मानसिक और शारीरिक फिटनेस के लिए फॉलो करें शिल्पा शेट्टी के ट्राइबल स्क्वॉट्स

बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, जो अपने वर्कआउट रूटीन के साथ प्रयोग करती रहती हैं, ने हाल ही में प्रशंसकों को अपने ट्रिपल स्क्वॉट्स की एक झलक दी है।
Tribal squats aapke pair ko majboot karte hai
ट्राइबल आपके पैरों और जांघों को मजबूत करते हैं। चित्र: शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Updated: 20 Oct 2021, 21:19 pm IST
  • 102

‘रिस्क है तो इश्क है!’-अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को एडवांस्ड एक्सरसाइज करते हुए देखकर यही वन-लाइनर दिमाग में आता है। फिटनेस की दीवानी शिल्पा न केवल एक अनोखे हेयरकट के साथ आगे बढ़ रहीं हैं, बल्कि  ट्रिपल स्क्वॉट्स के एक जोरदार नए वर्कआउट रूटीन को भी आजमा रहीं हैं। 

बॉलीवुड सेलिब्रिटी शिल्पा शेट्टी, जो खुद को इंस्टाग्राम पर एक ‘माइंडफुल योगी’ और ‘वेलनेस इन्फ्लुएंसर’ के रूप में बयां करती हैं, अकसर अपनी योगा सेशनल के वीडियो और फोटो पोस्ट करती रहती हैं। 22.5 मिलियन फॉलोअर्स वाला उनका परिवार उन सभी को पसंद करता है। क्योंकि शिल्पा हर आसन या मुद्रा को ध्यान से करती और बताती हैं। इसके अलावा अपने प्रसंशकों को उनके लाभों के बारे में भी बताती हैं। इस बार,उन्होंने अपने फैंस को डबल सरप्राइज दिया है। 

एक तरफ उन्होंने एक अंडरकट बज़ हेयरस्टाइल दिखाया, वहीं दूसरी ओर अपने बालों को बन में बांधकर उन्होंने  ट्राइबल स्क्वॉट्स करके अपने प्रसंशकों को आश्चर्यचकित कर दिया है। 

उन्होंने लिखा, “आप जोखिम उठाए बिना और अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकले बिना कुछ भी नहीं कर सकते। चाहे वह एक अंडरकट बज़ हेयरकट के लिए हो या मेरा नया एरोबिक एक्सरसाइज: ‘ ट्रिपल स्क्वॉट्स’। 

शिल्पा को इन अनोखे ट्राइबल स्क्वॉट्स के लिए एक एक्सरसाइज स्टेपर का उपयोग करते हुए देखा गया है, जिसमें पैरों और बाजुओं की हाई इन्टेन्सिटी वाली गतिविधियां शामिल हैं। 

जानिए क्या हैं इस अनोखे ट्राइबल स्क्वॉट्स के लाभ

  • यह निचले शरीर की मांसपेशियों पर काम करता है। 
  • कंधों को बेहतर बनाने में मदद करता है। 
  • हाथ और पैर के तालमेल को बढ़ावा देता है। 
  • ट्राइबल स्क्वॉट्स आपको गति और चपलता बढ़ाने में मदद करते हैं।
  • यह मस्तिष्क और शरीर के लाभ के लिए काम करते हैं। 
Shilpa ke saath kare tribal squats
शिल्पा शेट्टी के साथ करें ट्राइबल स्क्वॉट्स। चित्र: @theshilpashetty

शिल्पा आगे बताती है, “अपने फिटनेस रुटीन में ट्राइबल स्क्वॉट्स को शामिल करें। प्रत्येक सेट के बीच में केवल 30-सेकंड के ब्रेक के साथ 60 सेकंड के 4 सेट करें। सकारात्मक बदलाव देखने के लिए लगातार प्रयास करें, क्योंकि बिना मेहनत के फल नहीं मिलता।”  

शिल्पा ने बॉडी बिल्डर याशमीन चौहान को भी टैग किया, जिन्होंने पहले इसी कसरत का एक वीडियो साझा किया था।

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें

याशमीन ने अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स को चुनौती देते हुए कहां, “इसे अपनी सारी ऊर्जा के साथ करें और मुझे यकीन है कि आप एक मिनट में ही थक जाएंगे! ग्रेट हिट (HIIT) ड्रिल।”

तो लेडीज, क्यों न आप भी जल्द ही इस ट्राइबल स्क्वॉट्स एक्सरसाइज को शुरू करें और सकारात्मक बदलाव देखें!

यह भी पढ़ें: क्या सप्ताह भर में कम किया जा सकता है वज़न, जानिए क्या है सच्चाई

  • 102
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख