18 दिसंबर राशिफल : स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या के लिए डॉक्टर से संपर्क करना है जरूरी, जानिए क्या कहते है आपकी सेहत के सितारे

आँख और गले से संबंधित समस्याएँ आपको प्रभावित कर सकती हैं। दृष्टिकोण में सकारात्मक रहें और उन लोगों की संगति में रहें जिन्हें आप प्यार करते हैं। खान-पान को लेकर भी आज आपको सचेत रहना चाहिए।
aaj ka rashifal
यहां है आपका 29 मई का राशिफल
  • 145

मेष- तनाव और चिंताओं से दूर रहना बेहतर होगा

हृदय या गुर्दे की समस्या होगी जिसके लिए चिकित्सा की आवश्यकता होगी। मेष राशि के कुछ वरिष्ठ जातकों को सांस संबंधी समस्याओं के कारण भर्ती कराया जा सकता है, लेकिन चीजें नियंत्रण में रहेंगी। आपको बीपी या उच्च रक्तचाप से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और तनाव और चिंताओं से दूर रहना बेहतर होगा। वाहन चलाते समय सभी यातायात नियमों का पालन करें और साहसिक खेल खेलते समय भी हर सावधानी बरतें।

लव टिप-खुलें और अपनी ज़रूरतें व्यक्त करें
एक्टिविटी टिप- जप करें
प्यार के लिए शुभ रंग- व्हाइट
काम के लिए शुभ रंग- ग्रे
हेल्थ टिप- भोजन न छोड़ें

वृषभ- बच्चों के दांत में समस्या हो सकती है

जिन लोगों को किडनी की बीमारी है उन्हें चिकित्सकीय देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। वृषभ राशि वालों को आज दिल से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं और आपको इससे सावधान रहने की जरूरत है। वृषभ राशि की कुछ महिला जातकों को मासिक धर्म संबंधी शिकायतें होंगी और दिन के दूसरे भाग में बच्चों को मौखिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। तेज गति से वाहन न चलाएं, खासकर शाम के समय।

लव टिप-दूसरों के साथ अपने भावनात्मक संबंध का आनंद लें
एक्टिविटी टिप- किताबें पढ़ना शुरू करें
प्यार के लिए शुभ रंग- सफ़ेद
काम के लिए शुभ रंग- पीला
हेल्थ टिप-स्वस्थ भोजन खाएं, विशेषकर प्रोटीन युक्त भोजन

मिथुन- पत्तेदार सब्जियां लें

आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कोई भी बड़ी बीमारी सामान्य जीवन पर असर नहीं डालेगी. वसा से भरपूर तैलीय भोजन से बचें और इसके बजाय अधिक पत्तेदार सब्जियां लें। तनाव मुक्त दिन बिताने के लिए ऑफिस और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखें। गर्भवती महिलाओं को बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि जटिलताएं उत्पन्न हो सकती हैं। वाहन चलाते समय गति सीमा के अंदर रखें और हमेशा सीट बेल्ट पहनें।

लव टिप-खुद को बाहर रखें
एक्टिविटी टिप-नई चीज़ें सीखें
प्यार के लिए शुभ रंग- लैवेंडर ब्लश
काम के लिए शुभ रंग- बैंगनी
हेल्थ टिप- हो सकता है कि आज रात आप अच्छी नींद न ले पाएं

कर्क- वसा से भरपूर तैलीय भोजन से बचें

स्वास्थ्य को सावधानी से संभालें। हालाँकि आप सभी बड़ी बीमारियों से सुरक्षित हैं, लेकिन छोटे-मोटे संक्रमण आपके नियमित जीवन को प्रभावित कर सकते हैं। गले में दर्द, मौखिक स्वास्थ्य, त्वचा की एलर्जी और सिरदर्द आज आपको कॉलेज या कार्यालय जाने से रोक सकते हैं। वसा से भरपूर तैलीय भोजन से बचें और इसके बजाय अधिक पत्तेदार सब्जियाँ लें। बेहतर स्वास्थ्य के लिए खूब पानी पिएं और तंबाकू से दूर रहें।

लव टिप- अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना सुनिश्चित करें
एक्टिविटी टिप- अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं
प्यार के लिए शुभ रंग- गहरा गुलाबी
काम के लिए शुभ रंग- नीला
हेल्थ टिप-चीजों को लेकर ज्यादा तनाव न लें

सिंह- आँख और गले से संबंधित समस्याएं हो सकती है

आज आप स्वस्थ हैं. हालाँकि, सामान्य दवाएँ बंद न करें और जब भी ज़रूरत हो डॉक्टर से परामर्श लें। हृदय संबंधी समस्याओं वाले कुछ सिंह राशि वालों को देखभाल की आवश्यकता होगी। महिलाओं को साहसिक खेलों में भाग लेते समय सावधान रहना चाहिए। दिन के दूसरे भाग में आँख और गले से संबंधित समस्याएँ आपको प्रभावित कर सकती हैं। दृष्टिकोण में सकारात्मक रहें और उन लोगों की संगति में रहें जिन्हें आप प्यार करते हैं। खान-पान को लेकर भी आज आपको सचेत रहना चाहिए।

लव टिप-खुला दिल रखें और अज्ञात रोमांच का आनंद लें
एक्टिविटी टिप-जाएं और अपने पुराने दोस्तों से मिलें
प्यार के लिए शुभ रंग- ऑर्किड
काम के लिए शुभ रंग- मैरून
हेल्थ टिप- व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम करें

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

कन्या- छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती है

सौभाग्य से आज आप स्वस्थ हैं। कोई भी बड़ी बीमारी आपके नियमित जीवन को प्रभावित नहीं करेगी। सकारात्मक रहें और स्वस्थ आहार लें जो पोषक तत्वों, प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर हो। सिरदर्द या बदन दर्द जैसी छोटी-मोटी बीमारियाँ कुछ लोगों को परेशान कर सकती हैं, लेकिन यह ज़्यादा गंभीर नहीं होंगी। गर्भवती कन्या राशि की महिलाओं को आज पर्वतारोहण और रॉक क्लाइम्बिंग सहित साहसिक खेलों में भाग नहीं लेना चाहिए।

लव टिप-हालांकि यह कठिन है, ईमानदार रहें और यह सुनिश्चित करने के लिए खुद को अभिव्यक्त करें
एक्टिविटी टिप- छोटी यात्रा पर जाएं
प्यार के लिए शुभ रंग- बेर
काम के लिए शुभ रंग- सिल्वर
हेल्थ टिप-: ठंडे पेय पदार्थों से दूर रहें

तुला- आज पाचन से जुड़ी समस्याएं होंगी

आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के बावजूद, आपको हृदय या फेफड़ों की शिकायतों सहित चिकित्सीय समस्याएं हो सकती हैं। जब भी आवश्यक हो आपको डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। कुछ तुला राशि वालों को आज पाचन से जुड़ी समस्याएं होंगी और बच्चों को आज सिरदर्द, गले में दर्द या शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के दौरान भी सभी दवाएँ लें।

लव टिप- स्पष्ट दिमाग रखने और धैर्य रखें
एक्टिविटी टिप- शतरंज खेलें
प्यार के लिए शुभ रंग- बैंगनी
काम के लिए शुभ रंग- गहरा भूरा
हेल्थ टिप- नियमित व्यायाम करें

धनु- शराब और तंबाकू दोनों छोड़ दें

सौभाग्य से आज आप स्वस्थ रहेंगे। सुनिश्चित करें कि आपका कार्यालय और निजी जीवन संतुलित हो। धनु राशि के वरिष्ठ जातकों को जोड़ों में दर्द और नींद न आना सहित कुछ छोटी-मोटी बीमारियाँ परेशान कर सकती हैं। सीढ़ियों का प्रयोग करते समय सावधान रहें। महिलाओं को भारी सामान उठाते समय सावधानी बरतनी चाहिए। आपको खूब पानी भी पीना चाहिए और शराब और तंबाकू दोनों छोड़ देना चाहिए।

लव टिप-प्यार की संभावना के लिए अपना दिल खोलें और इसे अपने जीवन में स्वागत करें
एक्टिविटी टिप- चित्र बनाएं और पेंट करें
प्यार के लिए शुभ रंग- कीनू
काम के लिए शुभ रंग- केसरिया
हेल्थ टिप-आपको मिचली आ सकती है

मकर- वायरल बुखार हो सकता है

आज सावधान रहें क्योंकि छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान करेंगी। आज किसी भाई-बहन का दाखिला होगा और इसके लिए आपकी वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी। जंक फूड और वातित पेय से परहेज करके स्वस्थ रहें। जिन लोगों को सांस से संबंधित समस्या है उन्हें आज डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिए। मकर राशि की महिलाओं को भी आज बेचैनी और जी मिचलाने की शिकायत हो सकती है। कुछ लोगों को खांसी और वायरल बुखार हो सकता है जो उनके नियमित जीवन को प्रभावित कर सकता है।

लव टिप-जब हम समझने का अभ्यास करते हैं, तो प्रेम और विकास पनप सकता है
एक्टिविटी टिप- बैडमिंटन खेलें
प्यार के लिए शुभ रंग- रेतीला भूरा
काम के लिए शुभ रंग- गुलाबी
हेल्थ टिप- फास्ट फूड खाने से बचें

कुंभ- गले में संक्रमण या वायरल बुखार हो सकता है

इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं रहेगी। साथ ही आपको कई पुरानी बीमारियों से भी राहत मिलेगी। दिल और पेट से जुड़ी बीमारियों के लिए डॉक्टर से सलाह लेने में संकोच न करें। इस सप्ताह कुछ बच्चों को गले में संक्रमण या वायरल बुखार हो सकता है। वरिष्ठ कुंभ राशि के जातकों को हृदय संबंधी समस्याएं भी होंगी जिनके लिए चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है।

लव टिप-आपकी चुंबकीय ऊर्जा आपके बंधन को मजबूत करने में मदद करेगी
एक्टिविटी टिप-वॉलीबॉल खेलें
प्यार के लिए शुभ रंग- सुनहरा
काम के लिए शुभ रंग- सफेद
हेल्थ टिप- तैलीय भोजन न करें

मीन- सर्दी, वायरल बुखार, पेट दर्द या गले में संक्रमण होग सकता है

आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या आपको परेशान नहीं करेगी। हालाँकि कुछ मीन राशि के जातकों को सर्दी, वायरल बुखार, पेट दर्द या गले में संक्रमण होगा, लेकिन आपका सामान्य स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गर्भवती महिला जातकों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि जटिलताएं उत्पन्न हो सकती हैं। आज स्वस्थ आहार लेना और शराब छोड़ना अच्छा है।

लव टिप-अपने आस-पास के रिश्तों में सुरक्षित महसूस करने का अवसर लें
एक्टिविटी टिप- यात्रा पर जाएं
प्यार के लिए शुभ रंग- मैरून
काम के लिए शुभ रंग- नारंगी
हेल्थ टिप- आपको पेट में संक्रमण हो सकता है

  • 145
अगला लेख