फॉलो

5 तरह से सनी लियोनी हमें कर रहीं हैं अपने होम वर्कआउट को सुधारने के लिए प्रेरित

Published on:22 September 2020, 09:00am IST
आखिरकार हम सनी लियोनी के फिट फिगर का राज ढूंढ लाये हैं। जिससे वो हमेशा चुस्त दुरुस्त और खूबसूरत रहती हैं।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 90 Likes
सनी लियोनी की खूबसूरती ही नहीं वर्कआउट सेशन भी प्रेरित करते हैं। चित्र: Sunny Leone’s Instagram Page

क्या आपने हाल ही में सनी लियोनी के इंस्टाग्राम अकाउंट चेक किया है? अगर नहीं तो आपने बहुत कुछ मिस कर दिया है। इन दिनों सनी लियोनी कई प्रकार के वर्कआउट्स कर के खुद को फिट रखने की कोशिश कर रही हैं। इस मामले में वो हम में से ज्यादातर लोगों से अधिक एक्टिव हैं।

आइये हम उनके वर्कआउट्स का रिकैप कर के उनके फिट रहने के तरीकों के बारे में जानते हैं।

1.एरियल योगा से सनी का वास्ता

अभी कुछ ही दिन पहले सनी ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे एरियल योग करते हुए खुद को संतुलित करने की कोशिश करते हुए देखी जा सकती हैं। यहां हमें यह मानना पड़ेगा कि सनी को अपने कोर की मांसपेशियों को टोन करना अच्छे से आता है। क्योंकि एरियल योग के लिए मजबूत कोर की जरूरत होती है।

 

View this post on Instagram

 

Who said trying new things was easy!! I’ll get it…you’ll see… lol now stop laughing at me 🙈😂🤣😍😇

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

सिर्फ कोर ही नहीं, सभी मसल्स को टोन करने के लिए एरियल योग एक असरदार विकल्प है। और यह आपका स्टैमिना बढ़ाकर आपको ताकतवर बनाता है। हम यही कहेंगे कि अगर आप एरियल योग करना चाहती हैं तो एक्सपर्ट की मौजूदगी में ही करें।

2.जब उन्होंने फैट को किक किया

इस वीडियो में आप सनी को शैडो किक करते हुए देख सकती हैं। दरअसल शैडो किकिंग शरीर के निचले भाग को कई प्रकार से फायदा पहुंचाती है विशेषकर ग्लूट्स और थाइस को। एड़ियों में वजन बांध कर किक्स करना आपको विशेष रूप से फायदा पहुंचता है। सनी भी ऐसा ही कर रहीं हैं।

3. अपने पैरों को शेप में रखने के लिए वाकिंग लंजेस करती हैं सनी

वाकिंग लंजेस फैट बर्न करने का बेहतरीन तरीका हैं। वाकिंग लंजेस के दौरान आप कार्डियो और वेट ट्रेनिंग एक साथ ही कर रहे होते हैं। शायद यही कारण है कि सनी ने भी इस एक्सरसाइज को चुना।

4. वाटर बेबी हैं सनी

कई इंस्टा पोस्ट्स में सनी को पूल के पास देखा जा सकता है। पानी के प्रति उनकी यही दीवानगी उन्हें वाटर बेबी बनाती है। शायद ही कोई ऐसा हो जिसे स्विमिंग के फायदे न पता हों। दरअसल यह एक फुल बॉडी एक्सरसाइज मानी जाती है। यह न सिर्फ फैट बर्न करती है, बल्कि आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ाकर मांसपेशियों को मजबूत और टोन भी करती है।

5. दौड़ती हुई सनी, जानिए फायदे

आखिर में हम चाहते हैं कि आप सनी की इस वीडियो पर ध्यान दें जहां सनी एक्सरसाइज का सबसे पुराना और कारगर वर्कआउट अपनाती हैं- रनिंग। आप देख सकते हैं किस तरह सनी ट्रेडमिल पर पसीना बहा रही हैं।

वजन कम करने के लिए रनिंग से बेहतर कोई उपाय नहीं है। अगर जल्दी और तेजी से वजन कम करना है, तो लम्बी दूरी तक दौड़ने के बजाय स्प्रिंट का सहारा लें।

0 कमेंट्स

कृपया अपना कमेंट पोस्ट करें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।