ब्रेन डेड नहीं, अभी उपचार ले रहे हैं राजू श्रीवास्तव, परिवार और मैनेजर ने किया तमाम अफवाहों का खंडन

दुआएं अफवाहों से ज्यादा मजबूत होती हैं, यह एक बार फिर साबित हो गया है। राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर आई भ्रामक खबरों का आज उनके परिवार और मैनेजर दोनों ने खंडन कर दिया है।

raju shrivastav heart attack.
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को जिम में वर्कआउट के दौरान आया था हार्ट अटैक। चित्र शटरस्टॉक।
ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ Published on: 19 August 2022, 18:41 pm IST
  • 141

जीवन और मृत्यु दो अटल सत्य हैं। जीवन जहां खुशी देता है, वहीं मृत्यु किसी को भी उदास कर देती है। फिर चाहें वह अपने किसी करीबी की हो या अपने पसंदीदा किसी सेलिब्रिटी की। पर सोशल मीडिया की हड़बड़ी इन उदासियों के अर्थ नहीं समझती। ऐसा ही कुछ हुआ सबसे प्यारे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के संदर्भ में। स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav health news) का अभी डॉक्टरों की टीम उपचार कर रही है, जबकि सोशल मीडिया पर उनकी सेहत और जीवन के बारे में कुछ भ्रामक खबरें आने लगीं। जिनका आज उनके मैनेजर और परिवार ने खंडन किया है।

सभी के प्यारे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Standup comedian Raju Srivastav) को बीते दिनों हार्ट अटैक के चलते एम्स दिल्ली के ICU में भर्ती कराया गया था। बुधवार 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। फिटनेस के प्रति सजग राजू श्रीवास्तव 58 साल हैं और चुस्त – दुरुस्त भी रहे हैं। ऐसे में एक्सरसाइज़ के दौरान हुई इस घटना नें सभी को एक बड़ा झटका दे दिया है। तब से उनकी हालत में हमें कई उतार – चढ़ाव देखने को मिले हैं।

एम्स में चल रहे इलाज के बाद उनकी हालत में बीच में सुधार देखने को भी मिला था। मगर कल यानी 18 अगस्त को इस तरह की खबरें सामने आने लगीं कि राजू के ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया है। इस बात से हर कोई कयास लगाने लगा कि उनकी ब्रेड डेथ हो गई है। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर हाहाकार मच गया। जिसके बाद उनके चाहने वाले, उनके प्रशंसक और मित्र सभी दुआ और प्रार्थना करने लगे।

जहां एक तरफ लोगों कि उम्मीद टूटती हुई नज़र आ रही थी, वहीं आज यानी 19 अगस्त को उनके परिवार वालों ने उनकी ब्रेन डेथ का खंडन किया है। यह बयान राजू श्रीवास्तव के मैनेजर मकबूल की ओर से आया, जिन्होंने ऐसी बातों को ‘बकवास’ कहा है।

उनका कहना है कि “ऐसा कुछ नहीं है, वे बेहोश हैं। उनके दिमाग की नसों में सूजन आ गई थी। दवाओं की वजह से, वह कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे पा रहे थे। फिर कुछ इंजेक्शन दिए गए जिससे उनके दिमाग की कुछ नसों में सूजन आ गई। अभी डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।”

मकबूल ने सभी से सावधानी बरतने का भी आग्रह किया। साथ ही, यह भी कहा कि कोई भी अफवाह फैलाने से पहले राजू के परिवार के बारे में भी सोचें।”

यह भी पढ़ें : स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के ब्रेन ने काम करना किया बंद, देश भर में हो रही उनके लिए प्रार्थना

  • 141
लेखक के बारे में
ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी,
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें
nextstory