मलाइका अरोड़ा दे रही हैं अपनी फ्रेंड के साथ एक्सरसाइज़ करने का सुझाव, जानिए इसका कारण

क्या आपने अभी तक फ्रेंड के साथ वर्कआउट करने की कोशिश की है? खैर, बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक मलाइका अरोड़ा आपको यह ट्राई करने के 3 कारण बता रही हैं!
malaika fitness mantra
मलाइका अरोड़ा का फिटनेस मंत्रा आसान है, इसलिए आप भी इन्हें अपना सकती हैं। चित्र: शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 3 Aug 2022, 20:36 pm IST
  • 121

अगर हम बॉलीवुड हस्तियों के वेलनेस हैक्स के बारे में बात करते हैं, तो आप मलाइका अरोड़ा के फिटनेस टिप्स को याद न करें ऐसा नहीं हो सकता है! बॉलीवुड की सबसे फिट सेलेब्स में से एक मलाइका अपनी सेहत को लेकर बेहद अनुशासित और दृढ़ हैं। वह न केवल एक सख्त रूटीन फॉलो करती है, बल्कि इसे मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए लगातार अपनी दिनचर्या के साथ प्रयोग करती रहती है। उनका ऐसा ही एक सुझाव है कि फ्रेंड के साथ वर्कआउट करना एक्सरसाइज को और रोमांचक बना सकता है।

अपनी फिट बॉडी के लिए मशहूर मलाइका अक्सर सोशल मीडिया खासकर इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट रूटीन के बारे में पोस्ट करती रहती हैं। वह अपने फॉलोअर्स को कंटैंट के साथ जुड़ने और फिटनेस चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रोत्साहित करती है! उनके प्रशंसक हर सोमवार को #MalaikasMoveofTheWeek का इंतज़ार करते हैं!

इस सप्ताह के लिए, इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे से पहले, मलाइका ने प्रशंसकों को घरेलू कसरत के लिए प्रोत्साहित किया और एक BFF वर्कआउट का सुझाव दिया!

“चाहे फ्रेंडशिप डे कल हो या बस आने ही वाला हो, इसे हर रोज मनाने में कोई हर्ज नहीं है। और इस सप्ताह की शुरुआत योगा बीएफएफ के साथ काम करने से बेहतर क्या हो सकता है ?, ”मलाइका ने अपनी पोस्ट में यह कैप्शन लिखा।

पिछले दिनों मलाइका अपनी दोस्त करीना कपूर खान और बहन अमृता अरोड़ा के साथ वर्कआउट वीडियो पोस्ट कर चुकी हैं।

मलाइका ने पिछली पोस्ट में लिखा था, “मेरा मानना ​​है कि किसी दोस्त या ग्रुप के साथ काम करने से आपके लक्ष्य को हासिल करने की संभावना बढ़ जाती है। आपका बेस्ट निकलकर आता है, आपको प्रेरणा मिलती है और आपकी जवाबदेही बढ़ती है।”

यहां 3 कारण बताए गए हैं कि मलाइका फ्रेंड से साथ वर्कआउट का सुझाव क्यों डे रही हैं

1. दोस्त आपको अपनी लिमिट को पुश करने में मदद करते हैं

जब आप किसी दोस्त के साथ व्यायाम करते हैं, तो यह आपको सामान्य से थोड़ा अधिक पुश देता है। यह आपको एक प्रतिस्पर्धा की भावना देता है और साथ ही, आप अधिक प्रेरित महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि हम देखते हैं कि हमारा कोई मित्र एक निश्चित गति से एक निश्चित दूरी तक जाता है, तो आप स्वाभाविक रूप से हमारे द्वारा सामान्य रूप से आगे और तेजी से दौड़ने की कोशिश करेंगे।प्रतियोगिता में कुछ भी गलत नहीं है, है न?

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें

2. कठिन कसरत करें

जब आपके पास एक फ्रेंड होता है, तो आप असंभव को करने से डरते नहीं हैं। आप कठिन कार्यों को करने के लिए तैयार हैं क्योंकि आपको अकेले असफलता के डर का सामना करने की आवश्यकता नहीं है।

3. आपको अधिक कंसिस्टेंट बनाएं:

मलाइका लिखती हैं, ”इससे ​​मेरे योगाभ्यास को सकारात्मक बढ़ावा मिलता है। एक दोस्त के साथ कसरत आपको अधिक कंसिस्टेंट होने में मदद करती है। जब कोई और आप पर कोई भरोसा कर रहा हो, तो आप उन्हें निराश नहीं करना चाहेंगी

दोस्तों के साथ काम करना बहुत मजेदार हो सकता है, और यह खुशी को बढ़ा सकता है। इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति को खोजें जो आपके गोल्स को समझे, पुश करे।

यह भी पढ़ें : बिगिनर्स हैं तो इन 5 योगासनों से करें अपनी योगा क्लास की शुरुआत 

  • 121
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख