08 जनवरी राशिफल : एसिडिटी से संबंधित समस्याओं के लिए प्रकृतिक उपचार अपनाएं, जानिए क्या कहते है आपकी सेहत के सितारे

छोटी-मोटी गलतफहमियां उत्पन्न होंगी, जिन्हें आपको धैर्यपूर्वक दूर करने का प्रयास करना चाहिए। आपके सहकर्मी आपको सहायता और मार्गदर्शन देने में सक्षम हो सकते हैं।
aaj ka rashifal
यहां है आपका 19 फरवरी का राशिफल
  • 145

मेष- व्यायाम को फिर से शुरू करें

आपमें से जिनका जन्म मेष राशि में हुआ है, उन्हें अभी अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, अपने व्यस्त कार्यदिवस के कारण भोजन न छोड़ें। आपके पास काम पर एक व्यस्त कार्यक्रम होगा और पूरा करने के लिए कार्यों की एक लंबी सूची होगी। आज कार्यस्थल पर दूसरों पर अधिक विश्वास न करें। परिवार के सदस्य अपने दायित्वों में व्यस्त हो सकते हैं। एक लंबे दिन के बाद, आप उनका ध्यान भटकाने और उन्हें आराम प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपसे कोई दूर का मित्र संपर्क करेगा जिसे अपने काम में सहायता की आवश्यकता है।

लव टिप- अपने साथी की भावनात्मक जरूरतों के प्रति अधिक ध्यान दें
एक्टिविटी टिप- तैरना या पानी के आसपास समय बिताना मदद करेगा
काम के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- समुद्री हरा
हेल्थ टिप: अपनी समस्याओं को बढ़ा-चढ़ाकर न बताएं

वृषभ- अधिक अस्त-व्यस्त हो सकते है

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। रात की आरामदायक नींद आपको तरोताजा कर सकती है। आज आप कुछ समय अपनी कलात्मक क्षमताओं का उपयोग करने में भी व्यतीत करेंगे। दिन का पहला भाग रोजगार के मामले में आपके लिए स्थिर रहेगा। आपके सहकर्मियों के साथ तनाव दिन के दूसरे भाग को और अधिक अस्त-व्यस्त बना देगा। छोटी-मोटी गलतफहमियां उत्पन्न होंगी, जिन्हें आपको धैर्यपूर्वक दूर करने का प्रयास करना चाहिए। आपके सहकर्मी आपको सहायता और मार्गदर्शन देने में सक्षम हो सकते हैं।

लव टिप- अपने साथी के साथ व्यवहार करते समय अधिक सावधान रहें
एक्टिविटी टिप- सोने से पहले संगीत सुनकर या किताब पढ़कर तनावमुक्त हो जाएं
काम के लिए शुभ रंग- गहरा गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- ऑफ व्हाइट
हेल्थ टिप- स्वयं के प्रति नम्र रहें

मिथुन- कार्यस्थल पर परेशानी हो सकती है

आपकी पीठ के निचले हिस्से और कूल्हों में दर्द आपको काम करने या अपनी सामान्य गतिविधियों में शामिल होने से रोकेगा। वरिष्ठ आपकी आलोचना कर सकते हैं, लेकिन यह किसी विशेष बात के बजाय उनके दबाव और पूरी टीम की अपेक्षाओं के कारण हो सकता है। आज की ताज़ा बैठकों से सार्थक परिणाम मिलने चाहिए। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आप तनाव का अनुभव करेंगे, और परिवार का कोई सदस्य आपसे अपने स्वास्थ्य के बारे में निर्णय लेने के लिए कह सकता है। सामाजिक मेलजोल में कमी आएगी।

लव टिप- आपका पार्टनर आपको स्पेस देगा और सपोर्ट भी करेगा
एक्टिविटी टिप- पढ़ने पर वापस लौटें
काम के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- काला
हेल्थ टिप- एक समय में एक ही चीज़ पर ध्यान दें

कर्क- सहकर्मी और वरिष्ठ आपको प्रोत्साहित करेंगे

आपको कुछ छोटी-मोटी एलर्जी का ध्यान रखना होगा, लेकिन घरेलू उपचार मदद कर सकते हैं। हो सकता है कि आज की निर्धारित बैठकों की शुरुआत आपके लिए अच्छी न हो, लेकिन अंत में उनका परिणाम अच्छा निकलेगा। यदि आप अपने कार्य विचारों और दृष्टिकोण के बारे में वरिष्ठों के साथ अधिक खुले हैं तो वरिष्ठ सहायक होंगे। आपके लिए बकाया बिलों को व्यवस्थित करना कठिन होगा। हमारा घरेलू जीवन स्थिर रहेगा। काम के बाद की योजनाओं के कारण आपका सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा।

लव टिप- आपका साथी भी भावनात्मक रूप से आपसे बहुत अधिक अपेक्षा करेगा
एक्टिविटी टिप- अपना शेड्यूल व्यवस्थित करें
काम के लिए शुभ रंग- सफेद
प्यार के लिए शुभ रंग- गहरा गुलाबी
हेल्थ टिप- जाने दो

सिंह- ग्राहकों के साथ व्यर्थ बहस न करें

प्रिय सिंह राशि वालों, आपके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रूरत होगी, लेकिन चिंता न करें; दोपहर में आप काफी बेहतर महसूस करेंगे। आप हमेशा ऐसे कार्यों के लिए सक्रिय रूप से समय निकालेंगे जो मानसिक विश्राम में सहायता करेंगे। कार्यस्थल पर संघर्ष के कारण काम व्यस्त रहेगा। उनके प्रति बहुत अधिक समय तक शत्रुता का भाव न रखें। घर पर किसी को ऐसा महसूस हो सकता है कि वे आप पर नियंत्रण खो रहे हैं और आपको सलाह देना चाहेंगे या आपको अपनी दिशा बताना चाहेंगे। पारिवारिक कठिनाइयों के बारे में अपने साथी या दोस्तों से बात करने से दूर रहें।

लव टिप- अतीत में किसी के कारण पैदा हुई गलतफहमियों के कारण अपने साथी के साथ मनमुटाव से बचें
एक्टिविटी टिप- अपना निजी स्थान व्यवस्थित करें
काम के लिए शुभ रंग- गहरा हरा
प्यार के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
हेल्थ टिप- विवेकशील रहें

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

कन्या- अधूरे कार्य को पूरे हो सकते है

पहले जैसी स्वस्थ जीवन शैली फिर से जीने के लिए, आपको अपनी कसरत की दिनचर्या और आहार संबंधी आदतों में बदलाव करना होगा। अपने स्वयं के व्यवसाय के मालिक एक नया अनुबंध बंद करेंगे और अपने कर्मचारियों को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। जो लोग नौकरीपेशा हैं उनके लिए किसी नए कार्य या प्रोजेक्ट के संबंध में स्पष्टता की उम्मीद की जा सकती है। सावधान रहें कि सहकर्मियों के सामने अहंकारी या अति आत्मविश्वासी न दिखें। सामाजिक जीवन स्थगित रहेगा।

लव टिप- अपनी सीमाएं निर्धारित करें
एक्टिविटी टिप- काम पर जाने से पहले जिम जाएं
काम के लिए शुभ रंग- गहरा नीला
प्यार के लिए शुभ रंग- ऑफ व्हाइट
हेल्थ टिप- दूसरे लोगों की समस्याओं से अलग रहें

तुला- सहकर्मियों से आलोचना मिल सकती है

हालाँकि आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन फिर भी आपको इसका ख़्याल रखने की ज़रूरत है। आपके शरीर को आराम की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको जल्दी सो जाना चाहिए। हालाँकि कार्यस्थल पर चीज़ें स्थिर रहेंगी, लेकिन वहां लोगों का व्यवहार आपको पसंद नहीं आएगा। अन्य सहकर्मी तनाव पैदा कर सकते हैं क्योंकि आपको उनकी राजनीति में उलझने का जोखिम है। बाद में समस्याओं से बचने के लिए इसे हर कीमत पर टालने का प्रयास करें। पारिवारिक और सामाजिक मेलजोल न्यूनतम रहेगा।

लव टिप- अपने पार्टनर के साथ झगड़ने से बचें
एक्टिविटी टिप- समय पर सोएं
काम के लिए शुभ रंग- लैवेंडर
प्यार के लिए शुभ रंग- लाल
हेल्थ टिप- लोग क्या कहते हैं, इसका अधिक विश्लेषण न करें

वृश्चिक- गर्म खाना कम खाएं

आपमें से वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इसके अतिरिक्त, आपकी नौकरी स्थिर रहेगी क्योंकि वरिष्ठ आपको आगे क्या करना है इसके बारे में बेहतर दिशा-निर्देश प्रदान करेंगे। आपको नई नौकरी या बढ़ी हुई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं. सहकर्मियों से निजी मामलों पर बात न करें. घर पर अपना समय बढ़ाएँ। अपने साथी के साथ सामाजिक ज़िम्मेदारियों और योजनाओं को पीछे हटने दें क्योंकि आपको भी आराम की ज़रूरत है ताकि आप अपने परिवार के साथ रह सकें।

लव टिप- सिंगल लोगों को नए लोग मिल सकते है
एक्टिविटी टिप- काम से पहले किसी प्रकार की शारीरिक गतिविधि से मदद मिलेगी
काम के लिए शुभ रंग- हल्का नीला
प्यार के लिए शुभ रंग- सफ़ेद
हेल्थ टिप- अपने विश्वास के मुद्दों को संतुलित करें

धनु- कार्यस्थल पर आपका दिन स्थिर हो सकता है

पहले भाग में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरे भाग में तनाव के कारण सिरदर्द हो सकता है। आज आपको किसी सहकर्मी के साथ किसी अंतर्निहित तनाव से जूझना पड़ सकता है। वे पहले इनकार कर सकते हैं, इसलिए वे इसके बारे में बात नहीं करना चाहेंगे, लेकिन जैसे-जैसे आप उन्हें खुलकर बोलने के लिए प्रेरित करेंगे, मतभेद सामने आने लगेंगे। हमारा घरेलू जीवन स्थिर रहेगा। परिवार के सदस्य अपने कामों में व्यस्त रहेंगे या किसी कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिससे आपको शाम अकेले बिताने का समय मिलेगा। अपने साथी और दोस्तों के साथ खूब मेलजोल और समय व्यतीत होगा।

लव टिप- आपका पार्टनर चिड़चिड़े स्वभाव का होगा
एक्टिविटी टिप- काम के बाद नृत्य करें या कुछ कार्डियो करें
काम के लिए शुभ रंग- ऑफ व्हाइट
प्यार के लिए शुभ रंग- गहरा नीला
हेल्थ टिप- व्यवस्थित रहें

मकर- पानी की खपत को संतुलित करें

कोई विशेष समस्या नहीं होगी, लेकिन आप लंबे दिन के बाद थका हुआ और थका हुआ महसूस करेंगे। एक शांत शाम का आनंद लें. काम की गति तेज़ हो जाएगी और आपको पहचाना और सराहा जाएगा। एक मौका है कि आप कुछ नए विचारों को प्रसारित करेंगे, और आपके आस-पास के अन्य लोग अधिक प्रोत्साहित होंगे। कुछ उत्साहजनक पारिवारिक समाचार की अपेक्षा करें। यह संभव है कि किसी को उत्सव का अनुभव हो रहा हो. किसी मित्र के कार्यक्रम के कारण सामाजिक जीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा।

लव टिप- अपने साथी के साथ अपने रिश्ते में पारिवारिक तनाव लाने से बचें
एक्टिविटी टिप- पढ़ने पर वापस लौटें
काम के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- काला
हेल्थ टिप- दूसरे लोगों की समस्याओं से अलग रहें

कुंभ- फोकस बना रहेगा

आपका स्वास्थ्य नाजुक रहेगा क्योंकि आप अस्वस्थ महसूस करेंगे। थोड़ी सी सर्दी, खांसी या वायरस से आपकी दिनचर्या बाधित हो सकती है। आपको अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। हालाँकि आप योजनाएँ बना रहे हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश को क्रियान्वित नहीं किया गया है। आपको दूसरों के स्पष्टीकरण या सलाह के अनुरोधों का तुरंत जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। लगातार चिंता के कारण दिन के दूसरे भाग में माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यह केवल यह हो सकता है कि उन्होंने चीजों को व्यक्तिगत रूप से ले लिया है, भले ही वे उनके लिए अभिप्रेत न हों। बिस्तर पर जाने से पहले, क्षेत्र को साफ करें।

लव टिप- आप किसी व्यक्ति से मिल सकते है
एक्टिविटी टिप- अपने कार्यक्षेत्र को अव्यवस्थित करें
काम के लिए शुभ रंग- हल्का नीला
प्यार के लिए शुभ रंग- नारंगी
हेल्थ टिप- निर्णायक बनें

मीन- कार्यक्षेत्र में आपका दिन स्थिर रहेगा

अधिक कमजोरी से बचने के लिए भोजन छोड़ने से बचें। अपनी नींद का समय तय करें. कई बैठकें निर्धारित होने के कारण दिन भर कामकाज व्यस्त रहेगा। कार्यस्थल पर काम का तनाव बनाए रखें. परिवार के सदस्यों की भलाई पर विचार करने की आवश्यकता है। आप केवल उन पर जाँच जारी रख सकते हैं; आप और कुछ नहीं कर सकते। परिवार के सदस्यों के साथ निर्णय लेने पर चर्चा करने से बचें क्योंकि हो सकता है कि उनकी मानसिक स्थिति सही न हो।

लव टिप- आपका साथी भावनात्मक रूप से संवेदनशील होगा
एक्टिविटी टिप- किसी भी प्रकार का कार्डियो व्यायाम आपको अपनी सहनशक्ति वापस पाने में मदद करेगा
काम के लिए शुभ रंग- पेस्टल गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- समुद्री हरा
हेल्थ टिप- बेहतर श्रोता बनें

  • 145

हेल्थशॉट्स वेलनेस न्यूजलेटर

अपने इनबॉक्स में स्वास्थ्य की दैनिक खुराक प्राप्त करें!

सब्स्क्राइब करे
अगला लेख