत के सितारे

आपके फिजिकल हेल्थ का इमोशनल वेलनेस से गहरा संबंध है। उन गतिविधियों में शामिल होने के लिए समय निकालें, जो आपको खुशी और आराम दें। ध्यान, योग या प्रकृति में समय बिताने से आंतरिक शांति पाने में मदद मिलती है।
26 december rashifal
यहां है आपका 31 मई का राशिफल
Sheetal Shaparia Published: 26 Dec 2023, 07:00 am IST
  • 125

मेष : अत्यधिक परिश्रम से बचें

मेष राशि के जातक की ऊर्जा का स्तर आज चरम पर है। इस असीम उत्साह को उन शारीरिक गतिविधियों में शामिल करें, जो आपको उत्साहित करती हैं। ऐसे व्यायाम में संलग्न रहें, जो दिल की धडकन को तेज़ करें। मूड को बेहतर बनाए। अपने शरीर की बात सुनना याद रखें। अत्यधिक परिश्रम से बचें। अपने सक्रिय प्रयासों को रिलैक्स के क्षणों और तनाव-राहत तकनीकों के साथ संतुलित करें। स्वस्थ मन और शरीर जीवन के प्रति आपके उत्साह को बढ़ाएगा।

लव टिप-रोमांस को अपनाएं। भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें।
एक्टिविटी टिप– तैराकी या पानी के आसपास समय बिताना बेहतर महसूस कराने में मदद कर सकता है।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– हल्का गुलाबी
कामकाज के लिए शुभ रंग– आड़ू
हेल्थ टिप-अपनी समस्याओं को बड़ा न करें।

वृषभ : ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें

वृषभ राशि के जातक को आज स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यस्त कार्यक्रम से छुट्टी लें। उन एक्टिविटी में शामिल हों, जो शरीर और आत्मा को पोषण देती हैं। प्रकृति में समय बिताएं। गहरी सांस लेने के व्यायाम का अभ्यास करें। आरामदायक मालिश से खुद को संतुष्ट करें। जीवन बवंडर की तरह महसूस हो सकता है। अपना ख्याल रखें। यह ऊर्जा को रिचार्ज करेगा। आपको एक मजबूत ओक के पेड़ की तरह मजबूत बनाए रखेगा। याद रखें कि सेल्फ केयर पर ध्यान देना है।

लव टिप– कम्युनिकेशन ज्यादा-कम हो सकता है। आपकी ईमानदारी और लोयलटी बंधन को मजबूत बनाए रखेगी।
एक्टिविटी टिप– संगीत सुनकर तनाव मुक्त हों
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– गहरा गुलाबी
कामकाज के लिए शुभ रंग– क्रीम
हेल्थ टिप– अपने प्रति नम्र रहें।

मिथुन : खुश रहें

आज आपकी शारीरिक और मानसिक ऊर्जा तालमेल में है। ऐसी गतिविधियां अपना लें, जो दबी हुई ऊर्जा को मुक्त करने में मदद करें, जैसे नृत्य, खेल या तेज़ सैर। रचनात्मक गतिविधियों में संलग्न रहें, जो दिमाग को उत्तेजित करें। आपकी आत्मा को पोषण दें। ध्यान करने या सचेतनता का अभ्यास करने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से ब्रेक लें। यह आपके आंतरिक संतुलन को बनाए रखने में मदद करेगा। याद रखें कि प्रसन्न मन और स्वस्थ शरीर साथ-साथ चलते हैं। आज जीवन शक्ति और ओवरआल को अपनाएं।

लव टिप– आपका व्यक्तित्व प्रशंसकों को करीब खींचता है।
एक्टिविटी टिप– पढ़ाई करना शुरू कर दें
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– काला
कामकाज के लिए शुभ रंग– नारंगी
हेल्थ टिप– एक समय में एक ही चीज़ पर ध्यान दें।

कर्क : सेल्फ केयर पर ध्यान दें

भावनात्मक उतार-चढ़ाव के कारण आप थका हुआ महसूस कर सकती हैं। इसलिए आत्म-देखभाल के लिए समय निकालें। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आनंद और शांति प्रदान करें। फिजिकल एक्टिविटी तनाव मुक्त करने और आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में मदद करेगा। इमोशनल ईटिंग से बचें। इसकी बजाय पौष्टिक खाद्य पदार्थों का चयन करें। यदि आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करने की जरूरत है, तो दोस्तों या परिवार से सहायता लें। भावनात्मक सद्भाव के बीच संतुलन खोजने के लिए माइंडफुलनेस और ध्यान का अभ्यास करें।
लव टिप-प्रेम की धुन को अपना मार्गदर्शन करने दें। आप स्वयं को स्नेह की मधुरतम लय में नाचता हुआ पाएंगे।

एक्टिविटी टिप– अपना शेड्यूल व्यवस्थित करें।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– ऑफ व्हाइट
कामकाज के लिए शुभ रंग– ग्रे
हेल्थ टिप-जाने देने के लिए तैयार रहें।

सिंह : डांस सेशन में भाग लें 

आज आपकी ऊर्जा जीवंत है । ऐसी शारीरिक गतिविधियों में संलग्न रहें, जिनसे आपको आनंद मिले। चाहे वह नृत्य हो, खेल खेलना हो, या साहसिक सैर पर जाना हो। अपने शरीर को सक्रिय और उत्साह को बनाये रखें। अपने मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना याद रखें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों, जो आपको तनाव मुक्त करने और आराम करने में मदद करें। आपकी आंतरिक सद्भावना और सकारात्मकता बाहर की ओर चमकेगी। इससे आपको एक ऐसी चमक मिलेगी, जो आपके आस-पास के लोगों के दिलों पर कब्जा कर लेगी।

लव टिप– आत्मविश्वास के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। प्रेम को अपनी पूरी महिमा में खिलते हुए देखें।
एक्टिविटी टिप– अपना व्यक्तिगत स्थान को व्यवस्थित करें।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– गहरा हरा
कामकाज के लिए शुभ रंग– नीला
हेल्थ टिप-विवेकशील रहें।

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

कन्या : जिम जायें

ब्रह्मांड आपको ऐसी गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करता है, जो दिन में खुशी और हंसी जोड़ती हैं। अपनी पसंदीदा धुनों पर नृत्य करें। तारों के नीचे ध्यान करें। प्रकृति के बीच टहलें। लाफिंग हेल्दी होती है। इसलिए मुस्कुराना और हंसना जरूरी है।

लव टिप- मजाक और आश्चर्य प्रेम की लौ को जलाए रखेंगे!
एक्टिविटी टिप– काम पर जाने से पहले जिम जाएं।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग-गहरा नीला
कामकाज के लिए शुभ रंग– भूरा
हेल्थ टिप-दूसरे लोगों की समस्याओं से अलग रहें।

तुला : हेल्दी खाएं

अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आनंद और विश्राम प्रदान करें। चाहे वह हल्का योग सत्र हो या प्रकृति में इत्मीनान से सैर हो। आपका संतुलित स्वभाव सामंजस्य चाहता है। इसलिए तनाव और परेशानी से मुक्ति पाने के तरीके खोजें। सेल्फ केयर को प्राथमिकता देना और पौष्टिक खाद्य पदार्थों से अपने शरीर को पोषण देना याद रखें।

लव टिप-किसी भी लाल झंडे पर नज़र रखें, और उस परीकथा वाले प्यार से कम पर समझौता न करें जिसके आप हकदार हैं।
एक्टिविटी टिप– समय पर सोयें
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– लैवेंडर
कामकाज के लिए शुभ रंग– केसरिया
हेल्थ टिप-लोग जो कहते हैं उसका ज़्यादा विश्लेषण न करें।

वृश्चिक : बैलेंस है जरूरी

वृश्चिक राशि के जातक याद रखें कि संतुलन महत्वपूर्ण है। आपकी असीमित ऊर्जा आपको अपनी क्षमता से अधिक काम लेने के लिए प्रेरित कर सकती है। अपने आप को गति दें। थकान से बचने के लिए रिलैक्स तकनीकों को शामिल करें। अपने शरीर को पौष्टिक भोजन से पोषण दें। उन शारीरिक गतिविधियों के लिए समय निकालें जिनका आप आनंद लेती हैं।

लव टिप– आपका रहस्यमय आकर्षण अनायास ही दिलों को मोहित कर लेगा।
एक्टिविटी टिप– काम से पहले किसी प्रकार का शारीरिक व्यायाम मदद कर सकता है।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– हल्का नीला
कामकाज के लिए शुभ रंग– पीला
हेल्थ टिप– विश्वास के मुद्दों को संतुलित करें।

धनु : काम के बाद कुछ कार्डियो करें

ऐसी शारीरिक गतिविधियों में संलग्न हों, जो आपको उत्साहित करती हैं। एक तेज़ आउटडोर साहसिक कार्य, एक डांस सेशन या एक नया खेल आज़माना शरीर और आत्मा दोनों के लिए स्फूर्तिदायक होगा। अपने आप को गति देना याद रखें और अत्यधिक परिश्रम से बचें। आपका उत्साह आपको अपने नियमित भोजन की उपेक्षा करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ आहार से खुद को पोषित करें।

लव टिप-कम्युनिकेशन जरूरी है। अपने हास्य और बुद्धि से साथी को आकर्षित करें। इससे किसी भी छोटे झगड़े को हल किया जा सकता है।
एक्टिविटी टिप– नृत्य करें या काम के बाद कुछ कार्डियो करें।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– ऑफ व्हाइट
कामकाज के लिए शुभ रंग– बैंगनी
हेल्थ टिप-व्यवस्थित रहें।

मकर : लॉन्ग वाक करें

ब्रह्मांडीय ऊर्जा आपको अजेय महसूस करा सकती है। आत्म-देखभाल और आराम की उपेक्षा न करें। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो मन, शरीर और आत्मा को पोषण दें। योग, ध्यान या प्रकृति में लंबी सैर अद्भुत काम कर सकती है। याद रखें कि स्वस्थ दिमाग स्वस्थ शरीर में ही निवास करता है। आराम करने और शोरगुल से अलग होने के लिए कुछ समय निकालें। अपनी वेलनेस को प्राथमिकता दें। आप नई ऊर्जा के साथ यूनिवर्स पर विजय प्राप्त करेंगी!

लव टिप-मैग्नेटिक आकर्षण को अपनाएं। खुद को चमकने दें।
एक्टिविटी टिप– रीडिंग करें
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– हल्का गुलाबी
कामकाज के लिए शुभ रंग– सफेद
हेल्थ टिप-दूसरे लोगों की समस्याओं से अलग रहें।

कुंभ : खुद को हाइड्रेटेड रखें

कुंभ राशि के जातक अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय निकालें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों, जो आपको खुशी दें और तनाव कम करें। अपनी विचित्रताओं को स्वीकारें। अपने व्यक्तित्व पर गर्व करें। शरीर को पौष्टिक भोजन से पोषण दें और खुद को हाइड्रेटेड रखें। याद रखें स्वस्थ मन और शरीर दोनों जरूरी है।

लव टिप-अपनी बुद्धि को संभाल कर रखें, क्योंकि हास्यप्रद बातचीत से चिंगारी भड़क उठेगी।
एक्टिविटी टिप– अपने ऑफिस प्लेस को व्यवस्थित करें।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– गहरा नीला
कामकाज के लिए शुभ रंग– क्रीम
हेल्थ टिप– निर्णायक बनें।

मीन : आंतरिक शांति पाने की कोशिश करें

आपकी भावनात्मक भलाई का आपके शारीरिक स्वास्थ्य से गहरा संबंध है। आज उन गतिविधियों में शामिल होने के लिए समय निकालें, जो आपको खुशी और आराम दें। ध्यान, योग या प्रकृति में समय बिताने से आपको आंतरिक शांति पाने में मदद मिलेगी। आपका अंतर्ज्ञान भी आपके शरीर के लिए एक मार्गदर्शक है। इसलिए यह आपको जो भी संकेत देता है उसे सुनें। अपनी ऊर्जा के स्तर को ऊंचा बनाए रखने के लिए पौष्टिक भोजन खाएं और हाइड्रेटेड रहें।

लव टिप-आपकी दयालु आत्मा किसी समान संवेदनशील व्यक्ति को आकर्षित करेगी।
एक्टिविटी टिप– कार्डियो का कोई भी रूप आपको अपनी सहनशक्ति वापस पाने में मदद कर सकता है।
प्यार के लिए भाग्यशाली रंग– बैंगनी
काम के लिए भाग्यशाली रंग– लैवेंडर
हेल्थ टिप-बेहतर लिस्नर बनें।

 

  • 125
लेखक के बारे में

Sheetal Shaparia is a Life Coach who helps people in terms of love, money, career, happiness and experience the peace of knowing the right path to travel in life. ...और पढ़ें

अगला लेख