देखिये बॉलीवुड ओजी करीना कपूर खान को अपना बैलेंस मेन्टेन करते हुए

Published on: 12 August 2021, 08:00 am IST

करीना कपूर खान की ट्रेनर ने हाल ही में कुछ तस्वीरें साझा कीं, जहां उन्हें सही संतुलन बनाए रखते हुए योगा पोज़ करते हुए देखा जा सकता है!

kareena kapor yoga video
अजीज दोस्त करीना कपूर खान और अमृता अरोड़ा अक्सर एक साथ पार्टी करती हैं। चित्र : kareena kapoor

बॉलीवुड हस्तियां अक्सर अपने वर्कआउट रूटीन से तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लेती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस करीना कपूर खान की योगा करते हुए की तस्वीरें उनके ट्रेनर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थीं।

करीना कई वर्षों से योग का अभ्यास कर रही हैं और उन्होंने कई बार अपनी स्वस्थ त्वचा और शरीर के लिए इसे श्रेय दिया है। उनकी ट्रेनर अंशुका द्वारा अपलोड की गई हालिया तस्वीरें आपको प्रेरित करेगी, खासकर यह देखते हुए कि करीना ने हाल ही में प्रसव का अनुभव किया है।

उनकी ट्रेनर ने पोस्ट को कैप्शन दिया, “मेरी ओजी योगिनी के साथ संतुलन बनाते हुए (Fiercely balancing back with my OG Yogini)।”

यहां उनकी पोस्ट देखें:

करीना ने किया योगा पोज

करीना नियमित रूप से अपने कसरत और योग सेशन के बारे में पोस्ट करती हैं, और इस पोस्ट में, उन्हें ‘वृक्षासन’ (Tree Pose) और ‘नटराजसन’ (Dancer Pose) करते हुए देखा जा सकता है।

काले कैमो योग पैंट और सफेद स्पोर्ट्स ब्रा पहने, करीना योगा पोज़ करते हुए फोकस्ड और इंटेंस लग रही हैं।

वृक्षासन करते हुए, पीठ सीधी करके खड़े होकर, करीना ने अपने एक पैर पर अपने शरीर को संतुलित किया और दूसरे को अपनी जांघ पर रखा। फिर उन्होंने पोज़ को पूरा करने के लिए अपनी हथेलियों को आपस में जोड़ लिया।

दूसरे मूवमेंट ‘नटराजासन’ के लिए करीना फिर से एक पैर पर अपने शरीर को बैलेंस करती नजर आ रही हैं। फिर वे अपने शरीर को आगे ले जाती हैं, दूसरे पैर को घुटने से मोड़ती हैं, और फिर उसे पीछे खींचती है। मूवमेंट को पूरा करने के लिए, उन्होंने पैर को अपने हाथ से पीछे की ओर बढ़ाया और दूसरे हाथ को फर्श के समानांतर उठा लिया।

kareena kapoor yoga
योग करती हुई दिखाई दी करीना कपूर. चित्र : करीना कपूर

यहां जानिए योग के फायदे

योग की प्राचीन भारतीय प्रथा लचीलेपन, सहनशक्ति, मानसिक स्वास्थ्य और शरीर की समग्र शक्ति में सुधार के लिए जानी जाती है।

वृक्षासन

यह आसन आपके पैरों, लिगामेंट और टेंडन के संतुलन और शक्ति में सुधार के लिए बहुत अच्छा है। यह आपके ग्लूट्स को मजबूत बनाने और आपके पेल्विक क्षेत्र को स्थिरता प्रदान करने के लिए भी जाना जाता है। शारीरिक लाभों के अलावा, यह मुद्रा आपको आराम देने और हृदय गति को धीमा करने के लिए भी जानी जाती है।

नटराजसन

यह योगा पोज वजन घटाने को बढ़ावा देता है और एक बेहतरीन कैलोरी बर्नर है। इस मुद्रा का अभ्यास करने से पैरों, छाती, कूल्हों और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव और मजबूती आएगी। वास्तव में, इस मुद्रा के नियमित अभ्यास से शरीर के समग्र लचीलेपन में सुधार होता है।

तो लेडीज, पोस्ट को देखें, और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और प्रेरणा के लिए इन योगासन को आजमाएं!

यह भी पढ़ें : अपने किलर मूव्स के साथ कृति सैनन हमें दिखा रही हैं वापस शेप में आने का तरीका

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें