क्या कोविड -19 की सुपर स्प्रेडर हो सकती हैं अभिनेत्री करीना कपूर और अमृता अरोड़ा

Published on: 14 December 2021, 16:45 pm IST

पिछले कुछ दिनों में कई पार्टियों में शामिल हुईं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा का कोविड -19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

amrita and kareena positive
करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।चित्र : इंस्टाग्राम

एक तरफ कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बरकरार है। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘बॉलीवुड वाइव्स’ महीप कपूर और सीमा खान भी संक्रमण के संपर्क में आई हैं।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने एक बयान जारी कर करीना और अमृता के कोविड -19 पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। 

प्राप्त खबरों के अनुसार “एक्ट्रेस करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा दोनो कोरोना पॉजिटिव हैं। इन दोनों ने कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया था और कई पार्टियों में शामिल हुईं थीं। बीएमसी ने दोनों सेलिब्रिटीज के संपर्क में आए लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने का आदेश दिया है।

करीना और अमृता ने कोविड -19 की पुष्टि की 

करीना और अमृता दोनों, जो करीबी दोस्त हैं, ने अपने-अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज में अपने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने का आग्रह किया है।

बेबो यानी करीना कपूर ने अपनी स्टोरी में लिखा,”मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने सभी मेडिकल प्रोटोकॉल का पालन करते हुए तुरंत खुद को आइसोलेट कर लिया है। मैं सबसे अनुरोध करती हूं, जो मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया टेस्ट करवाएं। मेरे परिवार और कर्मचारियों को भी दोनों डोज लग चुकी हैं। हालांकि अभी तक किसी में भी कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है। शुक्र है, मैं बेहतर महसूस कर रही हूं और उम्मीद है कि जल्द ही ठीक हो जाऊंगी”।

जानिए अमृता ने अपने स्टोरी में क्या कहा

“मेरी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सभी मेडिकल गाइडलाइंस और बीएमसी के नियमों का पालन कर रही हूं। जो कोई भी मेरे संपर्क में रहा है कृपया अपना कोरोना टेस्ट करवाएं। मेरे परिवार और कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।”

kareena kapor yoga video
अजीज दोस्त करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा अक्सर एक साथ पार्टी करती हैं। चित्र : kareena kapoor

क्या सुपर स्प्रेडर हो सकती हैं करीना और अमृता

अजीज दोस्त करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा अक्सर एक साथ पार्टी करती हैं। अभी पिछले हफ्ते वे न केवल प्रड्यूसर रिया कपूर के घर पार्टी में शामिल हुईं, बल्कि फिल्म मेकर करण जोहर की एक हाउस पार्टी में भी पहुंची। उस पार्टी में अभिनेता अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट भी उपस्थित थे। इसके आलावा द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ के सितारे सीमा खान और महीप कपूर भी पार्टी का हिस्सा थे।

इतनी सारी पार्टियों में इतने सारे लोगों के संपर्क में आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि करीना और अमृता सुपर स्प्रेडर भी साबित हो सकती हैं। हालांकि इसके लिए सुरक्षा उपायों का पालन करना जरूरी है। और जो लोग भी उनके संपर्क में आए हैं, उन्हें कोविड टेस्ट और आइसोलेट होने पर ध्यान देना चाहिए। 

सावधान रहें 

एक बार फिर से कोविड-19 का खौफ साफ दिखाई दे रहा है।

पिछले कुछ हफ्तों से नया वेरिएंट ओमिक्रोन दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसको देखते हुए भारत सरकार, विश्व स्वास्थ्य संगठन और चिकित्सा विशेषज्ञ लोगों को प्रोटोकॉल और सुरक्षा दिशा निर्देश का पालन करने के लिए कह रहे हैं।

कोविड-19 संक्रमण से बचे रहना है तो ये गाइडलाइंस फिर से दोहरा लें 

  1.  दूसरों से कम से कम 1 मीटर की शारीरिक दूरी बनाए रखें
  2. अच्छी फिटिंग वाला मास्क पहनें
  3. वेंटिलेशन में सुधार के लिए खिड़कियां खोलें
  4. खराब हवादार या भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें
  5. हाथ साफ रखें
  6. जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं

यह भी पढ़े : जापानी वैज्ञानिकों ने तैयार किया एक ऐसा मास्क, जो कोरोना संक्रमण के संपर्क में आते ही चमकने लगेगा

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें