इस मौसम योगा व्हील बनता जा रहा है मसाबा का फेवरिट, आप भी जानिए इसके फायदे

Published on: 25 December 2021, 18:00 pm IST

अगर आप वाकई इस मौसम में फिट रहना चाहती हैं तो योग से दोस्ती कर लें। मशहूर फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता भी यही सलाह दे रहीं हैं।

Masaba bata rahi hai yoga ke fayde
मसाबा बता रहीं हैं योग के फायदे। चित्र : शटरस्टॉक

मसाबा गुप्ता एक अलग तरीके से मेल-मुलाकात और त्योहार के इस मौसम को सेलिब्रेट कर रहीं हैं। यह वर्ष का वही समय है जब क्रिसमस नजदीक है और त्योहारों की खुशियां आपके जीवन में आने लगी हैं। घर अपने चमकीले रंगों से जगमगाने लगे हैं और सभी के चेहरों पर मुस्कान साफ ​​झलक रही है।

हालांकि, मसाबा गुप्ता को सर्दियों का मौसम और क्रिसमस की रौनक एक अलग कारण से पसंद आ रही है। वह एनिमल मोड में काम कर रहीं हैं। फैशन डिजाइनर, जो एक पूर्ण फिटनेस उत्साही है, जिम में अपना समय बिताना पसंद करती हैं। उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल उनके वर्कआउट रूटीन की तस्वीरों और वीडियो से भरी पड़ी है। इसके अलावा उनकी प्रोफाइल उनके माता-पिता और दोस्तों के साथ निजी जीवन के डिजाइन और स्निपेट्स से भरे हैं।

मसाबा और उनका व्हील पोज

उनको अक्सर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर स्निपेट्स में देखा जाता है, जहां उन्हें कड़ी मेहनत से काम करते देखा जा सकता है। कई उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट से लेकर योगा पोजीशन तक, मसाबा यह सब कर सकती हैं। मसाबा ने हमें दिखाया कि कैसे एक योग चक्र की मदद से योग की स्थिति को पूर्णता तक पहुंचाया जाए।

Masaba ki chusti ka raaj hai yoga
मसाबा की चुस्ती का राज है योग। चित्र : Masaba Gupta | Facebook

उनकी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर साझा की गई तस्वीर में, फैशन डिजाइनर को योग करते हुए देखा जा सकता है। काले रंग की टी शर्ट और काले रंग की जिम ट्राउजर पहने मसाबा को योगा मैट पर लेटे और दोनों हाथों से अपनी पीठ के नीचे योग चक्र को यूज करते हुए देखा जा सकता है। तस्वीर के साथ उन्होंने इंस्टाग्राम पर योग के मौसम की भी घोषणा की। “यह’ (भी) मौसम,” उन्होंने लिखा और एक रेड हार्ट इमोटिकॉन जोड़ा।

चित्र में मसाबा द्वारा की गई योग स्थिति, कई स्वास्थ्य लाभों के साथ आती है। यह शरीर को स्ट्रेच करने और लचीलेपन में सुधार करने में मदद करता है। यह संयोजी ऊतकों को उत्तेजित करने और शारीरिक शक्ति को विकसित करने में भी मदद करता है।

यह भी पढ़ें: वर्कआउट करने का मन नहीं है? तो सर्दियों में खुद को फिट रखने के लिए करें ये 5 एक्टिविटीज

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें