नाचते हुए बेहद मजे में सान्या मल्होत्रा कर रहीं हैं वेट लिफ्टिंग और फिटनेस सेशन, आप भी हो सकते हैं मोटिवेट

Published on: 15 January 2022, 13:00 pm IST

नाचते हुए बेहद मजे में सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) कर रहीं हैं वेट लिफ्टिंग और फिटनेस सेशन, आप भी हो सकते हैं मोटिवेट।

Weightlifting kayi swasthya labh ke saath aata hai
वेट लिफ्टिंग कई स्वास्थ्य लाभों के साथ आता है।चित्र : शटरस्टॉक

सान्या मल्होत्रा ​​​​जिम में वापस आ गई हैं। अभिनेता ने क्रिसमस और नया साल धूम धाम से बिताया है। अब वो वह करने के लिए वापस आ गई हैं जो वह वास्तव में करना पसंद करती हैं- अपनी फिटनेस दिनचर्या। अभिनेता एक फिटनेस उत्साही है और उनकी कसरत डायरी के स्निपेट अक्सर वीडियो और तस्वीरों के रूप में उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपनी जगह बनाते हैं। चाहे कैलिसथेनिक्स की कला हो या वेट लिफ्टिंग, सान्या मल्होत्रा ​​हमेशा फिटनेस के बारे में कुछ भी करने के लिए तैयार रहती हैं।

सान्या के फिटनेस ट्रेनर त्रिदेव पांडे अपने खुद के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर उनकी फिटनेस रूटीन की झलकियां साझा करते रहते हैं। एक दिन पहले, त्रिदेव ने एक छोटी सी झलक साझा की थी कि कैसे सान्या नए साल के जश्न के ठीक बाद अपने शरीर को तैयार कर रही हैं। उन्होंने सान्या का एक छोटा वीडियो भी साझा किया, जिसमें वह भारी फिटनेस रूटीन के लिए खुद को वार्म अप करने के लिए नृत्य कर रही थीं।

Sanya Malhotra ka weight lifting
सन्या मल्होत्रा का वेट लिफ्टिंग। चित्र: त्रिदेव पांडे, इंस्टाग्राम

त्रिदेव द्वारा साझा किए गए वीडियो में, सान्या मल्होत्रा ​​​​को स्क्वॉट करते हुए हर समय वजन उठाते हुए देखा जा सकता है। काले रंग की टी-शर्ट और काले रंग की जिम शॉर्ट्स पहने सान्या को अपने कंधों पर पीछे की ओर वज़न के साथ चलते हुए और फिर वज़न उठाते हुए स्क्वॉट करते हुए देखा जा सकता है। उन्हें बार-बार फिटनेस रूटीन करते हुए और हाथ और पैर की मांसपेशियों पर काम करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो को सान्या ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर फिर से शेयर किया है।

वीडियो के अंश यहां देखें:

सान्या, त्रिदेव द्वारा साझा किए गए एक अलग वीडियो में, व्यायाम दिनचर्या के भारी सेट को लेने से ठीक पहले अपना अनिवार्य नृत्य करते हुए दिख रही हैं। वीडियो में, सान्या को बैकड्रॉप में खेलते हुए और जिम में अच्छा समय बिताते हुए, जिम के उपकरण के लिए जागने और वेट उठाने से पहले थिरकते हुए देखा जा सकता है। त्रिदेव ने वीडियो पर लिखा, “भारी सेट से पहले अनिवार्य नृत्य।”

वेट लिफ्टिंग कई स्वास्थ्य लाभों के साथ आता है। यह हड्डियों के स्वास्थ्य और मांसपेशियों की रक्षा करने में मदद करता है। यह अतिरिक्त फैट को अधिक कुशलता से जलाने में भी मदद करता है। वेट लिफ्टिंग बेहतर बॉडी मैकेनिज्म विकसित करने में भी मदद करता है।

यह भी पढ़ें: फिटनेस का रास्ता आसान नहीं होता है, इसलिए जानिए कुछ आम बाधाएं और उनसे निपटने के उपाय

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें