92 से 81 किलो की कैसे हुईं समीरा रेड्डी, यहां पढ़िए उनकी मजेदार वेट लॉस यात्रा

Published on: 14 February 2022, 10:00 am IST

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों को लिखा, "पिछले एक साल में मेरी फिटनेस दोस्त होने के लिए धन्यवाद। मैं आगे बढ़ने और इसे आपके साथ जारी रखने के लिए पूर्ण दृढ़ संकल्प की उम्मीद कर रही हूं।"

sameera reddy ki weight loss journey
समीरा रेड्डी को सलाम! चित्र : शटरस्टॉक

समीरा रेड्डी ने अपने पिछले साल की फिटनेस जर्नी को याद करते हुए कुछ पुरानी तस्वीर निकाली, यह तस्वीर उस समय की थी जब उन्होंने फिटनेस को गंभीरता से लेना शुरू किया था। अभिनेत्री का वजन 92 किलो था और वह अपनी ऊर्जा के स्तर और शरीर की ताकत से खुश नहीं थी। इसलिए, उन्होंने अपना वजन कम करने और स्वस्थ रहने के लिए दृढ़ संकल्प और समर्पण के साथ कसरत करना शुरू कर दिया।

समीरा ने अपनी हालिया तस्वीर और पिछले साल की तस्वीर का एक कोलाज अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर साझा किया और कुछ स्वास्थ्य युक्तियाँ साझा कीं जिनका पालन स्वस्थ जीवन शैली के लिए किया जाना चाहिए।  वजन घटाने की यात्रा के दौरान, कई चीजें हैं – दोनों शारीरिक और मानसिक – जिसने उन्हें आज की जीवनशैली को प्राप्त करने में मदद की।

खेल से बनाया फिटनेस को मजेदार 

उसने लिखा कि उसने ट्रैक पर वापस आकर व्याकुलता का मुकाबला किया और प्रदर्शन के लिए एक खेल चुनकर अपने लिए फिटनेस को मज़ेदार बनाया। उन्होंने आगे कहा कि उनका मानना ​​है कि नकारात्मक ऊर्जा का हमारी जीवनशैली और हमारे कसरत के निर्धारण पर एक मजबूत प्रभाव हो सकता है, और इसलिए वह सचेत रूप से उन चीजों से दूर रहती हैं जो उन पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती हैं। 

sammera ka weight loss
एक साल में समीरा ने कम किया वजन। चित्र : शटरस्टॉक

खुद से प्रेरित होना महत्वपूर्ण है, कभी-कभी एक दोस्त जो साप्ताहिक उपलब्धियों की जांच करता है, लक्ष्य तक तेजी से पहुंचने का प्रयास करने में मदद करता है।  समीरा ने यह भी कहा कि बहुत कम समय में बड़ी मात्रा में वजन कम करना शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकता है, और इसलिए यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित किए जाने चाहिए।  आत्म-घृणा को मन में नहीं आने देना चाहिए क्योंकि यह तनाव के साथ वजन घटाने की प्रक्रिया को धीमा कर सकता है।

उसने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों के लिए लिखा,”पिछले एक साल में मेरे फिटनेस फ्रेंड होने के लिए धन्यवाद।  आगे देख रही हूं, आगे जारी रखने और इसे आपके साथ जारी रखने का पूरा संकल्प होगा।”

देखिए समीरा का इंस्टाग्राम पोस्ट 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sameera Reddy (@reddysameera)


वजन घटाने से शरीर के लचीलेपन और मुद्रा में सुधार करने में मदद मिलती है।  यह हृदय स्वास्थ्य में सुधार और रक्तचाप को कम करने में भी मदद करता है।

यह भी पढ़े : हेयर फॉल रोकने के लिए रगड़ रहीं हैं हाथों के नाखून? एक्सपर्ट से जानिए क्या ये वाकई काम करेगा

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें