मेष वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल 2023 : सेहत के लिए फरवरी और इस साल नौकरी के लिए सितंबर है खास

फिजिकल और मेंटल हेल्थ के लिए बहुत सारे नए चैलेंज लेकर आ रहा है ये साल। खासतौर से अगर आप फिटनेस फ्रीक हैं तो फरवरी तक ज्यादा जोखिम न लें।
2023 ka swasthya rashifal
यहां जानिए साल 2023 का आपका स्वास्थ्य राशिफल
Tamanna C Updated: 2 Jan 2023, 18:35 pm IST
  • 136

नए साल की शुरूआत के (2023-Aries-health horoscope) साथ ही आपके पास अपनी क्षमता से ज्यादा जिम्मेदारियां उठानी पड़ सकती हैं। इसलिए आपको प्राथमिकता निर्धारित करना सीखना होगा। साथ ही जो आपके कंट्रोल में नहीं है, उस पर ध्यान देने के बजाय उन चीजों पर ध्यान दें, जो आपके नियंत्रण में हैं।

सेहत के नजरिए से, फरवरी के बाद ही आप अपने रुटीन को सेट कर पाएंगी। इस दौरान पीठ के निचले हिस्से का खास ख्याल रखें। जून तक व्यायाम करने के दौरान खुद पर ज्यादा जोर डालने से परहेज करें।

मार्च के मध्य तक आपका काम स्मूद रहेगा। जिससे आप ज्यादा जिम्मेदारियां संभाल पाएंगी या अपने काम का विस्तार करेंगी। अगर आप नए टाई-अप या सहयोग की उम्मीद कर रही हैं, तो मई से अगस्त के बाद सकारात्मक परिणाम आने की संभावना हो सकती है।

आपको इस बात से सावधान रहने की आवश्यकता होगी कि आप किसके साथ साझेदारी कर रही हैं। किसी भी प्रकार के मानसिक तनाव से बचने के लिए अपना पेपर वर्क व्यवस्थित करके रखें। चाहें आपको सामने वाले पर कितना भी भरोसा क्यों न हो। मौखिक रूप से किसी भी तरह का वादा करने से बचें।

नौकरी वालों की फरवरी से मई तक नौकरी बदलने की संभावना बन सकती है। लेकिन परिणाम जुलाई के बाद ही आने की उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें – वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2023 : सिंगल हैं, तो इस साल दिल के मामले में रहें सतर्क

सितंबर के बाद आपकी काम पर पुराने जानकारों से मुलाकात भी हो सकती है। सितंबर से अक्टूबर तक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। किन्हीं कारणों से आपको अपनी दिनचर्या में भी बदलाव करना पड़ सकता है। अक्टूबर से दिसंबर माह तक काम धीमा हो सकता है, इसलिए अपनी योजनाएं उसी के अनुसार बनाएं।

फरवरी और जुलाई के बीच फाइनेंस तेजी से बढ़ सकता है। मई के बाद आपकी रुकी हुई पेमेंट भी क्लीयर होती जाएंगी। खासकर के शेयर मार्केट से जुड़ा कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें। अन्यथा आपको बाद में पछताना भी पड़ सकता है।

पारिवारिक जीवन में, अप्रैल माह तक परिवार के सदस्य अपने कुछ निजी मामलों से परेशान हो सकते हैं। अगर आप उनकी मदद करना चाहेंगी, तब भी कोई भी आपकी सलाह को गंभीरता से नहीं लेगा। यह आपके लिए निराशा का कारण हो सकता है। इसलिए किसी को भी बिन मांगी सलाह न दें। मार्च से जून या अक्टूबर माह में परिवार के किसी वृद्ध सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

सितम्बर से अक्टूबर माह के बीच फैमिली फाइनेंस भी आपकी चिंता का कारण हो सकता है। जो लोग अपना निवास स्थान बदलने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए अप्रैल से अगस्त के बीच सकारात्मक परिणाम आने की संभावना हो सकती है।

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

शादीशुदा लोग समझें पार्टनर की अपेक्षाएं

अगर आप शादीशुदा हैं, तो अप्रैल से मई और नवम्बर के आसपास किसी बाहरी समस्या या दबाव का प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। जनवरी से अप्रैल माह के बीच पार्टनर के काम का तनाव ज्यादा हो सकता है। पार्टनर पर अपनी उम्मीदें थोपने के बजाय उनका साथ देने की कोशिश करें। जून से अक्टूबर माह के बीच पार्टनर के स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

अगर आप सिंगल है, तो अप्रैल तक किसी भी रिश्ते में आने से परहेज करें। अन्यथा यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है। अपने रिश्ते पर स्पष्टता आपको जून के बाद ही मिलेगी, साथ ही अक्टूबर तक आप किसी रिश्ते की शुरूआत भी कर सकती हैं। किसी भी रिश्ते की शुरूआत करने में जल्दबाजी न दिखाएं। पहले व्यक्ति को बेहतर तरीके से समझ लें।

मई तक बिजी हो सकती है सोशल लाइफ

मई माह तक आपकी आपका सामाजिक जीवन व्यस्त हो सकता है। पुराने दोस्तों से दोबारा मिलने के साथ उनसे काम में भी मदद भी मिल सकती है। अगस्त से सितंबर माह के आसपास आप सोशल लाइफ से पीछे हटकर लोगों के ड्रामे से दूर होना चाहेंगी।

मार्च से अप्रैल या नवम्बर के आसपास सामाजिक उद्देश्य से यात्राएं होने की संभावना हो सकती है। मई से नवम्बर के बीच कोई करीबी दोस्त रिश्तें के मुद्दें से गुजर रहा होगा, साथ ही उसे आपके समर्थन की आवश्यकता भी होगी।

कर्म टिप – अपने वर्तमान की तुलना अतीत से न करें।

यह भी पढ़ें – मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2023 : बेबी प्लान करने के लिए बेहतर रहेगा यह साल, अगस्त के बाद रखें गट हेल्थ का ध्यान

  • 136
लेखक के बारे में

Tamanna C is an Angel Therapist, Psychic Healer and Spiritual Coach, Reiki practitioner, Crystal and Pranic Healer. She helps individuals in recognizing their underlying subconscious blocks and fears that might be affecting their personal and professional life. She specializes in past life healing, soul chart preparation, karma releasing, spirit guide connection. ...और पढ़ें

अगला लेख