नहीं रहे गजोधर भईया, हार्ट अटैक के डेढ़ महीने बाद हार गए ज़िन्दगी की जंग

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में एक्सरसाइज के दौरान कार्डियक अरेस्ट हुआ था। वे तभी से अस्पताल में भर्ती थे। 

Heart attack
हार्ट अटैक के डेढ़ महीने बाद बाद राजू श्रीवास्तव हार गए ज़िन्दगी की जंग। चित्र : Insta
शालिनी पाण्डेय Published on: 21 September 2022, 13:11 pm IST
  • 111

गजोधर भैया के किरदार और अपने निपट देसी अंदाज़ के साथ हर दिल में जगह बना लेने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को सुबह 10: 20 बजे दिल्ली में निधन हो गया। राजू की उम्र 58 साल थी और वे पिछले 41 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें 10 अगस्त को सीने में दर्द होने और जिम में कसरत के दौरान गिरने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उनकी सेहत को लेकर तरह-तरह की खबरें आती रहीं। परिवार ने आज उनके न रहने की पुष्टि की है।

खामोश हो गया हंसाने वाला किरदार

अपने सादे अंदाज़ और स्वाभाविक चुटकुलों से इस अभिनेता ने पूरे देश को खूब हंसाया। 1980 के दशक से मनोरंजन उद्योग में सक्रिय राजू ने प्रसिद्धी का असल स्वाद 2005 में आए रियलिटी स्टैंड-अप कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के साथ चखा। इस शो के पहले सीज़न में राजू के निभाए किरदार गजोधर भईया ने उन्हें पूरे देश में पूर्वांचल की पहचान बना दिया और पूरे देश ने उन्हें हाथों हाथ लिया।

raju shrivastav heart attack.
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को जिम में वर्कआउट के दौरान आया था हार्ट अटैक। चित्र शटरस्टॉक।

वह मैंने प्यार किया, बाजीगर, बॉम्बे टू गोवा की रीमेक और आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया जैसी हिंदी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं में भी दिखाई दिए। अपनी मृत्यु से पहले, राजू फिल्म विकास परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष थे।

हालत में सुधार की थी खबर 

हार्ट अटैक के बाद पिछले एक महीने से ज़्यादा समय से राजू अस्पताल में भर्ती थे और काफी समय से वेंटिलेटर पर रखे गए थे। इस बीच उनके ब्रेन डेड होने और कोमा में चले जाने की खबरें भी आईं। पर उनके मित्र और प्रशंसक लगातार उनकी सेहत की सलामती की दुआ कर रहे थे। उनके भाई दीपू श्रीवास्तव ने भी उनकी हालत में सुधार की जानकारी मीडिया को दी थी।

फिटनेस का रखते थे ख्याल 

अपनी फिटनेस को लेकर राजू काफी सजग और सक्रिय थे। वे जिम में वर्कआउट के साथ ही अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखते थे। राजू को दिल का दौरा ट्रेड मिल पर एक्सरसाइज के दौरान ही पड़ा था। जिससे फिटनेस फ्रीक्स के बीच हैवी एक्सरसाइज और हृदय स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ने लगी थीं।

यह भी पढ़ें – Heart attack in 40s : ज्यादा एक्सरसाइज करना और एक्सरसाइज न करना, दोनों हो सकते हैं हार्ट अटैक के लिए जिम्मेदार

  • 111
लेखक के बारे में
शालिनी पाण्डेय शालिनी पाण्डेय

स्वास्थ्य राशिफल

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल

सब्स्क्राइब
nextstory