सारा अली खान अपने नये फिटनेस वीडियो में हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करती हुई नज़र आयीं

सारा अली खान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्हें हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करते और अपने फैन्स को प्रेरित करते हुए देखा जा सकता है।
हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करती हुई नज़र आयीं सारा अली खान. चित्र : शटरस्टॉक
हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करती हुई नज़र आयीं सारा अली खान. चित्र : शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Updated: 6 Jul 2021, 10:14 am IST
  • 106

बहुत सारी बॉलीवुड हस्तियां अपने सोशल मीडिया हैंडल पर व्यायाम या योग करते हुए फिटनेस वीडियो अपलोड करती हैं। मोटिवेशनल वर्कआउट वीडियो के चलन को ध्यान में रखते हुए, सारा अली खान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर ब्लैक एथलीजर वियर पहने और कई इंटेंस एक्सरसाइज करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया!

सारा की पोस्ट का कैप्शन है : “Wake up. Jump up. Push up Head up. Burn up. Level up #SaraKaSaraReel.”

यहां उनकी पोस्ट देखें

कहने की जरूरत नहीं है कि हम सारा की फिटनेस यात्रा से काफी प्रेरित हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि अगर आप फिट रहने और टोन अप करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप परिणाम जरूर मिलेंगे! इन वर्षों में, हमने देखा है कि केदारनाथ एक्ट्रेस सारा ने अपना वजन कम किया है और इस पर अब भी काम भी कर रही हैं।

देखिए वर्कआउट वीडियो में सारा क्या कर रही हैं

हमें मोटिवेशन देने के लिए, सारा ने अपनी वर्कआउट इंटेंसिटी बढ़ा दी है। उन्‍होंने जिम टूल्‍स उपकरण का उपयोग करते हुए कई तरह के मूवमेंट्स का प्रदर्शन किया, और मैट एक्सरसाइजेज को भी शामिल किया । सबसे अच्छी बात यह है कि सारा यह सब बहुत सहजता से करती है! उनका ऑल-ब्लैक आउटफिट और उनकी हाई पोनीटेल ने उनके फैन्स को खूब प्रभावित किया।

वीडियो रील की शुरुआत स्क्वैट्स करने से होती है, उसके बाद पुशअप्स, जंपिंग स्क्वैट्स, वेटेड स्क्वैट्स, वेटेड डेडलिफ्ट, ट्रेडमिल बनी होपिंग, केटलबेल वर्कआउट और स्विस बॉल पिलाटीज। वह अपनी ऊपरी पीठ और पीठ के निचले हिस्से की मांसपेशियों के लिए भी व्यायाम करती है! इस रूटीन में वह माउंटेन क्लाइमबेर को शामिल करती हैं, ब्रिज पोज योगासन और जॉगिंग भी करती हैं।

सारा द्वारा की गयी एक्सरसाइज के फायदे

उनके मूवमेंट्स गतिशील हैं और इसमें कई तरह के व्यायाम शामिल हैं जो उनके पूरे शरीर को एंगेज और टोन करने के लिए सबसे सही हैं। यह हाई इंटेंसिटी वर्कआउट उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो वसा को जल्दी से जलाना चाहते हैं और इस दौरान अपनी मांसपेशियों को टोन करना चाहते हैं। इसके अलावा, कूदने पर आधारित सभी व्यायाम आपको अपने बट और पैरों को टोन करने में मदद कर सकते हैं!

हमें मोटिवेशन देने के लिए, सारा ने अपनी वर्कआउट इंटेंसिटी बढ़ा दी है। चित्र- सारा अली खान फेसबुक पेज।
हमें मोटिवेशन देने के लिए, सारा ने अपनी वर्कआउट इंटेंसिटी बढ़ा दी है। चित्र- सारा अली खान फेसबुक पेज।

 

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें

बॉलीवुड सेलेब्स भी इस फिटनेस दीवा की तारीफ करने से नहीं रुक पाए। कैटरीना कैफ ने फिटनेस ट्रेनर रेजा कटानी के वर्कआउट का जिक्र करते हुए टिप्पणी की, “Oh Reza’s treadmill bunny hops।” सबा पटौदी ने भी टिप्पणी की, “Fit and Fabulous…I’m super impressed”

सारा अली खान को अक्सर सोशल मीडिया हैंडल पर फिटनेस वीडियो साझा करते हुए देखा जाता है, जहां उनके फॉलोअर्स को उनके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले फैट बर्निंग वर्कआउट रूटीन से लाभ मिल सकता है। उनके वर्कआउट सेशन घर और या जिम दोनों में किए जा सकते हैं, जिससे हमें प्रेरणा मिलती है।

तो, लेडीज, सारा अली खान से प्रेरित होकर, अपनी फिटनेस यात्रा तुरंत शुरू करें!

यह भी पढ़ें : वजन घटाने की 7 आम गलतियां, जो आपकी वेट लॉस यात्रा को धीमा कर सकती हैं

  • 106
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख