दिशा पटानी के 5 बेहतरीन फिटनेस रूटीन के साथ खुद को करें मोटिवेट

Published on: 18 February 2022, 18:30 pm IST

आइए देखें कि दिशा पटानी की फिटनेस सभी की चर्चा का विषय क्यों है! यहां 5 फिटनेस रूटीन दिए गए हैं, जो आपको भी प्रेरित करेंगे।

disha patani ka fitness routine
दिशा पटानी के 5 फिटनेस रूटीन आपको प्रेरित कर सकते हैं. चित्र : शटरस्टॉक

जब हम बॉलीवुड की फिट दीवा के बारे में बात करते हैं, तो दिशा पटानी का फिटनेस गेम सबसे ऊपर है। उनके फ्लैट एब्स और टोंड बॉडी उनके फिटनेस रूटीन के प्रति समर्पण का सबूत है। हम उनके पावर-पैक जिम रूटीन से मोटिवेशन ले सकते हैं। और, आपको भी ऐसा ही करना चाहिए!

दिशा को अक्सर अपने इंस्टाग्राम फीड के अनुसार कार्डियो, जिमनास्टिक, किकबॉक्सिंग और वेटलिफ्टिंग करते हुए देखा जाता है। वह इंटेन्स एक्सरसाइज़ और पौष्टिक आहार की शौकीन हैं। यहां हमने फिटनेस गोल्स की एक सूची तैयार की है जो हम बॉलीवुड की स्टार दिशा पटानी से सीख सकते हैं।

जानिए दिशा पटानी का फिटनेस रूटीन –

1. सुपर कार्डियो

दिशा पटानी कभी भी कार्डियो को कभी नज़रअंदाज़ नहीं करती हैं, जिसे अन्य लोग सामान्य जेन वर्कआउट के रूप में सोच सकते हैं। उसका इंस्टाग्राम फीड उसके वीडियो से भरा हुआ है जिसमें दौड़ने और साइकिल चलाने जैसे कार्डियो का अभ्यास किया जाता है। कार्डियो ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाकर त्वचा के लिए अद्भुत काम कर सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by disha patani (paatni) 🦋 (@dishapatani)


जोड़ों के स्वास्थ्य से लेकर आपके मस्तिष्क तक, कार्डियो वर्कआउट लोगों द्वारा किए जाने वाले सबसे अच्छे और सबसे लोकप्रिय प्रकार के व्यायामों में से एक है। यह आपके फिटनेस लक्ष्य को आगे बढ़ाकर कुछ पाउंड भी कम करने में आपकी मदद कर सकता है।

2. किकबॉक्सिंग

बॉलीवुड हसीनाओं के लिए एक नया जुनून, किकबॉक्सिंग न केवल कैलोरी बर्न कर सकता है, बल्कि आपके शरीर को एक टोंड प्रभाव भी दे सकता है। दिशा के किकबॉक्सिंग वीडियो ने फिटनेस प्रेमियों का ध्यान खींचा है। वह अपने वीडियो में निंजा की तरह जोरदार पंच, मारती नजर आ रही हैं। किकबॉक्सिंग एक पूरे शरीर की कसरत है जो वास्तव में चपलता, ऊपरी शरीर की ताकत और लचीलेपन में सुधार करके चीजों को बढ़ा सकती है।

3. स्ट्रेंथ ट्रेनिंग

दिशा काफी भारी वजन उठा सकती है! वेट ट्रेनिंग के माध्यम से, वह बढ़ी हुई सहनशक्ति और बढ़ी हुई चयापचय दर का लाभ उठाने में विश्वास करती हैं। इसलिए, यह बी-टाउनर हिप थ्रस्ट से लेकर केक वॉक की तरह डेडलिफ्ट तक सब कुछ करती है!

4. डांस करें

दिशा पटानी का सहज फुटवर्क कोई सीक्रेट नहीं है, यह सब उनके रॉकिंग आइटम नंबरों की बदौलत है। इस उपलब्धि के लिए घंटों थकाऊ अभ्यास सत्र और मास्टर करने के लिए दृढ़ता की आवश्यकता होती है। जबकि नृत्य कला का रूप है, यह एक उत्कृष्ट कसरत भी है! इंस्टाग्राम के डांस चैलेंज में बार सेट करने से लेकर प्रैक्टिस सेशन तक, दिशा को पैर हिलाकर पसीना बहाना पसंद है!

5. जिमनास्टिक

ठीक है, यदि आप नहीं जानते हैं, तो जिमनास्टिक ताकत, लचीलेपन में काफी सुधार कर सकता है और शरीर के मोटर कौशल को तेज कर सकता है। हो सकता है, दिशा अपने ठोस जिम्नास्टिक खेल के माध्यम से यही हासिल करना चाहती है! राधे अभिनेत्री को अपने विभिन्न इंस्टाग्राम पोस्ट में लगातार छलांग और बैकफ्लिप करते देखा जा सकता है। ये चालें उसके मोटे फिगर का राज हो सकती हैं, साथ ही, वे उसकी एक्शन से भरपूर फिल्म भूमिकाओं के लिए भी काम आती हैं।

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसे शारीरिक गतिविधि में आनंद नहीं मिलता है, तो दिशा पटानी द्वारा ऊपर सूचीबद्ध कसरत में से चुनें। व्यायाम, सामान्य तौर पर, एंडोर्फिन जारी करता है, एक मूड-बूस्टिंग हार्मोन जो उन हॅप्पी वाइब्स को बाहर निकालने के लिए जिम्मेदार होता है। तो, इसे केवल खुश रहने के लिए करें!

यह भी पढ़ें : रुजुता दिवेकर से जानिए अपनी पीठ और हैमस्ट्रिंग को स्ट्रेच करने के लिए 3 आसान मूव्स

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें