वाणी कपूर की सुपर-टोंड बॉडी का सीक्रेट है सर्किट वर्काउट, जानिए यह कैसे टोंड बॉडी पाने में मदद करता है

वाणी कपूर फिट और शानदार दिखती हैं, लेकिन उनकी टोंड बॉडी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला द्वारा बताए गए एक बहुत ही टफ वर्कआउट रूटीन का परिणाम है।
वाणी कपूर को उनकी बेहतरीन फिटनेस के लिए जाना जाता है। चित्र-शटरस्टॉक।
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 5 Feb 2021, 09:00 am IST
  • 87

सभी बॉलीवुड सुंदरियां अपनी बॉडी शेप को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं। उन्होंने हमें वर्कआउट रूटीन के महत्व का एहसास कराया है। जिसे आपके विशिष्ट बॉडी टाइप के लिए डिजाइन किया गया है। हम पहले से ही जानते हैं कि व्यायाम करने के कई तरीके हैं, लेकिन हम में से अधिकांश लोग, कुछ भी और सभी कुछ करने की कोशिश में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद करते हैं। लेकिन, यह स्पष्ट है कि सेलेब्स जिस रणनीति का पालन कर रही हैं वह सबसे अच्छा है।

वाणी कपूर को “नशे सी चढ़ गई” पर डांस करते देख, हमें भी पैर हिलाने का मन करता है। लंबे पैरों के साथ इस ब्यूटी ने खुद को फिट और सबसे ऊपर रखने के लिए स्पष्ट रूप से बहुत मेहनत की है। यह स्पष्ट है कि वह ऐसे वर्कआउट में लिप्त हैं, जो उनके फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करता है। 

हाल ही में, सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने यह खुलासा करने के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की, कि वाणी कैसे सुनिश्चित करती है कि वह टोंड बनी रहे। पोस्ट में कहा गया है “यहां @_vaanikapoor_ सर्किट ट्रेनिंग वर्काउट का एक क्विक प्रिव्यु है….”

सर्किट ट्रेनिंग वर्कआउट का एक शानदार तरीका क्यों है

सच कहा जाए, तो बहुत से लोग नहीं जानते कि सर्किट ट्रेनिंग क्या है। एक विशिष्ट सर्किट ट्रेनिंग वर्कआउट में कई एक्सरसाइज शामिल होंगी, जो शरीर के विभिन्न हिस्सों को लक्षित करती हैं। इसमें विभिन्न कसरत विधियां शामिल हैं, इसमें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, बॉडीवेट एक्सरसाइज और कार्डियो के अलावा भी कई विधियां शामिल हैं।

यह देखते हुए कि यह कुछ अत्यंत प्रभावशाली एक्सरसाइज का सम्मिलन है, इसके अनेक लाभ हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में 

  • मांसपेशियों को मजबूत बनाना जो न केवल आपके शरीर को टोंड रखने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि शरीर को मजबूत भी बनाता है।
  • कार्डियो के कारण दिल की धड़कन बढ़ती है, जो ब्लड सर्कुलेशन में वृद्धि को सुनिश्चित करता है।
  • पैरों, बांहों और कोर जैसे अलग-अलग बॉडी पार्ट्स को एक ही सेशन में टारगेट करना

यास्मीन कराचीवाला ने कैप्शन में उल्लेख किया है कि हर व्यक्ति को 15-20 रेप्स के साथ प्रत्येक एक्सरसाइज को करना चाहिए और इसे 2-3 बार दोहराना चाहिए। वाणी की मूव्स बेहद प्रेरणादायक है और यह दर्शाता है कि यह वर्कआउट रूटीन वास्तव में उनके लिए चमत्कार कर रहा है!

यह भी पढ़ें: वजन कम कर रही हैं, तो डाइटीशियन के बताए इन 5 सुझावों के बारे में भी जान लें

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें
  • 87
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख