और पढ़ने के लिए
ऐप डाउनलोड करें

आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से निधन

Published on:18 May 2021, 13:00pm IST
अपने अंतिम दिनों तक कोरोनावायरस के खिलाफ लोगों को जागरुक करने वाले प्रसिद्ध स्‍वास्‍थ्‍य सेनानी डॉ. केके अग्रवाल सकारात्‍मकता के साथ इस महामारी से मुकाबला करने का संदेश देकर गए हैं।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 79 Likes
डॉ केके अग्रवाल का कोरोना के कारण निधन हो गया।
डॉ केके अग्रवाल का कोरोना के कारण निधन हो गया।

पद्म श्री से सम्मानित एंव भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के पूर्व अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल का कोरोना वायरस से निधन हो गया। श्री अग्रवाल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उनके निधन की जानकारी दी गई। वे 62 वर्ष के थे।

ट्विटर पर जारी बयान में कहा गया, “हमें यह सूचित करते हुये अत्यधिक दुख हो रहा है कि हमारे प्रिय डॉ केके अग्रवाल का कोविड-19 से लंबी लड़ाई के बाद नयी दिल्ली में 17 मई की रात साढ़े ग्यारह बजे निधन हो गया।

श्री अग्रवाल यहां एम्स में भर्ती थे और पिछले कुछ दिनों से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। बयान में कहा गया कि पद्म श्री से सम्मानित डॉ केके अग्रवाल ने डॉक्टर बनने के बाद अपना जीवन लोगों के कल्याण और स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलाने में समर्पित कर दिया।
डॉ अग्रवाल हृदय रोग विशेषज्ञ थे। उन्हें 2००5 में डॉ बीसी रॉय पुरस्कार मिला था और 2०1० में पद्म श्री से नवाजा गया था। उनका जन्म पांच सितंबर 1958 को हुआ था। उन्होंने स्कूल की पढ़ाई दिल्ली से और एमबीबीएस नागपुर विश्वविद्यालय से किया था।

कोरोना से लड़ाई में मोर्चे पर डटे रहे डॉ. अग्रवाल

पिछले एक-डेढ़ साल में जब से कोरोनावायरस ने भारत को अपनी गिरफ्त में लिया है, डॉ. अग्रवाल लगातार मोर्चे पर डटे रहे। खासतौर से कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वे हर रोज वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से जुड़ते थे और उन्‍हें कोरोनावायरस के प्रति लगातार जागरुक कर रहे थे।

हार्ट केयर फाउंडेशन की स्‍थापना के साथ ही वे लगातार हृदय संबंधी बीमारियों के बारे में जागरुकत फैला रहे थे। हेल्‍थ शॉट्स के साथ डॉ. केके अग्रवाल का जुड़ाव लगातार बना हुआ था। वे न सिर्फ नेपथ्‍य में रहकर अपनी बहुमूल्‍य सलाह दे रहे थे, बल्कि उनके वीडियो भी हेल्‍थ शॉट्स पर दिखाए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें – अध्ययन बता रहे हैं कि क्‍यों इतनी घातक साबित हो रही है कोविड -19 की दूसरी लहर

(एजेंसी से प्राप्‍त इनपुट के साथ)

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।