सोफी चौधरी ने दिखाए कुछ ऐसे पिलाटीज मूव्स, जो आपको और भी ज्यादा प्रेरित करेंगे

बॉलीवुड सिंगर सोफी चौधरी एक फिटनेस फ्रीक हैं। इसलिए हम उनके वीडियो देखना पसंद करते हैं। हाल ही में उन्होंने अपना एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वे पिलाटीज करती हुई नज़र आ रही हैं। अधिक जानने के लिए पढ़े।
सोफी चौधरी के साथ करिए पिलाटीज मूव्स. चित्र : शटरस्टॉक
सोफी चौधरी के साथ करिए पिलाटीज मूव्स. चित्र : शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 14 Jul 2021, 09:00 am IST
  • 82

बॉलीवुड गायिका सोफी चौधरी ने न केवल अपनी आवाज से हमारे दिलों में जगह बनाई है, बल्कि उन्होंने अपनी फिटनेस से भी हमें प्रभावित किया है। वे अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस स्टोरी साझा करती है, और हमें वे बहुत पसंद हैं! वास्तव में, सोफी कभी भी अपने वर्कआउट को उबाऊ नहीं बनाती। इसके बजाय, वे हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करती हैं!

ओह, और क्या आप जानती हैं कि उन्हें पिलाटीज करना पसंद है? हां, सोफी और उनकी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला अक्सर अपने कुछ अद्भुत वीडियो हमारे साथ साझा करती हैं, और हमें इस बात की बहुत ख़ुशी है!

इस बार, सोफी ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह कुछ पिलाटीज मूव्स का प्रयास करते हुए देखी जा सकती हैं, लेकिन सोफी यह नहीं कर पा रही हैं। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि वह हार नहीं मानती! यहां उनका कैप्शन है, “संघर्ष वास्तविक है, लेकिन हम कभी हार नहीं मानते हैं। इसके अलावा,अपने संघर्षों पर हंसना और अपनी असफलताओं से सीखना याद रखें। तभी आप जीतते हैं।”

यहां देखें वीडियो:

इससे पहले, यास्मीन ने साझा किया था कि कैसे सोफी “स्लिप डिस्क जैसी कई समस्याओं के बाद भी खुद का एक बेहतर वर्जन बन गई हैं।

यदि आप पिलाटीज करने की योजना बना रही हैं, तो आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए:

आपको अपने पहले पिलाटीज सेशन को हिट करने से पहले इन पांच युक्तियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है:

1. वॉर्म अप करें

वर्कआउट शुरू करने से पहले अपने शरीर को 15-20 मिनट तक अच्छे से वार्मअप करना न भूलें। कुछ बुनियादी हिस्सों को शामिल करना सुनिश्चित करें, जो आपके शरीर की सभी मांसपेशियों को इंगेज करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपको कोई चोट न लगे!

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें

2. अगले दिन आपको दर्द हो सकता है

किसी भी अन्य व्यायाम की तरह, अगले दिन जब आप शुरुआत करेंगे, तो आपको दर्द महसूस हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह कसरत आपके शरीर की विभिन्न मांसपेशियों को शामिल करती है, जिसमें ट्रंक, कूल्हे, आंतरिक और बाहरी जांघ शामिल हैं। अपने शरीर को ठीक से स्ट्रेच करना सुनिश्चित करें, और फिर व्यायाम करें!

3. इक्विपमेंट पहचानें

यकीनन, पिलाटीज रोमांचक हैं, लेकिन अभ्यास करने से पहले आपको इस उपकरण को समझने की जरूरत है। सुनिश्चित करें कि आपका ट्रेनर आपको सभी बुनियादी बातों के बारे में बताये, ताकि आपको मशीनों का उपयोग करने के लिए संघर्ष न करना पड़े। एक डेमो लेना हमेशा बेहतर होता है।

यह भी पढ़ें :चर्बी को कम कर अपनी पीठ को टोन करने के लिए ट्राई करें ये 5 योगा स्ट्रेच

  • 82
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख